तीन साल के बच्चे सहित 6 कोरोना संक्रमित आए सामने

-तीन दिन पूर्व आए कोरोना पॉजिटिव मरीजों के परिजन भी हुए संक्रमित
-सैफी कॉलोनी में 3, छोटा अवार पदमकुंड वार्ड में दो और मोरधड़ी में एक पॉजिटिव मिला
-बच्चे को घर में ही किया आयसोलेट, दूसरे मरीज को लेकर आए कोविड अस्पताल

खंडवा.
कोरोना पॉजिटिव के कांटेक्ट ट्रेसिंग से गुरुवार को छह नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए है। जिसमें तीन वर्ष का एक बच्चा भी कोरोना संक्रमित हुआ है। शहर के सभी मरीज तीन दिन पूर्व मिले कोरोना पॉजिटिव मरीजों के परिजन है। वहीं, पुनासा ब्लॉक अंतर्गत मोरधड़ी कॉलोनी में मिला मरीज भी पूर्व में यहां मरीज के कांटेक्ट ट्रेसिंग से सामने आया है। कोरोना संक्रमित बच्चे को घर में ही आयसोलेट किया गया है। जबकि अन्य पांचों मरीजों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
23 जून को शहर में पांच नए मरीज मिले थे, जिसमें सैफी कॉलोनी और पदमकुंड वार्ड छोटा अवार के मरीज भी शामिल थे। इन मरीजों के परिजनों का भी सैंपल स्वास्थ्य विभाग द्वारा लिया गया था। गुरुवार को आई सैंपल जांच रिपोर्ट में पदमकुंड वार्ड छोटा अवार निवासी कोरोना पॉजिटिव मरीज के घर में दो लोग ओर पॉजिटिव पाए गए। जिसमें तीन साल का एक बच्चा और एक 40 वर्षीय पुरुष शामिल है। वहीं, सैफी कॉलोनी वाले मरीज के यहां तीन परिजन भी पॉजिटिव पाए गए। साथ ही पुनासा ब्लॉक अंतर्गत मांधाता थाना क्षेत्र की मोरधड़ी कॉलोनी में हाई रिस्क कांटेक्ट ट्रेसिंग के दौरान लिए गए सैंपल में एक शिक्षक कोरोना संक्रमित पाए गए।
मोरधड़ी कॉलोनी में कोरोना संक्रमण का ये दूसरा मामला है। इसके पूर्व यहां एनवीडीए के अधिकारी जो कि खरगोन में इलाज के दौरान कोरोना संक्रमित हुए थे। जिसके बाद इस कॉलोन में स्वास्थ्य विभाग द्वारा उनके नजदीकी संपर्क वालों की सैंपलिंग कराई गई थी। ये क्षेत्र पहले से ही कंटेंमेंट एरिया घोषित है। गुरुवार को रिपोर्ट आने के बाद बीएमओ रामकृष्ण इंगले, नायब तहसीलदार उदय मंडलोई, टीआई जगदीश पाटीदार, आशा कार्यकर्ता रीना सिंह, आशा सहयोगी सीमा सिंह, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता छाया कापसे की टीम यहां पहुंची। कोरोना पॉजिटिव मरीज के घर के आसपास बेरिकेडिंग लगाकर पैक कर दिया गया। कोरोना पॉजिटिव मरीज आने के बाद क्षेत्र में सन्नाटा छा गया।
139 लोगों के सैंपल भेजे जांच के लिए
सीएमएचओ डॉ. डीएस चौहान ने बताया कि गुरुवार को आई 92 सैंपल की रिपोर्ट में 86 निगेटिव व छह पॉजिटिव पाए गए हैं। पॉजिटिव मरीज में एक बच्चा भी शामिल है, जिसे घर पर ही रखा जाएगा। रोजाना इसके स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। लक्षण दिखने पर उसे कोविड अस्पताल में एक अटेंडर सहित लाया जा सकता है। गुरुवार को कुल 139 संदिग्धों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। अब तक कुल 5275 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। जिसमें कुल 293 मरीजों की अब तक जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है तथा 4575 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव प्राप्त हुई है। अब तक कुल 263 मरीज संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज हो चुके है।

मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned