चित्रकला में दिखाया हुनर, कुर्सी और बाधा दौड़ का उठाया लुत्फ

चित्रकला में दिखाया हुनर, कुर्सी और बाधा दौड़ का उठाया लुत्फ
खंडवा। श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव में प्रतियोगिताओं का लुत्फ उठाया। ,खंडवा। श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव में प्रतियोगिताओं का लुत्फ उठाया। ,खंडवा। श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव में प्रतियोगिताओं का लुत्फ उठाया।

dharmendra diwan | Updated: 23 Sep 2019, 12:32:53 PM (IST) Khandwa, Khandwa, Madhya Pradesh, India

अग्रसेन जयंती महोत्सव में रिसाईकलिंग, ध्वजा सजाओ और मेला आज

खंडवा. श्री अग्रसेन समिति के तत्वावधान में श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव शुरू हो चुका है। महोत्सव के दूसरे दिन सोमवार को रिसाईकलिंग, ध्वजा सजाओं प्रतियोगिता और भव्य मिलन मेला होगा। उत्सव के पहले दिन बच्चों के लिए प्रतियोगिताएं व आज की महत्ती आवश्यकता विषय पर कॅरियर काउंसलिंग व एजुकेशनल सेमीनार हुआ। समाज के बच्चों में प्रतियोगिताओं को लेकर उत्साह दिखा। कुर्सी दौड़, बाधा दौड़, स्मृति परीक्षा का विद्यार्थियों ने लुत्फ उठाया। चित्रकला प्रतियोगिता में चित्र बनाकर अपनी प्रतिभा का हुनर दिखाया।
सामान्य ज्ञान, स्मृति परीक्षा में बच्चों ने सवालों के जवाब दिए। प्रतियोगिताएं दो वर्ग में हुई। विषय विशेषज्ञ नागपुर के डॉ. नरेंद्र भुसारी ने समाज के विद्यार्थियों को कॅरियर के संबंध में सेमीनार में मार्गदर्शन दिया। इसके अलावा मेधावी विद्यार्थी व विशेष योग्यता वाले प्रतिभागियों को सम्मान दिया रविवार को कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्यामसुंदर गर्ग रहे व अध्यक्षता हरिप्रसाद बंसल ने की। महोत्सव कार्यक्रम में समाज के सचिव ओमप्रकाश अग्रवाल, गोपाल अग्रवाल, मीना अग्रवाल, चंचल अग्रवाल, लोकेश अग्रवाल, योगेश अग्रवाल, शालीन गर्ग, पंकज अग्रवाल सहित अन्य समाजजन मौजूद रहे।

ये रहे प्रतियोगिताओं के परिणाम

कुर्सी दौड़ : ग्रुप ए : यश अग्रवाल पहले, सिद्धी अग्रवाल दूसरे और धैर्य तीसरे स्थान पर रही।
ग्रुप बी: अजरा अग्रवाल पहले, वेदांत अग्रवाल दूसरे और विदित अग्रवाल तीसरे स्थान पर रहा।
स्मृति परीक्षण : आरव अग्रवाल प्रथम, अनंत अग्रवाल द्वितीय, किवी मित्तल तृतीय और काव्या अग्रवाल चतुर्थ स्थान पर रही।
ग्रुप बी : पूर्वेश अग्रवाल ने पहला, दिव्या अग्रवाल ने दूसरा, समर्थ अग्रवाल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया।
बाधा दौड़ ग्रुप ए: दैविक अग्रवाल पहले, काव्या अग्रवाल दूसरे और अनिशा गर्ग, युवान अग्रवाल तीसरे स्थान पर रहे। ग्रुप बी : यश अग्रवाल पहले, अर्पित दूसरे और शौर्य तीसरे स्थान पर रहे।
चित्रकला : ग्रुप ए अग्रिमा प्रथम, संस्कार दूसरे और निशिका तीसरे स्थान पर रही।
तात्कालीक भाषण : ग्रुप ए दीपेश प्रथम, धैर्य दूसरे स्थान
ग्रुप बी : विदित प्रथम, अनवि द्वितीय रही।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned