scriptडीआरएएम बोलेः तीसरी रेल लाइन बिछने तक खंडवा को नहीं मिलेगी नई ट्रेन | Bhusaval Division DRM did the inspection of Khandwa Junction | Patrika News

डीआरएएम बोलेः तीसरी रेल लाइन बिछने तक खंडवा को नहीं मिलेगी नई ट्रेन

locationखंडवाPublished: Sep 01, 2018 11:49:54 pm

जंक्शन के निरीक्षण के दौरान बोले- डीआरएम, मेंटेनेंस और परिचालन में होती है दिक्कत, नए ब्रिज का निर्माण कार्य और एस्केलेटर लगाने की जगह देखी, लिफ्ट अगले सप्ताह होगी शुरू

Bhusaval Division DRM did the inspection of Khandwa Junction

Bhusaval Division DRM did the inspection of Khandwa Junction

खंडवा. साहब! वर्षों से स्थानीय रेल प्रबंधन से लेकर मंडल और रेलवे बोर्ड को खंडवा जंक्शन पर ट्रेनों के स्टॉपेज और नई गाडिय़ों की मांग को लेकर ज्ञापन देते आ रहे हैं, लेकिन अब तक एक भी ट्रेन को स्टॉपेज नहीं मिला है। आप लोग जनता से जुड़ी हमारी मांगों पर ध्यान नहीं देते हैं। वरिष्ठ अधिकारियों तक नहीं पहुंचते। यह सुन डीआरएम ने कहा तीसरी रेल लाइन बिछने तक खंडवा को कोई भी नई ट्रेन नहीं मिल सकती है। मंडल भी यही चाहता है। तीसरी लाइन डलने के बाद ही नई ट्रेनों पर विचार किया जा सकता है। क्योंकि दिल्ली-मुंबई रूट काफी व्यस्त है। साथ ही गाडिय़ों का मेंटेनेंस और परिचालन करने में मुश्किलें आती है। जिस कारण नई ट्रेन शुरू करना अभी तो मुश्किल है। हालांकि नई ट्रेन चलाने पर निर्णय रेलवे बोर्ड लेता है। यह बात शनिवार रेलवे जंक्शन का निरीक्षण करने पहुंचे भुसावल मंडल के डीआरएम आरके यादव और जनमंच के सदस्यों के बीच हुई। जनमंच ने मांगों की सुनवाई नहीं होने पर अपनी आपत्ति जताई थी।
इन गाडिय़ों के स्टॉपेज की मांग, अब तक नहीं मिला
खंडवा रेलवे जंक्शन पर वर्षों से ट्रेनों के स्टॉपेज और नई गाडिय़ों की मांग जनमंच सहित सामाजिक संस्था उठाती आ रही है, लेकिन अब तक एक भी गाड़ी को स्टॉपेज नहीं मिल सकता है। इसमें मुख्य रूप से नागपुर-भुसावल एक्सप्रेस व्हाया इटारसी को प्रतिदिन, हरिद्वार एक्सप्रेस, कालका-शिर्डी एक्सप्रेस, चंडीगढ-यशवंतपुर एक्सप्रेस, निजामुद्दीन-यशवंतपुर एक्सप्रेस, मुंबई-राजेंद्र नगर एक्सप्रेस शामिल हैं। शनिवार को भी जनमंच के चंद्रकुमार सांड, देवेंद्र जैन, मनोज सोनी, सुनील जैन, कमल नागपाल, एनके दवे, जगदीशचंद्र चौरे ने मांग रखी। साथ ही नागपुर-भुसावल एक्सप्रेस ट्रेन में ऐसी कोच बढ़ाए जाने की बात कही।
ब्रिज का निर्माण और एस्केलेटर लगाने की जगह देखी
निरीक्षण के दौरान डीआरएम यादव ने अपनी टीम के साथ निर्माणाधीन ब्रिज का कार्य देखा। साथ ही ड्राइंग की जानकारी ली। उन्होंने इस दौरान एस्केलेटर लगाने की जगह का जायजा लिया। वहीं ब्रिज पर रैंप के साथ सीढिय़ां बनाने की बात कही। इस दौरान उन्होंने डबल एस्केलेटर लगाने की जगह चिंह्नित करने के निर्देश दिए। इसके अलावा प्लेटफॉर्म छह की ओर से सरस्वती शिशु मंदिर एसएन कॉलेज के पास से ब्रिज का रास्ता बनाने की बात कही। वहीं तीन पुलिया के पास से यात्रियों के आवागमन के लिए रास्ता बनाने पर मंथन किया। इधर, निरीक्षण के दौरान डीआरएम ने कहा लिफ्ट लगकर तैयार हो गई है। अगले एक सप्ताह में यात्रियों के लिए लिफ्ट की सुविधा शुरू कराई जाएगी।

हटाएंगे अतिक्रमण, आरएमएस कार्यालय होगा शिफ्ट
डीआरएम निरीक्षण के दौरान प्लेटफॉर्म छह की ओर रास्ते पर पहुंचे। यहां सिविल लाइन क्षेत्र के लिए नया रास्ता बनाने की जगह देखी। साथ ही यहां फैले अतिक्रमण को जल्द हटवाने की बात कही। उन्होंने कहा खंडवा के जनप्रतिनिधि साथ देखे तो जल्द ही रेलवे भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराया जा सकेगा। साथ ही विकास कार्य हो सकेंगे। इसके अलावा प्लेटफॉर्म पांच पर वेटिंग हॉल में शिफ्ट किए आरएमएस कार्यालय को उन्होंने दूसरे स्थान पर शिफ्ट करने के निर्देश दिए हैं।
डीआरएम को देख ट्रेनों के पीछे छिपे वेंडर
इधर, निरीक्षण के दौरान डीआरएम प्लेटफॉर्म पर सफाई व्यवस्था और यात्रियों का जायजा ले रहे थे। तभी डीआरएम को देख प्लेटफॉर्म पर मौजूद अवैध वेंडर लूप लाइन में खड़ी ट्रेनों के पीछे छिप गए। साथ ही डीआरएम के सामने ही परिसर में सफाईकर्मी सफाई करते नजर आए। इसके अलावा कॉलोनी के पास नाले के बाजू से खाली पड़ी जमीन पर उन्होंने पौधरोपण करने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो