script

99 वर्षीय बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव, होम आयसोलेशन में रखा

locationखंडवाPublished: May 29, 2020 10:15:30 pm

-शुक्रवार को आई 21 सैंपल की रिपोर्ट में 4 कोरोना पॉजिटिव-240 हुआ कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा, 200 ने की घर वापसी

99 वर्षीय बुजुर्ग कोरोना पॉजिटिव, होम आयसोलेशन में रखा

-शुक्रवार को आई 21 सैंपल की रिपोर्ट में 4 कोरोना पॉजिटिव-240 हुआ कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा, 200 ने की घर वापसी

खंडवा.
कोरोना संक्रमण की चपेट में 99 वर्षीय बुजुर्ग भी आ गए है। शुक्रवार को आई कोरोना सैंपल की जांच रिपोर्ट में दादा-पोते सहित चार लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए है। इसमें तीन पॉजिटिव कांटेक्ट ट्रेसिंग और एक मरीज ओपीडी में लिए गए सैंपल की रिपोर्ट में सामने आया है। इसमें से तीन मरीजों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, 99 वर्षीय बुजुर्ग को होम आयसोलेशन में रखा गया है। शुक्रवार को आई रिपोर्ट के बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 240 हो गई है। वहीं, 200 मरीज ठीक होकर घर भी वापसी कर चुके हैं।
जिला महामारी अधिकारी डॉ. योगेश शर्मा ने बताया शुक्रवार को खंडवा मेडिकल कॉलेज से 21 सैंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। जिसमें से 17 निगेटिव और चार पॉजिटिव पाए गए। पॉजिटिव मरीजों में मिश्रा कंपाउंड निवासी 32 वर्षीय युवक और उसके 99 वर्षीय दादा शामिल है। ये दोनों इसी क्षेत्र में मिले मरीज के कांटेक्ट ट्रेसिंग में सामने आया है। वहीं, एक मरीज गांधी नगर में मिला है ये भी कांटेक्ट ट्रेसिंग वाला है। एक मरीज सियाराम चौक का सामने आया है। इसका सैंपल ओपीडी में लिया गया था। डॉ. शर्मा ने बताया कि 99 वर्षीय बुजुर्ग की हालत ठीक नहीं होने, उनके चल-फिर नहीं पाने की वजह से घर में ही आयसोलेट किया गया है। दिन में दो बार उनके स्वास्थ्य की जांच के लिए डॉक्टर्स को भेजा जाएगा।
200वां मरीज ठीक होकर गया घर
शुक्रवार को कोविड अस्पताल से एक मरीज की ठीक होने पर छुट्टी की गई। बंगाली कॉलोनी निवासी अख्तर खान कोरोना से ठीक होकर घर वापसी करने वाले 200वें कोरोना विजेता बनें। जिला महामारी अधिकारी डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि अब तक 2899 सैंपल जांच के लिए भेजे गए है। जिसमें से 2524 की रिपोर्ट निगेटिव और 232 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 6 मरीज इंदौर व भोपाल में मिले थे। जिले में कुल 240 कोरोना पॉजिटिव हो चुके है। इसमें से 200 ठीक होकर घर वापसी कर चुके है। 13 मरीजों की कोरोना से मौत हो चुकी है। 18 मरीज खंडवा कोविड अस्पताल में भर्ती है। 9 मरीज इंदौर और भोपाल में इलाजरत है।

ट्रेंडिंग वीडियो