लक्ष्य से 96 प्रतिशत अधिक लोगों को लगा टीका

पंधाना नगर शत प्रतिशत टीकाकृत
-रविवार तक जिले में 77 प्रतिशत को लग चुका पहला डोज
-सीएम ने वीसी में दिए निर्देश, 26 तक पूर्ण करें पहले डोज का टीकाकरण

खंडवा.
जिले में चल रहे कोविड-19 वैक्सीनेशन में पंधाना नगर परिषद ने बाजी मारते हुए सबसे पहले पहले डोज के टीकाकरण में शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त किया है। सोमवार को पंधाना नगर परिषद को शत प्रतिशत टीकाकरण पूर्ण घोषित किया गया। यहां नगर परिषद में लक्ष्य से 96 प्रतिशत अधिक टीकाकरण हुआ है। वहीं, सोमवार शाम को सीएम शिवराजसिंह चौहान ने वीसी के माध्यम से अधिकारियों को 26 सितंबर तक पहले डोज का टीकाकरण पूर्ण करने के निर्देश दिए। जिले में 17 सितंबर को एक बार फिर महाअभियान चलाया जाएगा।
जिले में शहर सहित सात ब्लॉकों में टीकाकरण अभियान 16 जनवरी से आरंभ किया गया था। 8 माह में जिले का सबसे पहला नगर पंधाना पूर्ण टीकाकरण घोषित हुआ है। सोमवार को एसडीएम आरती सिंह ने आंकड़े जारी करते हुए बताया कि नगर परिषद पंधाना की वर्ष 2021 की मतदाता सूची के अनुसार 18 वर्ष से अधिक के कुल 9021 व्यक्तियों के विरुद्ध 13 सितंबर तक कुल 17689 लोगों को कोरोना टीके का पहला डोज लगाया जा चुका है। यानि कि मतदाता सूची के अनुसार 8668 लोगों को टीका लगाया जा चुका है। पंधाना नगर परिषद ने लक्ष्य से 96.08 अधिक लोग टीकाकृत हो चुके है।
59 स्थानों पर हुआ टीकाकरण
सोमवार को शहर में जिला अस्पताल बी-ब्लॉक केंद्र सहित ग्रामीण क्षेत्रों में सीएचसी, पीएचसी कुल 59 स्थानों पर टीकाकरण हुआ। जिसमें 1788 लोगों को टीका लगाया गया। सोमवार शाम 7 बजे तक जिले में कुल 892057 लोगों का टीकाकरण हो चुका था। जिसमें 745403 को पहला और 146654 को दूसरा डोज लग चुका था। जिले में अब तक 77.96 प्रतिशत लोगों को पहला डोज लग चुका है। जनसंख्या रिवाइज होने के बाद ये आंकड़ा बढ़ सकता है। अब 17 सितंबर को वृहद स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। जिसमें 40 हजार से अधिक लोगों को टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है।
तीसरी लहर का खतरा अभी टला नहीं
सोमवार शाम को मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने वीसी के माध्यम से क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियों की बैठक ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि तीसरी लहर का ख़तरा अभी टला नहीं है, धीरे-धीरे मप्र में पॉजिटिव केस बढ़ रहे हैं। उन्होंने सभी से कहा कि आपको सचेत कर रहा हूं, सबसे महत्वपूर्ण चीज टीकाकरण है। किसी भी हालत में 26 सितंबर तक हर जिले में पहला डोज लगवाकर कम से कम एक सुरक्षा चक्र प्रदान कर दें। खंडवा के वीडियो कांफ्रेंस कक्ष में कलेक्टर अनय द्विवेदी, एसपी विवेक सिंह, जिपं सीइओ नंदा भलावे कुशरे, अपर कलेक्टर एसएल सिंघाड़े सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे।

मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned