scriptBattle of development competition or domination, MLA increased in MP | विकास की होड़ या वर्चस्व की लड़ाई, विधायक-सांसद में बढ़ी दूरी | Patrika News

विकास की होड़ या वर्चस्व की लड़ाई, विधायक-सांसद में बढ़ी दूरी

सांसद की तर्ज पर विधायक निकले सड़कों पर, सिर्फ निर्माण कार्यों का अवलोकन
-न बायपास की हुई बात, न बेतरतीब पार्किंग, अव्यवस्थित यातायात पर दिया ध्यान
-नगर निगम द्वारा किए जा रहे निर्माण कार्यों पर ही रहा पूरा फोकस
-पेयजल की समस्या को लेकर रोका महिलाओं ने, निगमायुक्त ने दिया आश्वासन

खंडवा

Published: April 09, 2022 01:06:07 pm

खंडवा.
सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल ने पिछले दिनों शहर विकास का रोड मैप बनाने अधिकारियों के साथ शहर भ्रमण किया था। सांसद की होड़ में विधायक देवेंद्र वर्मा भी शुक्रवार को अफसरों को लेकर नगर भ्रमण पर निकले। इस दौरान शहर के ज्वलंत मुद्दों बायपास, बेतरतीब पार्किंग, अव्यवस्थित यातायात पर बात तो दूर, जिक्र भी नहीं हुआ। निगम द्वारा कराए जा रहे निर्माण कार्यों का अवलोकन कर विधायक इसे ही अपने विकास कार्य के रूप में गिनाते रहे।
शुक्रवार सुबह 10 बजे विधायक वर्मा निगम के सिविल लाइन स्थित जोन एक से कलेक्टर अनूप कुमार सिंह, एसपी विवेक सिंह, निगमायुक्त सविता प्रधान, एसडीएम अरविंद चौहान व पार्टी पदाधिकारियों के साथ निकले। सबसे पहले उन्होंने सिविल लाइन टैगोर पार्क के पास महाराणा प्रताप की प्रतिमा स्थल लगने के स्थान का निरीक्षण किया। इसके बाद इंदिरा चौक पर 54 लाख की लागत से बने बगीचे का अवलोकन किया। दादाजी मंदिर से पंधाना रोड तक लगभग 1.57 करोड़ की लागत निर्मित हो रहे रोड का निरीक्षण किया। इस दौरान रोड निर्माण में आ रहे खेतों के मालिकों ने मुआवजा की बजाए जमीन के बदले जमीन की मांग भी की। जिस पर कलेक्टर ने आश्वासन दिया कि उनकी मांग पर शासन से चर्चा की जाएगी।
मुख्यमंत्री अधोसंरचना के तहत हो रहे कार्य
विधायक यहां से 16 खोली एवं इतवारा बाजार में प्रस्तावित कॉम्प्लेक्स स्थल पर भी गए। शकर तालाब रामेश्वर से मोघट थाने की ओर लगभग 84 लाख रुपए की लागत से निर्मित हुए रोड, आनंद नगर से बडग़ांव भीला तक निर्मित 58 लाख रुपए की लागत से निर्मित हुए रोड, 2 करोड़ की लागत से निर्मित होने वाले आनंद नगर मेन रोड के साथ खंडवा शहर में लाल चौकी से नागचुन हवाई पट्टी लंबाई 3 किलोमीटर मार्ग जोकि फोरलेन रहेगा का निरीक्षण भी किया। ये सारे कार्य निगम द्वारा अधोसंरचना कार्य के तहत निर्माणाधीन व प्रस्तावित है।
निगम उपाध्यक्ष लेकर पहुंचे महिलाओं को
दादाजी वार्ड संजय नगर गणगौर गली की महिलाएं पूर्व निगम उपाध्यक्ष गोपी शर्मा के नेतृत्व में विधायक से मिलने पहुंचीं। महिलाओं ने विधायक को घेरकर क्षेत्र में पिछले एक माह से चल रही पानी की समस्या के बारे में बताया। महिलाओं का कहना था कि भर गर्मी में पानी के लिए भटकना पड़ रहा है। पूर्व निगम अध्यक्ष ने कहा कि बोरिंग की मोटर खराब है, जिस पर निगमायुक्त ने आश्वासन दिया कि जल्द ही यहां मोटर पंप लगाकर समस्या का हल किया जाएगा।
स्मार्ट सड़कें बनाने की करते रहे बात
विधायक नागचून से लाल चौकी तक फोरलेन सड़क बनाकर इसे वीआइपी रोड बनाने, आनंद नगर की सड़क को स्मार्ट सड़क का रूप देने की बात करते रहे। इस दौरान शहर की महती जरूरत बायपास को लेकर कोई बात नहीं हुई। वहीं, 16 खोली कॉम्प्लेक्स की दुकानों को ट्रांसपोर्ट नगर में शिफ्ट करने को भी विधायक ने कहा। ट्रांसपोर्ट नगर के रेट रिवाइज करने की बात पहले ही सांसद अपने निरीक्षण के दौरान कह चुके थे।
विकास की होड़ या वर्चस्व की लड़ाई, विधायक-सांसद में बढ़ी दूरी
खंडवा. आनंद नगर रोड को लेकर अधिकारियों से चर्चा करते विधायक।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जम्मू और कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा बल, श्रीनगर में जारी किया गया रेड अलर्टजापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरये हमारा वादा है, ताइवान पर चीनी हमले का अमरीका देगा सैन्य जवाब: US President Joe Biden"मेरे लिए ये कोई नई बात नहीं है'- IPL में खराब प्रदर्शन को लेकर Rohit Sharma की प्रतिक्रियासिद्धू की जिद ने उन्हें पहुंचाया अस्पताल, अब कोर्ट में सबमिट होगी रिपोर्ट
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.