script

आग लगने से घर में सो रही डेढ वर्षीय मासूम बेटी के साथ मां जिंदा जली

locationखंडवाPublished: Sep 17, 2020 09:05:08 pm

मूंदी थाना क्षेत्र के ग्राम गोंडखेड़ा का मामला, एफएसएल टीम ने वारदातस्थल से जुड़ाए साक्ष्य, पिता ने कहा रात साढ़े तीन बजे फोन पर बताया गैस सिलेंडर में ब्लास्ट होने से बेटी और नातिन जल गए

Big news: Mother burnt alive with one and half year old daughter

Big news: Mother burnt alive with one and half year old daughter

खंडवा. ग्राम गोंडखेड़ा में बुधवार की रात घर में डेढ साल की बेटी के साथ सो रही मां आग लगने से जिंदा जल गई। घटनाक्रम में मां-बेटी की आग की चपेट में आने से मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। दरअसल, बुधवार रात करीब 11.30 बजे रीनाबाई पति आशीष राजपूत (27) निवासी गोंडखेड़ा अपनी डेढ वर्षीय बेटी जिया के साथ कमरे में सो रही थी। वहीं पास के कमरे में जेठ और जेठानी सोए थे। पति आशीष ड्राइवर का काम करता है। वह रात को घर में नहीं था। इसी बीच जेठ ने रीना के कमरे से धुआं निकलते देखा। शोर मचाया तो आसपास के लोग मौके पर पहुंचे। जैसे-तैसे कमरे का दरवाजा खोला और देखा तो मां-बेटी आग की चपेट में थी। आग की लपटे बढ़ती देख ग्रामीणों की मदद से आग का बुझाया। घटना में मां-बेटी की आग में जलने से मौके पर ही मौत हो गई। दोनों के शव पलंग पर पड़े हुए थे। सूचना पर मूंदी पुलिस मौके पर पहुंची। एफएसएल अधिकारी डॉ. विकास मुजाल्दा घटनास्थल पर पहुंचे और वारदात से जुड़े साक्ष्य जुटाए। वारदात स्थल पर कपड़ों से केरोसिन की गंध लगाने की बात सामने आई है। वहीं दो प्लास्टिक की केन भी बरामद हुई हैं। शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजन को सौंप दिए गए। मामले में मूंदी पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू की है। घटनाक्रम संदेहास्पद माना जा रहा है। पीएम रिपोर्ट और परिजन के बयानों के बाद घटनाक्रम की हकीकत सामने आ सकेगी। घटनाक्रम की गुत्थी हत्या और आत्महत्या के बीच उलझी है। पुलिस प्रकरण में जांच कर रही है।
धुआं देख बाहर पहुंचा तो देखा आग लगी थी
घर में मौजूद जेठ महेंद्र सिंह ने बताया रात करीब 11.30 बजे घर में सोया हुआ था। अचानक घर में धुआं निकलते देखा। जैसे ही अपने कमरे से बाहर पहुंचा और देखा तो रीना के कमरे में आग लगी थी। ग्रामीणों की मदद से आग को बुझाया। घटनाक्रम में बहू रीना और बेटी जिया की जलने से मौत हो गई। आग कैसे लगी नहीं पता। इधर, घटनाक्रम की सूचना मिलने पर घर पहुंचे पति आशीष की तबीयत बिगड़ गई। वह बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा। जिसे मूंदी स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया।

बेटी को ससुराल पक्ष ने जिंदा जलाकर मारा
इधर, मृतका रीना के पिता रूपसिंह निवासी कुमठी घटनाक्रम की खबर मिलते ही गोंडखेड़ा पहुंचे। यहां उन्होंने अपने बयानों में आरोप लगाते हुए कहा बेटी रीना को दामाद सहित ससुराल पक्ष के लोग परेशान करते थे। बुधवार रात करीब साढ़े तीन बजे मुझे फोन लगाकर बताया कि गैस सिलेंडर में ब्लास्ट होने से रीना और उसकी बेटी की जलने से मौत हो गई है। तुरंत परिवार के साथ कुमठी से गोंडख़ेड़ा पहुंचा। जहां देखा तो बेटी रीना और नातिन जिया पलंग पर पूरी तरह जली अवस्था में पड़ी थी। वहीं गैस सिलेंडर सुरक्षित घर के बाहर पड़ा था। पिता रूपसिंह ने कहा रीना मेरी इकलौती बेटी थी। बेटी को उसके पति और ससुराल पक्ष के लोगों ने जलाकर मारा है। उक्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए।
वर्जन…
ग्राम गोंडखेड़ा में आग लगने से मां-बेटी की मौत हुई है। एफएसएल टीम ने घटनास्थल की जांच कर साक्ष्य जुटाए हैं। आग कैसे लगी सहित घटना से जुड़े अन्य बिंदुओं पर जांच की जा रही है। जल्द ही मामले की हकीकत सामने लगाई जाएगी।
विवेक सिंह, एसपी, खंडवा

ट्रेंडिंग वीडियो