scriptTension in two communities – खेत जा रहे किसान की हत्या के बाद हिन्दू और मुस्लिम समुदाय में तनाव का माहौल | Atmosphere of tension after killing of farmer going to farm | Patrika News

Tension in two communities – खेत जा रहे किसान की हत्या के बाद हिन्दू और मुस्लिम समुदाय में तनाव का माहौल

locationखंडवाPublished: Nov 18, 2020 08:05:54 pm

Submitted by:

tarunendra chauhan

ग्राम हापला का मामला, दोनों समुदायों ने सौंपा ज्ञापनहिंदू समाज: घरों में आग की मिल रही धमकीमुस्लिम समाज: खेतों में जाने से लग रहा है डर

memorundam

memorundam

खंडवा. संवेदनशील ग्राम हापला में किसान की हत्या के बाद तनाव पूर्ण माहौल है। मंगलवार को दोनों समुदाय के लोगों ने ज्ञापन सौंपा। हिंदू समाज के लोग शरीफ हत्याकांड में संदेह के आधार पर पूछताछ के लिए थाने लाए गए युवकों के समर्थन में एसपी कार्यालय ज्ञापन सौंपने पहुंचे। उन्होंने कहा पुलिस निर्दोष युवकों को मामले में झूठा फंसाने की कोशिश कर रही है। उनके साथ मारपीट और अभद्रता की जा रही है। वहीं ग्राम में हिंदुओं के मकानों को आग लगाने की धमकियां दी जा रही है। सुबह से निकलने वाली प्रभातफेरी भी बंद करा दी गई है। वहीं मुस्लिम समाज के लोगों ने हत्याकांड के आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने और ग्राम के लोगों को सुरक्षा दिलाने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। मुस्लिम सुमदाय के लोगों ने कहा खेतों में लगी फसलें सूख रही हैं। खेत जाने में डर लगता है। धमकियां मिल रही हैं। दोनों समुदायों की बात सुन ग्रामीण एडिशनल एसपी प्रकाश परिहार ने जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी करने और ग्राम में सुरक्षा पुख्ता रखने का आश्वासन दिया है। दोपहर करीब 1 बजे ग्राम हापला के हिंदू समुदाय के लोग कलेक्टोरेट कार्यालय के पास जमा हुए। यहां से रैली के रुप में एसपी कार्यालय पहुंचे। इस दौरान महिला और पुरुषों ने नारेबाजी की और निर्दोष युवकों को छोडऩे की मांग रखी। ज्ञापन सौंपने के बाद कुछ महिलाएं एसपी कार्यालय में जमीन पर बैठ गई। उन्होंने कहा पुलिस हमारे निर्दोष बच्चों को पकड़कर लाई है। उन्हें छोड़े। हम साथ ले जाएंगे। स्थितियों को देख पुलिस ने उन्हें समझाइश दी। इसके बाद महिलाएं घर के लिए रवाना हुई।

डर इतना की गांव जाने से कतरा रहे लोग, मुस्लिम समुदाय की महिला और पुरुषों ने ज्ञापन सौंपते हुए कहा हत्या करने वाले लोग खुलेआम घूम रहे हैं। धमकियां मिल रही है। गांव जाने में डर लगता है। वरिष्ठजनों ने पुलिस से कहा ग्राम की स्थितियों में सुधार लाया जाए और दोषियों पर कार्रवाई हो। ग्रामीणों को सुरक्षा दी जाए। यदि सुरक्षा नहीं दे सकते तो परेशान लोगों को खंडवा में रहने की व्यवस्था कराई जाए। समाजजन ने 14 संदिग्धों के नाम पुलिस को दिए हैं। उक्त लोगों पर कार्रवाई की मांग की।

संदिग्धों से पूछताछ कर रही पुलिसशरीफ हत्याकांड मामले में पुलिस ने संदिग्धों को हिरासत में लिया है। जिनसे पूछताछ की जा रही है। हालांकि अब तक की पूछताछ में हत्या के आरोपियों से जुड़ा ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है। मामले में पुलिस कई बिंदुओं पर जांच कर रही है। पुलिस की मानें तो जल्द हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि 14 नवंबर की रात खेत में पानी देने जा रहे बाइक सवार किसान शरीफ पिता मंगू मंसूरी (49) निवासी हापला की अज्ञात बदमाशों ने ठोस हथियारों से हमला कर हत्या कर दी थी। घटनाक्रम के बाद से ही ग्राम में तनाव का माहौल बना हुआ है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो