scriptCAA, NCR के विरोध में भारत बंद का मिला-जुला असर, टीआई लाइन अटैच | Bharat Bandh Mixed in Khandwa Against CAA and NCR | Patrika News

CAA, NCR के विरोध में भारत बंद का मिला-जुला असर, टीआई लाइन अटैच

locationखंडवाPublished: Jan 30, 2020 02:44:31 pm

Submitted by:

dharmendra diwan

टीआई को लाइन अटैच करने का एसपी ने वायरलेस सेट पर ही सुनाया कार्रवाई का फरमान, कहारवाड़ी, इमलीपुरा, खानशाहवली क्षेत्रों में दुकानें रही बंद

Bharat Bandh Mixed in Khandwa Against CAA and NCR

खंडवा। भारत बंद में शहर का मुख्य बाजार खुला रहा।

खंडवा. नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (एनआरसी) के खिलाफ बुधवार को विभिन्न संगठनों के भारत बंद आह्वान का मिला-जुला असर रहा। मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्रों में पूरी तरह दुकानें बंद रही। शहर में पुलिस और प्रशासन पूरी तरह मुस्तैद रहा, लेकिन खालवा टीआई केएस रावत ड्यूटी पाइंट से गायब थे। उनके साथ लगी टीम भी मौके पर नहीं मिली, जिसके चलते एसपी ने टीआई को वायरलेस सेट पर ही लाइन अटैच का फरमान सुना दिया।
बंद की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए पुलिस की साइबर सेल भी अलर्ट रही। सुबह कहारवाड़ी क्षेत्र में आंदोलनकारियों ने कुछ दुकानें बंद कराने की कोशिश की तो, टीआई बीएल मंडलोई ने मौके पर पहुंचकर दुकानें बंद कराने से रोका। खड़कपुरा क्षेत्र में भी कुछ युवाओं ने दुकानें बंद कराने की कोशिश की, लेकिन वे सफल नहीं हो पाए। बाद में स्वेच्छा से दुकान बंद कराने में सहयोग करने के लिए कहा। कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल, एसपी डॉ. शिवदयाल सिंह दिनभर बंद की मॉनीटरिंग करते रहे।
इन क्षेत्रों में दिखा असर
सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में बुधवार को शहर के कहारवाड़ी, भगतसिंह चौक, इमलीपुरा, खानशाहवली इलाके पूरी तरह से बंद बाजार बंद रहा। मानसिंह मील तिराहा, खड़कपुरा सहित कुछ इलाकों में बंद का मिला जुला असर है, बांबे बाजार 98 फीसदी खुला रहा।
अफसरों ने बंद को लेकर तैयारी की थी
बंद को लेकर किसी भी संगठन ने जिला प्रशासन और पुलिस के पास कोई आवेदन नहीं किया है। फिर भी कलेक्टर, एसपी ने जिले के तमाम अफसरों के साथ बैठक कर कानून व्यवस्था के तहत तैयारी कर रखी थी।

वॉट्सएप ग्रुप, सोशल मीडिया पर नजर
एसपी डॉ. शिवदयाल सिंह ने बताया बंद को लेकर साइबर सेल शहर के वाटसएप ग्रुप व सोशल मीडिया के अन्य माध्यमों पर मॉनिटरिंग करते रही।

एक हजार पुलिस कर्मी रहे तैनात
भारत बंद के कारण पुलिस प्रशासन काफी मुस्तैद रहा। शहर में करीब 1 हजार पुलिस अधिकारी-कर्मचारी की डयूटी लगाई गई। दोपहर करीब 12 बजे एसपी शहर में राउंड पर थे। इमलीपुरा क्षेत्र में पाइंट पर खालवा टीआई केएस रावत नहीं थे। टीआई की गाड़ी पाइंट से कुछ दूर रामेश्वर चौकी क्षेत्र में खड़ी थी। पता चला कि टीआई रावत के खाना खाने गए थे। टीआई का बल भी कंट्रोल रुम में था। एसपी ने तत्काल वायरलेस से टीआई को लाइन अटैच करने का आदेश जारी कर दिया। बंद के समर्थन में कुछ युवा कहारवाड़ी, खड़कपुरा, मानसिंह मिल क्षेत्र में व्यापारियों के पास पहुंचे। उन्होंने व्यापारियों से एनआरसी, सीएए और एनपीआर के समर्थन में बाजार बंद रखने की अपील की। शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील भी की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो