सेंधवा में 27 करोड़ के हॉस्टल में रहेंगी 500 छात्राएं

मध्यप्रदेश बड़वानी के सेंधवा में पशुपालन मंत्री अंतर सिंह आर्य व सांसद सुभाष पटेल ने दो होस्टल का भूमिपूजन किया। इसमें 500 छात्राएं रहेंगी।

By: संजय दुबे

Published: 12 Nov 2017, 02:51 PM IST

सेंधवा। नगर से 6 किमी दूर मडगांव को एजुकेशन हब बनाने की कवायद में पोलिटेक्निक कॉलेज और आईटीआई इंस्टीटूट के बाद अब कन्या शिक्षा परिसर का भूमि पूजन रविवार को किया गया। पशुपालन मंत्री अंतरसिंह आर्य, खरगोन बड़वानी सांसद सुभाष पटेल और बीजेपी जिलाध्यक्ष ओम खंडेलवाल ने मंत्रोचारण कर भूमि पूजन किया। यह शिक्षा परिसर ब्लॉक का सबसे आधुनिक परिसर होगा। इसमें 27 करोड़ की लागत से बनने वाले इस परिसर में दो होस्टल होंगे, जिनमें कक्षा छटवी से 12वीं तक कि 500 छात्राओं के रहने की व्यवस्था होगी। इस परिसर को निमाड़ में आधुनिक परिसर के रूप से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

पढ़ाई और खेलकूद की भी सुविधा
इस परिसर में पढ़ाई के सारे इंतजामों के अलावा खेलकूद की भी व्यवस्था होगी। छात्राओं के लिए लाइब्रेरी की सुविधा भी होगी। वहीं परिसर में रनिंग ट्रेक, कब्बड्ी कोट, वालीबाल कोट सहित इनडोर खेलों की भी सुविधा रहेगी। यहां स्टाफ के लिए 40 मकान भी बनाए जाएंगे। यह मकान टाईप जी, टाईप एम और टाईप आई के होंगे। दो क्वार्टर प्रिंसिपल के लिए होंगे। यह परिसर दो साल में बनकर तैयार होगा।।

गोलीकांड के आरोपियों की पेशी
सेंधवा. कोर्ट में हुई गोलीबारी कांड के पांचों आरोपियों की शनिवार को सेंधवा कोर्ट में पेशी हुई। इस पेशी में भी कुछ खास नहीं हुआ और तारीख बढ़ गई। अगली तारीख २४ नवंबर दी गई है। १२ अक्टूबर को संजय झंवर हत्याकांड के आरोपी गोपाल जोशी और संतोष शुक्ला पर चलती कोर्ट में गोलीबारी की गई थी। गोली चलाने वाले आरोपी बब्बू कोली को मौके पर ही पकड़ लिया गया था। बाद में उसकी तीन साथियों को और पकड़ा गया था। आरोपियों ने दादू उर्फ राधेश्याम द्वारा सुपारी देने की बात कही थी। दीपावली की रात को दादू को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। पांचों को बड़वानी जेल भेजा गया था।आरोपियों ने दादू उर्फ राधेश्याम द्वारा सुपारी देने की बात कही थी।

संजय दुबे Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned