मंदिर में ही होंगे बहराणा साहब के दर्शन

-कोरोना वायरस के चलते सिंधी समाज ने किए कार्यक्रम स्थगित
-चैट्रीचंड सिंधी दिवस पर होने थे कई धार्मिक आयोजन
-बहराणा साहब की शोभायात्रा भी हुई निरस्त, भंडारा भी नहीं होगा

अस्पताल स्टाफ को पिलाया आयुर्वेदिक काढ़ा

खंडवा. कोरोना वायरस के प्रकोप को देखते हुए जहां प्रशासन ने स्कूल, कॉलेज, मेले, सार्वजनिक आयोजनों पर रोक लगा दी है। वहीं, अब कोरोना का असर धार्मिक आयोजनों पर भी दिखने लगा है। शहर में होने वाली भागवत कथा के आयोजन को निरस्त करने के बाद अब आगामी २५ मार्च को सिंधी दिवस श्री झूलेलाल जयंती चैट्रीचंड्र पर भी कोरोना का साया पड़ गया है। समाज द्वारा चैट्रीचंड़ के सारे कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए है। वहीं, कोरोना को लेकर आयुष विभाग भी आयुर्वेद काढ़ा लोगों को पिला रहा है। इस काढ़े से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढऩे से लोगों को कोरोना वायरस का असर कम रहेगा।
श्री झूलेलाल नवयुवक मंडल और सिंधी समाज की विभिन्न समाजसेवी संस्थाओं की संयुक्त बैठक में सर्वसम्मति से समाजजन द्वारा निर्णय लिया गया कि इस वर्ष श्री झूलेलाल जयंती चेट्रीचंड्र पर सभी सार्वजनिक कार्यक्रम स्थगित कर दिए जाएं। श्री झूलेलाल नवयुवक मंडल अध्यक्ष मोहन दीवान और श्री पूज्य सिंधी पंचायत प्रवक्ता कमल नागपाल ने बताया इस वर्ष श्री बहराणा साहब की शोभायात्रा स्थगित करते हुए समाजजन के दर्शनार्थ श्री बहराणा साहब 25 मार्च सुबह 9 बजे से रात्रि 9 बजे तक सिंधी कॉलोनी स्थित श्री झूलेलाल मंदिर में रखा जाएगा। साथ ही जनजागरण और सुरक्षा के मद्देनजर चैट्रीचंड्र पर कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क भी वितरित किए जाएंगे।
अस्पताल स्टाफ को पिलाया आयुर्वेदिक काढ़ा
आयुष विभाग द्वारा जिले में कोरोना वायरस से बचाव व रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए आयुर्वेदिक औषधियों द्वारा निर्मित काढ़ा पिलाया जा रहा है। बुधवार को लायंस भोजन सेवा केंद्र में आयुष विभाग द्वारा लायंस क्लब के सहयोग से आयुर्वैदिक औषधियों द्वारा निर्मित काढ़ा जिला अस्पातल स्टाफ, डॉक्टर्स व मरीजों के परिजनों सहित ५०० लोगों को पिलाया गया। इस दौरान डॉ. वर्षारानी वैश्य, कंपाउंडर राजेंद्रसिंह अखंडे, चंद्रकला दाभाड़े व लायंस के गांधीप्रसाद गदले, इकबाल शंकर गुलाटी, एनडी पटेल, सनत श्रीमाली, दिनेश श्रीवंश व तरला श्रीवंश ने अपनी सेवाएं प्रदान की।
बॉयोमेट्रिक मशीन को हर थंब इंप्रेशन के बाद करे सेनेटाइज
शासकीय उचित मूल्य की दुकानों पर आने वाले उपभोक्ताओं एवं दुकान संचालक को कोरोना वायरस से बचाव के लिए आवश्यक सावधानी बरतने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एडवाइजरी में दिए गए है। जिला आपूर्ति अधिकारी आरके शुक्ला ने बताया कि जिले की सभी उचित मूल्य की दुकानों के संचालकों को निर्देश दिए गए है कि बॉयोमेट्रिक मशीन में प्रत्येक ट्रांजेक्शन के बाद थंब इंप्रेशन वाले स्थान को भी सेनेटाइजर से बार-बार साफ किया जाए। दुकानदार प्रयास करें कि उपभोक्ता एक साथ दुकान में न आएं तथा यदि आए तो वे आपस में पर्याप्त दूरी बनाकर रखे, ताकि संक्रमण का खतरा न रहे। इन दुकानों पर वृद्धजनों एवं बीमार हितग्राहियों को प्राथमिकता से सामग्री प्रदान कर रवाना किया जाए। उचित मूल्य दुकान के संचालक व उनके सहायक कर्मी मास्क लगाकर कार्य करें तथा वे खुद भी सेनेटाइजर से हाथ साफ करे और उपभोक्ताओं के लिए सेनेटाइजर की व्यवस्था रखें। सभी उचित मूल्य की दुकानों के संचालकों को निर्देश दिए गए है कि उपभोक्ताओं को तीन माह का एक मुश्त राशन प्रदान कर दिया जाए।

मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned