scriptTaarak Mehta Ka Ooltah Chashmah के अब्दुल ने महज इतने रुपए में किया है फिल्म में काम, जानिए इनका संघर्ष | Abdul alias Kiran Shankhala of Tarak Mehta's inverted glasses TV seria | Patrika News
खंडवा

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah के अब्दुल ने महज इतने रुपए में किया है फिल्म में काम, जानिए इनका संघर्ष

स्कॉलर डेन स्कूल के वार्षिक उत्सव में शामिल हुए कलाकार शरद सांखला ने पत्रिका से की बातचीत

खंडवाDec 03, 2019 / 01:37 pm

dharmendra diwan

Abdul alias Kiran Shankhala of Tarak Mehta's inverted glasses TV serial

खंडवा। किशोरकुमार की समाधि स्थल पर मत्था टेका और स्मारक पर किशोर कुमार की तस्वीरों का छाया।

खंडवा. तारक मेहता का उल्टा चश्मा टीवी सीरियल क सोडा वाले अब्दुल। यानी शरद सांखला। जो जाने-माने कलाकार हैं। सांखला ने महज 50 रुपए प्रति की कमाई से फिल्म में काम किया। उन्होंने सांखला ने पत्रिका से विशेष बातचीत में अपने संघर्ष और तारक मेहता का उल्टा चश्मा सीरियल के बारे में अपने करियर का किस्सा शेयर किया। स्कॉलर डेन स्कूल के संचालक पवन अग्रवाल मौजूद रहे। 
वे रविवार को हरफनमौला किशोर कुमार की जन्मस्थली खंडवा एक स्कूल के वार्षिक समारोह में शामिल होने आए। दोपहर में उन्होंने किशोर कुमार समाधि पहुंचकर माथा टेका। सांखला ने कहा किशोर कुमार एक ऐसे अभिनेता और गायक थे जिन्होंने अपनी आवाज और अदाओं से देश की जनता के दिलों में जगह बनाई। खंडवा में लंबे समय चल रही किशोर को भारत रत्न देने की मांग का उन्होंने समर्थन किया। उन्होंने कहा कि किशोर कुमार को भारत रत्न मिलना चाहिए। शरद सांखला ने वर्ष 1990 के दौर में आई फिल्म वंश छोटे से किरदार से फिल्म जगत में काम शुरू किया। इसमें उन्हें चार्ली चैपलिन का रोल मिला। उन्हें 50 रुपए दिन मिलते थे।
तारक मेहता के अब्दुल से पॉपुलर हुए सांखला
उन्होंने कहा तारक मेहता सीरियल में उनकी इंट्री सामान्य तरह से हुई। तारक मेहता के प्रोड्यूसर असित मोदी और वे दोनों सेम बैच में थे। वे मुझे पर्सनली और प्रोफेसनली जानते हैं। उन्होंने मुझे अब्दुल के रोल के लिए फाइनल कर लिया। जिसमें रोल काफी छोटा था। कुछ दिन सोचने के बाद मैंने हां कर दी। शुरुआत में मैं महीने में 2-3 दिन शूट करता था। बाद में अब्दुल का कैरेक्टर पॉपुलर हो गया। अब लोग शरद के नाम से नहीं अब्दुल के रूप में जानने लगे। तारक मेहता का उल्टा चश्मा से मैं बहुत पॉपुलर हो गया हूं। उन्होंने कहा फिलहाल तारक मेहता सीरियल में व्यस्त है। कोई दूसरी फिल्म या सीरियल में काम कर नहीं कर रहे हैं।
30 से ज्यादा फिल्मों में कर चुके हैं काम
शरद सांखला ने बताया फिल्म इंडस्ट्री में काम करते 29 वर्ष हो चुके हैं। वंश फिल्म से करियर की शुरुआत करने के बाद वे अभी तक 30 से ज्यादा फिल्म और कई टीवी सीरियल में काम कर चुके हैं। खिलाड़ी, बाजीगर और बादशाह जैसी कई बड़ी फिल्मों में काम किया।

Home / Khandwa / Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah के अब्दुल ने महज इतने रुपए में किया है फिल्म में काम, जानिए इनका संघर्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो