script9 कोरोना संक्रमित मिले, कुल 746 पर पहुंचा आंकड़ा | 9 corona infected, figure reached 746 | Patrika News

9 कोरोना संक्रमित मिले, कुल 746 पर पहुंचा आंकड़ा

locationखंडवाPublished: Aug 13, 2020 09:34:21 pm

-कोरोना संक्रमण की जुलाई वाली रफ्तार अगस्त में भी जारी-अब गांव में ज्यादा फैल रहा संक्रमण, चार दिन में 19 मिले-11 की हुई छुट्टी, रिकवरी रेट भी हुआ 86 प्रतिशत से ज्यादा

9 कोरोना संक्रमित मिले, कुल 746 पर पहुंचा आंकड़ा

-कोरोना संक्रमण की जुलाई वाली रफ्तार अगस्त में भी जारी-अब गांव में ज्यादा फैल रहा संक्रमण, चार दिन में 19 मिले-11 की हुई छुट्टी, रिकवरी रेट भी हुआ 86 प्रतिशत से ज्यादा

खंडवा.
कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। गुरुवार को फिर 9 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 746 हो गई है। जुलाई में जिस रफ्तार से कोरोना संक्रमण बढ़ा था, उसी तेजी से अगस्त में भी मरीज सामने आ रहे है। अब कोरोना का फैलाव शहर की अपेक्षा ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादा हो रहा है। पिछले तीन दिनों में सामने आए मरीजों में अधिकतर नए गांवों के है। वहीं, गुरुवार को 11 मरीजों को डिस्चार्ज भी किया गया। जिसके बाद जिले का रिकवरी रेट भी बढ़ा है।
गुरुवार शाम को मेडिकल कॉलेज से 9 मरीजों की सैंपल रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। जिला महामारी अधिकारी डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि 9 में से सात मरीज ग्रामीण क्षेत्र के हैं। पॉजिटिव मरीजों में संजय नगर, मयूर विहार कॉलोनी, पुलिस थाने के पास फकीर मोहल्ला खालवा, पंधाना तहसील के ग्राम दीवाल तथा ग्राम पाचंबा के 1-1 मरीज एवं ग्राम आबूद के 4 मरीज शामिल है। इसमें ग्राम दीवाल और आबूद में पहली बार मरीज सामने आए है। वहीं, खालवा, पाचंबा के मरीज कांटेक्ट ट्रेसिंग वाले है। उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व बुधवार को मूंदी में 2, बीड़ में एक, दोंदवाड़ा में एक मरीज मिला था। वहीं, मंगलवार को भी बोरखेड़ा, देशगांव, टाकलीमोरी, बरखेड़ी, डुल्हार में एक-एक मरीज मिले थे। साथ ही सोमवार को खालवा, पटाजन, नर्मदा नगर में चार मरीज मिले थे। इस तरह 4 दिन में 19 मरीज ग्रामीण क्षेत्रों से सामने आए है।
8 अस्पताल से 3 होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज
संक्रमण मुक्त होने पर गुरुवार को 8 कोरोना विजेता जिला अस्पताल के कोविड केयर सेंटर से तथा 3 कोरोना विजेता होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज किए गए। सीएमएचओ डॉ. डीएस चौहान ने बताया कि डिस्चार्ज किए गए सभी कोरोना विजेताओं को कुछ दिन होम क्वॉरेंटीन रहने की सलाह दी गई है। जिला महामारी अधिकारी डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि गुरुवार को कुल 44 नए सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए है। अब तक 15295 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। जिसमें 746 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है। गुरुवार को 11 मरीज डिस्चार्ज किए गए है, अब तक कोरोना के कुल 655 मरीज अस्पताल से डिस्चार्ज किए जा चुके है। अब जिले का रिकवरी रेट 86.59 प्रतिशत हो गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो