वसूली करने गए बिजली कंपनी अधिकारियों पर हमला, शिकायत दर्ज

-उपभोक्ताओं ने महिला अधिकारी, लाइनमैन पर बरसाए पत्थर
-वसूली अभियान में 142 कनेक्शन काटे, एक जगह पकड़ी बिजली चोरी
-15 जगह बनाए पंचनामें, 187 उपभोक्ताओं से 9.72 लाख की वसूली

खंडवा.
विद्युत वितरण कंपनी को अगस्त माह में कुल 12.18 करोड़ के राजस्व वसूली का लक्ष्य मिला है। लक्ष्य को पूरा करने के लिए विविकं द्वारा बुधवार से वसूली अभियान शुरू किया गया है। अभियान के पहले ही दिन वसूली करने गए विविकं अधिकारियों और लाइनमैनों पर आक्रोशित उपभोक्ताओं ने हमला कर दिया। महिला जेई और लाइनमैन पर पथराव किया। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामला शांत कराया। इस मामले में विविकं अधिकारियों ने देर शाम कोतवाली थाने में शिकायत भी दर्ज कराई है।
विविकं ने ऐसे उपभोक्ताओं जिन्होंने फरवरी माह से बिल जमा नहीं कराया और उनका बकाया पांच हजार रुपए से ज्यादा हो गया है, के खिलाफ कनेक्शन काटने की कार्रवाई आरंभ की। बुधवार को वसूली के लिए विविकं की 13 टीमें शहर के विभिन्न क्षेत्रों में वसूली के लिए पहुंची। इस दौरान महिला जेई आकांक्षा पांडेय, लाइनमैन यूनुस कुरैशी, विजय भोसले चिडिय़ा मैदान क्षेत्र में वसूल के लिए पहुंचे। यहां जितेंद्र मोतीसिंह वानखेड़े पर 7158 रुपए और धुधाबाई भीमा पर 10014 रुपए की बकाया राशि के लिए सूचित किया। यहां जितेंद्र मोतीसिंह, दीपक वानखेड़े, भास्कर वानखेड़े ने विवाद करते हुए विविकं कर्मचारियों पर हमला कर दिया। इस दौरान उपरोक्त लोगों ने पथराव भी किया। विविकं कर्मचारियों द्वारा अपने अधिकारियों और डायल 100 को सूचित किया गया। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मियों और वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मामला शांत कराया और कार्रवाई की। यहां 7 उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे गए।
पहले दिन 9.72 लाख वसूले
अगस्त माह में विविकं को कुल 12.18 करोड़ की वसूली करना है। पहले दिन बुधवार को 142 कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई। वहीं, 187 उपभोक्ताओं से 9.72 लाख रुपए की वसूली की गई। साथ ही लोड से ज्यादा बिजली उपयोग पर कम खपत बताने वाले 15 मीटर के उपभोक्ताओं के पंचनामा बनाने की कार्रवाई भी की गई। इन मीटर को जांच के लिए भेजा जाएगा। वहीं, कहारवाड़ी क्षेत्र में जेई सिद्धार्थ पांडे ने एक उपभोक्ता को मीटर में सर्किट लगाकर बिजली चोरी करते भी पकड़ा। यहां भी बिजली कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई।
कराई है शिकायत दर्ज
वसूली के दौरान उपभोक्ता ने राशि जमा कराने के बजाए विवाद किया और महिला जेई व लाइनमैन पर पत्थर से हमला किया। इस मामले में कोतवाली थाने में शासकीय कार्य में बाधा डालने, हमला करने की शिकायत दर्ज कराई गई हैं।
राहुल राय, एई विविकं शहर संभाग

मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned