scriptइस बड़े मंदिर में वीआईपी दर्शन के नाम पर लिए जा रहे 500 सौ रुपए | 500 hundred rupees being taken in the name of VIP Darshan | Patrika News

इस बड़े मंदिर में वीआईपी दर्शन के नाम पर लिए जा रहे 500 सौ रुपए

locationखंडवाPublished: Oct 22, 2021 07:21:57 pm

Submitted by:

Hitendra Sharma

श्रद्धालुओं ने पुलिस अधीक्षक से की शिकायत, प्रतिबंध के बावजूद मंदिर में चल रहा है खेल।

vip_entry.jpg

खंडवा. ऑकारेश्बर, ज्योतिलिंग ऑकारेश्वर में कथित पंडे-पुजारी कुछ दलाल श्रद्धालुओं के साथ वीआईपी दर्शन कराने के नाम पर वसूली कर रहे हैं. जबकि ज्योतिर्लिंग मंदिर ट्स्ट ने वीआइपी दर्शन पर प्रतिबंध लगा रखा है। बावजूद इसके श्रद्धालुओं को गुमराह कर पैसे बसूल कर तीर्थ नगरी की छवि को धूमिल किया जा रहा है। इस मामले में राजस्थान से दर्शन करने आए श्रद्धालुओं ने इस बात का खुलासा किया।

राजेंद्र प्रसाद पांचाल राजस्थान भाजपा उपाध्यक्ष एवं उनकी टीम ने ज्योतिलिंग ऑकारेश्वर के दर्शन करने के बाद बताया कि कुछ पंडो ने वीआईपी के नाम पर हम लोगों से पांच-पांच सौ रुपए लिए गए और कुछ देर बाद कर साधारण लाइन में लगा कर हमें भ्रमित किया गया। इस प्रकार दिनभर स्थिति हम देखते रहे और शाम को पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह एवं एसडीएम पुनामा चंद्र मिंह मोलंको, मंदिर प्रशासन व वरिष्ठ अधिकारियों से मोबाइल पर चर्चा कर धार्मिक नगरी ओकररेश्तर की व्यवस्था सुधारने की मांग की।

Must See: जरूरी खबरः कई ट्रेनों हुईं निरस्त, कई ट्रेन के रूट बदले

पाचाल ने खंडवा पुलिस अधीक्षक को दूरभाष पर बताया कि ऑकारेश्वर धार्मिक नगरी है। मप्र में दो ज्योतिर्लिंग है उज्जैन एवं ऑकारेश्वर। ऑकारेश्वर की व्यवस्था को देखकर बड़ा दुख हु आ। मंदिर में पंडे और कुछ दलाल श्रद्धालुओं से वी आइपी दर्शन के नाम पर वयूली कर रहे हैं तथा सुरक्षा की दृष्टि से ऑकररेश्वर मंदिर में जो मुरक्षा बल तैनात है उनके द्वारा भी श्रद्धालुओं से पंडे पुजारियों से मिलीभगत कर अभद्र व्यवहार किया जाता है। इस पर आवश्यक कार्रवाई करें। इस पर पुलिम अधीक्षक सिंह ने श्रद्धालुओं को व्यवस्थाएं दुरुस्त कराने और पैसे लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो