सातवें दिन फिर सामने आया एक कोरोना पॉजिटिव सामने

-जिले में कुल 33 मरीज हुए कोरोना पॉजिटिव, 8 ने की घर वापसी, 25 अस्पताल में भर्ती
-बुधवार को आई 16 सैंपल की रिपोर्ट में एक पॉजिटिव, 15 निगेटिव मिले
-रिपोर्ट आने के बाद कोरोना पॉजिटिव मरीज को कराया जिला अस्पताल में भर्ती

खंडवा.
कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में पिछले छह दिन से लगा ब्रेक सातवें दिन बुधवार को टूट गया। बुधवार को आई 16 सैंपलों की जांच रिपोर्ट में एक मरीज पॉजिटिव पाया गया। वहीं, राहत ये रही कि अन्य 15 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आई। अब जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 33 पहुंच गई है। जिसमें से आठ मरीज दो बार जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद सोमवार को ही घर वापसी कर चुके है। जिला अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में 24 मरीज भर्ती है। बुधवार शाम सामने आए नए मरीज को भी यहां भर्ती कराया गया। जिसके बाद भर्ती मरीजों की संख्या अब 25 हो गई है।
जिले में 15 अप्रैल को 17 कोरोना पॉजिटिव मरीज एक साथ सामने आने के बाद ये सिलसिला थम सा गया था। इसके बाद आई 26 सैंपल की जांच रिपोर्ट में कोई भी मरीज पॉजिटिव सामने नहीं आया था। वहीं, कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से भेजे गए 9 के रिपिट जांच सैंपल में 8 मरीज निगेटिव आए थे। दूसरी जांच रिपोर्ट में भी ये 8 मरीज दोबारा निगेटिव पाए जाने पर इन्हें अस्पताल से छुट्टी कर दी गई थी। अब बुधवार शाम आई 16 सैंपलों की जांच रिपोर्ट में खड़कपुरा निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग को कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। रिपोर्ट आते ही स्वास्थ्य विभाग, पुलिस का अमला, एंबुलेंस खड़कपुरा क्षेत्र पहुंच गए। जहां से कोरोना पॉजिटिव मरीज को जिला अस्पताल के कोविड केयर सेंटर में लाकर भर्ती कराया गया।
जिला अस्पताल में जांच के दौरान मिले थे लक्षण
पूर्व में खड़कपुरा क्षेत्र में कुल 18 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल चुके है। इस क्षेत्र को पूरी तरह से लॉक डाउन कर कंटेंमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है। इस क्षेत्र में लगातार सर्वे का कार्य भी जारी है। कोरोना पॉजिटिव मरीजों के परिवार के भी सैंपल लिए गए है। बुधवार शाम जो नया मरीज सामने आया है वो भी कंटेंमेंट क्षेत्र खड़कपुरा का ही है। हालांकि ये कोरोना पॉजिटिव मरीज में से किसी के परिवार का नहीं है। ये मरीज खुद ही सर्दी, खांसी और बुखार के चलते जिला अस्पताल में जांच कराने पहुंचा था। जहां इसे कोरोना संदिग्ध मानते हुए इसके सैंपल लिए गए थे। जांच रिपोर्ट आने के बाद इस मरीज के परिजनोंको क्वारेंटाइन रहने की हिदायत दी गई है। संभावना जताई जा रही है कि ये मरीज क्षेत्र के ही किसी कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आया था। अब इसकी भी कांटेक्ट हिस्ट्री निकाली जा रही है।
आज आ सकती है कोरोना पॉजिटिव मरीजों की रिपिट जांच रिपोर्ट
जिला महामारी अधिकारी डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि जिला अस्पताल में पूर्व से भर्ती 24 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में से 10 लोगों के रिपिट जांच सैंपल लैब भेजे गए है। इन सैंपल की जांच रिपोर्ट गुरुवार को आने की संभावना है। यदि इसमें से कोई निगेटिव पाया जाता है तो उसकी 24 घंटे में दोबारा सैंपल जांच के लिए भेजे जाएंगे। वहीं, बुधवार को 15 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए है। इसमें से 4 पुलिसकर्मी है जो कंटेंमेंट जोन में लगातार ड्यूटी कर रहे है। साथ ही बुधवार शाम को मिले खड़कपुरा क्षेत्र के नए मरीज के परिवार की सैंपलिंग भी गुरुवार को की जाएगी।
33 मरीज अब तक मिले
बुधवार को प्राप्त रिपोर्ट में 15 निगेटिव व एक पॉजिटिव पाया गया है। अब तक जिले में कुल 33 मरीज पॉजिटिव पाए गए है। बुधवार को 15 लोगों को होम क्वारेंटाइन किया गया है। अब तक कुल 400 लोग होम क्वारेंटाइन किए गए है। जिले में अब तक भेजे गए 324 सैंपल में से 131 की जांच रिपोट आना बाकी है।
डॉ. डीएस चौहान, सीएमएचओ
कोरोना हैल्थ बुलेटिन
324 कुल सैंपल भेजे जांच के लिए
193 सैंपल की जांच रिपोर्ट आई अब तक
160 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव मिली
33 कोरोना पॉजिटिव मरीज हुए जिले में
08 मरीज पॉजिटिव से हुए निगेटिव
01 कोरोना पॉजिटिव मरीज बुधवार को आया सामने
25 कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती जिला अस्पताल में
131 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी

मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned