scriptसंगठन चुनाव के लिए सीख देने आए संजर, बोले-निष्क्रियता छोड़ बनाओ सक्रिय सदस्य | bjp sangathan chunav: bjp organization election news | Patrika News

संगठन चुनाव के लिए सीख देने आए संजर, बोले-निष्क्रियता छोड़ बनाओ सक्रिय सदस्य

locationखंडवाPublished: Sep 21, 2019 03:35:27 pm

राजनीति… भाजपा जिला कार्यालय में हुई पार्टी की बैठक, संगठन चुनाव को लेकर बनाई गई रणनीति, 22 से 28 सितंबर के बीच होंगे बूथ स्तर समिति के चुनाव, इससे पहले मंडलों में बैठकें होंगी

bjp_1.jpg

bjp sangathan chunav: bjp organization election news

खंडवा. भारतीय जनता पार्टी संगठन द्वारा पूरे देश में सदस्यता अभियान के साथ सक्रिय सदस्य बनाने की प्रक्रिया के चलते चुनाव की रूपरेखा तैयार की जा रही है। संगठन चुनाव के लिए सीख देने आए चुनाव अधिकारी ने जिले के जिम्मेदारों से कहा- निष्क्रियता छोड़कर सक्रिय कार्यकर्ता बनाने पर जोर दें।
भाजपा में बूथ स्तर से लेकर मंडल, जिला, प्रदेश व राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव की प्रक्रिया चल रही है। प्रदेश संगठन द्वारा जिले के संगठन चुनाव संपन्न कराने के लिए भोपाल के पूर्व सांसद एवं पार्टी के वरिष्ठ नेता आलोक संजर को चुनाव अधिकारी नियुक्त किया गया है। संजर ने इंदिरा चौक स्थित पार्टी कार्यालय में कहा कि भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जहां संगठन के चुनाव बूथ स्तर तक संपन्न होते हैं। बूथ समितियों के चुनाव 22 से 28 सितंबर तक पूर्ण करने हैं। चुनाव को लेकर सभी मंडलों में 21 सितंबर तक बैठकें पूर्ण हो जाए। सदस्यता एवं चुनाव के बीच की अवधि में सभी स्तर के चुनाव अधिकारी को सदस्यता टीम के साथ प्राथमिकता सदस्यता पंजी तथा सक्रिय सदस्यता पंजी को बनाना पूर्ण करना है। पंजी बन जाने के बाद मंडल चुनाव अधिकारी द्वारा दो या तीन वरिष्ठ कार्यकर्ताओं की टोली प्रत्येक ग्राम व नगर केंद्र पर बूथ अध्यक्ष, बूथ समिति के चुनाव के लिए प्रभारी के रूप में नियुक्त किया जाना है। चुनाव के चलते ही प्रत्येक मंडल के साथ बूथ स्तर पर भी पं. दीनदयाल उपाध्याय की जयंती भी मनाना है। बूथ समिति का चुनाव सामाजिक एवं भौगोलिक प्रतिनिधित्व को ध्यान में रखकर करें। सभी पदाधिकारी चुनाव को लेकर सक्रिय हो जाए और कोशिश करें कि बूथ स्तर एवं सभी चुनाव वरिष्ठों के सहयोग से सर्वानुमति से संपन्न हो ऐसी अपेक्षा है। सहनिर्वाचन प्रभारी कैलाश पाटीदार, जिलाध्यक्ष हरीश कोटवाले, विधायक देवेंद्र वर्मा, पंधाना विधायक राम दांगोरे, महापौर सुभाष कोठारी सहित अन्य मौजूद थे।
तीन पदाधिकारियों की टोली का गठन
बूथ स्तर पर चुनाव कराने वाले चुनाव अधिकारी और प्रत्येक ग्राम व नगर केंद्र पर तीन पदाधिकारियों की टोली का गठन किया गया। चुनाव के प्रथम चरण में बूथ अध्यक्ष एवं बूथ समितियों के चुनाव संपन्न होंगे। उसके बाद मंडल अध्यक्ष व मंडल कार्यकारिणी, जिलाध्यक्ष तथा प्रदेश परिषद सदस्यों के चुनाव एवं प्रदेशाध्यक्ष तथा राष्ट्रीय परिषद सदस्यों का चुनाव संपन्न होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो