scriptभक्ति के साथ स्वच्छता का भी दिया संदेश | A message of cleanliness was also given with devotion | Patrika News

भक्ति के साथ स्वच्छता का भी दिया संदेश

locationखंडवाPublished: Feb 21, 2020 10:07:54 pm

-पत्रिका अभियान के तहत शिव मंदिरों में ली स्वर्णिम भारत की शपथ-दिनभर भजनों के साथ स्वच्छता के संदेश भी गूंजते रहे

भक्ति के साथ स्वच्छता का भी दिया संदेश

-पत्रिका अभियान के तहत शिव मंदिरों में ली स्वर्णिम भारत की शपथ-दिनभर भजनों के साथ स्वच्छता के संदेश भी गूंजते रहे

खंडवा. स्वर्णिम भारत अभियान के तहत पत्रिका द्वारा स्वच्छता को लेकर महाअभियान चलाया जा रहा है। पत्रिका अभियान के तहत अपने घर, मोहल्ले, ग्राम, नगर और शहर को स्वच्छ रखने के लिए अपील की जा रही है। शुक्रवार को जहां शिवालयों में भोलेबाबा के भजन गूंजे, वहीं पत्रिका द्वारा जारी स्वच्छता के ऑडियो क्लीप की भी गूंज रही। श्रद्धालुओं को भक्ति के साथ स्वच्छता का संदेश दिया गया। साथ ही दर्शन, पूजन के लिए पहुंचे श्रद्धालुओं ने स्वच्छता की शपथ भी ली।
रामेश्वर आम्रकुंज स्थित गुप्तेश्वर महादेव मंदिर में सुबह से ही शिव भजनों के साथ पत्रिका के स्वच्छता ऑडियों को भी बजाया गया। यहां पत्रिका स्वर्णिम भारत अभियान के तहत श्रद्धालुओं ने स्वच्छता की शपथ ली और वर्ष में 70 घंटे स्वच्छता को देने का संकल्प लिया। इस दौरान यहां करीब 200 श्रद्धालुओं द्वारा सिंगल यूज प्लॉस्टिक का उपयाग न करने, अपने घर के आसपास स्वच्छता रखे का संकल्प लिया। वहीं, रामनगर स्थित ब्रह्मकुमारी प्रजापिता आश्रम में भी 200 से अधिक साधकों द्वारा पत्रिका अभियान के तहत शपथ ली गई।
ग्रामीण अंचलों में भी दिया स्वच्छता का संदेश
शहर सहित ग्रामीण अंचल में भी पत्रिका स्वर्णिम भारत अभियान का संदेश गूंजा। पुनासा स्थित शिव मंदिर में शिव भजनों के साथ पत्रिका का ऑडियो संदेश सुनाया गया। रूस्तमपुर स्थित गुप्तेश्वर महादेव मंदिर में चल रहे मेले में भी दिन भर पत्रिका का स्वच्छता संदेश गूंजता रहा। वहीं, बीड़ शिवरिया स्थित आवासीय कॉलोनी शिव मंदिर, ग्राम पंचायत शिवरिया स्थित राम मंदिर में भी स्वच्छता का संदेश माइक के माध्यम से दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो