scriptAB Road – खास है ये सड़क, दिन में तीन बार होती है पानी से धुलाई | Agra Mumbai Road News Sendhwa | Patrika News

AB Road – खास है ये सड़क, दिन में तीन बार होती है पानी से धुलाई

locationखंडवाPublished: Oct 18, 2019 11:09:42 am

Submitted by:

deepak deewan

खास है ये सड़क

Agra Mumbai Road News Sendhwa

Agra Mumbai Road News Sendhwa

सेंधवा. नगर के पुराना एबी रोड पर प्रतिदिन नगरपालिका के 6 टैंकर पानी का छिड़काव कर जर्जर सड़क से उड़ रही धूल के कारण होने वाली परेशानी का निराकरण करेंगे। ये निर्देश नगर पालिका अध्यक्ष बसंती देवी यादव ने नपा के अधिकारियों को दिए। पुराना एबी रोड पर नया बस स्टैंड से लेकर मैकेनिक नगर तक करीब 2 किमी सड़क बेहद जर्जर हो चुकी है। दिन भर यहां धूल उड़ती रहती है। हजारों लोग इस धूल से परेशान हो रहे।

नपा अध्यक्ष बसंती देवी यादव ने नपा सीएमओ मधु चौधरी सहित अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि पुराना एबी रोड पर डॉ. अंबेडकर कॉलोनी से लेकर कॉलेज तक दिन में 3 बार टैंकर की मदद से पानी का छिड़काव किया जाएगा। नपाध्यक्ष यादव ने बताया कि सुबह 9 बजे, दोपहर 1 बजे और शाम 5 बजे प्रतिदिन टैंकर के माध्यम से पानी का छिड़काव किया जाएगा। इसके अतिरिक्त भी यदि समस्या मिली तो पानी छिड़काव का दायरा बढ़ाया जाएगा। फिलहाल सीवरेज लाइन का कार्य चल रहा है। ऐसे में जब तक सड़क पर सीवरेज लाइन की क्रॉसिंग नहीं होती है। तब तक सड़क निर्माण करना संभव नहीं है। इसलिए नगर पालिका अध्यक्ष ने सीएमओ मधु चौधरी से चर्चा कर मुक्त व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। पिछले 2 दिन से नगरपालिका के टैंकर सड़क पर पानी का छिड़काव कर रहे है, जिससे हजारों लोगों को राहत मिली है।

जब तक उड़ेगी धूल करते रहेंगे पानी का छिड़काव
नपा सीएमओ चौधरी ने बताया कि समस्या गंभीर है। जिसका निराकरण सड़क निर्माण कर ही किया जा सकता है, लेकिन वर्तमान में सीवरेज लाइन का कार्य जारी है और इसके चलते सड़क निर्माण में देरी हो रही है। जैसे ही सीवरेज लाइन का कार्य पूर्ण होगा। हम सड़क निर्माण का कार्य शुरू कर देंगे। सीएमओ चौधरी ने कहा कि जब तक पानी का छिड़काव जारी रहेगा। जिस क्षेत्र में सड़क निर्माण होगा। उसके अतिरिक्त अन्य क्षेत्रों में भी पानी का छिड़काव किया जाएगा और ये तब तक जारी रहेगा। जब तक धूल होती रहेगी। लोक निर्माण विभाग द्वारा पैंचवर्क कार्य शुरू कर दिया गया है। सीएमओ ने बताया कि वर्तमान में सिनेमा चौराहे के आसपास पैंचवर्क कार्य शुरू हुआ है, जो आगामी समय में सड़क के अन्य क्षेत्रों में सुचारु किया जाएगा।
पुराना एबी रोड पर नया बस स्टैंड क्षेत्र से लेकर मैकेनिक नगर तक की सड़क पिछले 2 महीने में बहुत ज्यादा जर्जर हो चुकी है। दिन भर यहां धूल उड़ती रहती है। इस समस्या से हजारों लोगों को आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ का सामना करना पड़ रहा था। कई लोगों ने तो समस्या के निदान के लिए चिकित्सकों से सलाह भी ली। नगर के रोहित गर्ग ने बताया कि धूल के गुबार से लोग परेशान हो रहे थे। कई लोगों ने धूल के कारण पुराने एबी रोड से आवागमन ही बंद कर दिया है। हालांकि नपा ने जो निर्णय लिया है, उससे लोगों को राहत मिलेगी। पुराने एबी रोड पर करीब 1 किमी क्षेत्र में हजारों लोग रह रहे है। सड़क के किनारे स्वर्ण पुरी कॉलोनी, महावीर कॉलोनी, दिनेश गंज, जवाहर गंज, रामकटोरा क्षेत्र, मौलाना आजाद क्षेत्र, शिवाजी चौराहा, पुराना बस स्टैंड, अंबेडकर कॉलोनी, नया बस स्टैंड, पुराना आरटीओ बेरियर सहित कई क्षेत्रों में हजारों लोग निवास करते है। इन क्षेत्रों में बड़ा व्यापारी वर्ग कई व्यवसाय कर रहा है। इस सड़क पर 10 से अधिक होटलें और व्यवसाय संचालित किए जाते है। धूल से खाद्य पदार्थ संक्रमित हो रहे है। वहीं इलेक्ट्रॉनिक, कम्प्यूटर, कपड़ा, व्यवसाय सहित कई व्यवसाई धूल की समस्या से सीधे प्रभावित हो रहे है। उनके स्वास्थ्य पर विपरीत असर पड़ रहा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो