scriptसंजर के सामने आया मंजर, वरिष्ठ बोले-क्या चार लोगों की पार्टी, जो उन्हें ही देते हैं पद | BJP meeting alok sanjar khandwa, party with difference | Patrika News

संजर के सामने आया मंजर, वरिष्ठ बोले-क्या चार लोगों की पार्टी, जो उन्हें ही देते हैं पद

locationखंडवाPublished: Sep 08, 2019 02:27:09 pm

नंदकुमारसिंह कह रहे थे- हमारा दल व्यक्ति नहीं, कार्यकर्ताओं पर आधारित है, और इधर…

नंदकुमारसिंह कह रहे थे- हमारा दल व्यक्ति नहीं, कार्यकर्ताओं पर आधारित है, और इधर

खंडवा. पार्टी विद डिफरेंस का राग अलापने वाली भाजपा में कलह अब सतह पर नजर आने लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता, भोपाल के पूर्व सांसद और जिले में भाजपा के संगठनात्मक निर्वाचन अधिकारी बनकर आए आलोक संजर के सामने भी कुछ ऐसा ही मंजर सामने आया।

खंडवा. पार्टी विद डिफरेंस का राग अलापने वाली भाजपा में कलह अब सतह पर नजर आने लगा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता, भोपाल के पूर्व सांसद और जिले में भाजपा के संगठनात्मक निर्वाचन अधिकारी बनकर आए आलोक संजर के सामने भी कुछ ऐसा ही मंजर सामने आया।
पार्टी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमारसिंह चौहान जब मंच से ऊंची आवाज में ये दावा कर रहे थे कि हमारा दल व्यक्ति नहीं बल्कि कार्यकर्ताओं पर आधारित है, तब पार्टी के वरिष्ठ नेताओं राजेश डोंगरे और पुरूषोत्तम शर्मा ने संजर से ही पूछ लिया कि क्या खंडवा में पार्टी चार लोगों की है, जो उन्हें ही हर पद दिया जा रहा है। कई ऐसे लोग हैं जो निष्ठावान हैं, समर्पित भाव से पार्टी का कार्य कर रहे हैं, उनकी उपेक्षा क्यों की जा रही है? यहां संगठनात्मक सुधार की यहां बहुत जरूरत है। संजर ने जिलाध्यक्ष हरीश कोटवाले को इस चर्चा में शामिल किया और फिर बोले- मैं दिखवाता हूं। बता दें कि शनिवार को संगठन चुनाव के मद्देनजर इंदिरा चौक स्थित भाजपा कार्यालय में संगठन चुनाव की कार्यशाला व जिला बैठक आयोजित की गई थी। इसमें संगठन चुनाव व आगामी कार्यक्रमों को लेकर पदाधिकारियों से मंथन किया गया। सदस्यता अभियान के साथ प्रदेश में संगठन चुनाव की प्रक्रिया 11 सितंबर से शुरू होने जा रही है। विधायक देवेंद्र वर्मा, राम दांगोरे, महापौर सुभाष कोठारी, हसीना बाई भाटे, जिला महामंत्री संतोष सोनी, दिनेश पालीवाल, अपेक्षित जिला पदाधिकारी, मंडल अध्यक्ष, मंडल निर्वाचन अधिकारी उपस्थित थे। संचालन जिला चुनाव सह निर्वाचन अधिकारी कैलाश पाटीदार ने किया।
सोई कांग्रेस को जगाने के लिए बजाएंगे घंटा
11 सितंबर को पार्टी घंटानाद कार्यक्रम आयोजित कर घंटियां और थालियां बजाकर कलेक्टर कार्यालय का घेराव करते हुए ज्ञापन सौंपेंगे। इसमें कांग्रेस को वचन पत्र याद दिलाएंगे।
जनजागरण अभियान शुरू कर लोगों से कहेंगे कि धारा 370, 35ए जैसे मुद्दों पर प्रधानमंत्री और गृह मंत्री की सक्रियता से निर्णय आया व कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत एक हुआ।
महात्मा गांधी की जन्म जयंती पर 2 अक्टूबर से जन यात्राएं पूरे देश में सांसदों के नेतृत्व में निकाली जाएंगी। इसमें विधायकों को अपने क्षेत्र में व सांसद को संसदीय क्षेत्र में सक्रिय रहना है।
फार्मुले पर ज्यादा नहीं फोकस, बोले- निर्विरोध पर हो ध्यान
पार्टी ने मंडल अध्यक्ष के लिए 35 से 40 वर्ष और जिलाध्यक्ष के लिए 45 से 50 की आयु का फार्मुला तय किया है। हालांकि इस पर संजर ने अधिक जोर नहीं दिया।
उन्होंने पूरी चर्चा के दौरान ये माहौल बनाने की कोशिश की कि संगठनात्मक चुनाव निर्विरोध हों, इसका ध्यान रखा जाए। आपसी तालमेल बना रहे। आप सभी से अनुरोध है कि बूथ स्तर से लेकर जिलाध्यक्ष तक के चुनाव होने जा रहे हैं, तालमेल का परिचय देते हुए शांतिपूर्ण तरीके से हमारे संगठन के चुनाव को कराने में विशेष योगदान दें। पं. दीनदयाल उपाध्याय, श्यामप्रसाद मुखर्जी, कुशाभाऊ ठाकरे, अटल बिहारी वाजपेयी का भी हवाला देते हुए कहा कि इनके योगदान को ध्यान रखें।
संजर के सामने आया मंजर, वरिष्ठ बोले-क्या चार लोगों की पार्टी, जो उन्हें ही देते हैं पद
IMAGE CREDIT: PATRIKA
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो