scriptAlcohol addiction and expensive hobbies sent two friends to jail | शराब की लत व महंगे शौक ने दो दोस्तों को पहुंचाया जेल | Patrika News

शराब की लत व महंगे शौक ने दो दोस्तों को पहुंचाया जेल

locationखंडवाPublished: Nov 26, 2023 12:21:52 pm

Submitted by:

Deepak sapkal

जीआरपी ने ट्रेनों में महिला यात्रियों के मोबाइल उड़ाने वाले को पकड़ा

Alcohol addiction and expensive hobbies sent two friends to jail
जीआरपी की गिरफ्त में आरोपी अमित सावनेर व गणेश पटेल।
शराब पीने की लत व महंगा मोबाइल रखने के शौक ने दो दोस्तों को सलाखों के पीछे पहुंचा दिया। जीआरपी पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे की मदद से ट्रेन में महिला यात्रियों से मोबाइल लूटने वाले एक बदमाश को पकड़ा है। वह महिला यात्रियों को टारगेट कर उनका मोबाइल छीन कर ले जाते थे। उसे एक से दो हजार रुपए में अपने ही दोस्त को बेच देता था। चोरी का मोबाइल खरीदने वाले उसके दोस्त को भी गिरफ्तार किया गया। इस मामले का खुलासा शनिवार को जीआरपी थाना प्रभारी निरीक्षक बीबीएस परिहार ने प्रेसवार्ता में किया। उन्होंने बताया कि संजय नगर धोबी गली निवासी अमित उर्फ अम्मू पिता पव न सावनेर (24) को गिरफ्तार किया है। अमित उर्फ अम्मू को शराब पीने की लत है।
इस वजह से वह जहां काम कर रहा था उस दुकानदार ने भी उसे निकाल दिया। इसके बाद से वह शराब पीने के लिए चोरी करने लगा। 21 नवंबर को आरती पति हरिशंकर कोरी (30) निवासी कुर्ला वेस्ट सायना चौक तकीवाड़ा कुर्ला पुष्पक एक्सप्रेस से लखनऊ से मुंबई की यात्रा कर रही थी। खंडवा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन खड़ी हुई थी तभी आरोपी ने खिड़की से हाथ डालकर आरती से मोबाइल छीन लिया था। मोबाइल लूटने के बाद वह इसी दिन भुसावल भी गया। यहां भी स्टेशन पर खड़ी ट्रेन से एक महिला यात्री का मोबाइल चुरा लिया था।
फिर से वारदात करने आया तो पकड़ाया

आरती की शिकायत पर केस दर्ज कर जीआरपी ने आरोपी की तलाश शुरू की। स्टेशन पर लगे जीआरपी और आरपीएफ के कैमरे देख। प्लेटफार्म नंबर एक पर लगे सीसीटीवी कैमरे में अमर महिला का मोबाइल चुराते दिख गया। इसके बाद पुलिस उसकी तलाश में लग गई। इस बात से अंजान अमित फिर से वारदात करने स्टेशन पर आया था। यहां पुलिस ने वीडियो के आधार पर उसकी पहचान करते हुए पकड़ लिया।
पूछताछ करने पर उसने मोबाइल अपने दोस्त गणेश पिता पूनमचंद पटेल (23) को एक हजार रुपए में बेचना बताया। पुलिस ने गणेश को भी गिरफ्तार किया है। गणेश को महंगे मोबाइल रखने का शौक है।

रैकी पर मोबाइल लूट रहा था

आरोपी अमित ट्रेन में खिड़की के पास वाली बर्थ पर सोई यात्री की रैकी कर वारदात करता था और अगले स्टेशन पर फरार हो जाता था। कार्रवाई में टीआइ परिहार, एएसआइ रामाश्रय द्विवेदी, आरक्षक संदीप मीणा और आरक्षक हरिओम सिंह व सायबर सेल भोपाल शामिल रहे।
खंडवा. शराब पीने की लत व महंगा मोबाइल रखने के शौक

ट्रेंडिंग वीडियो