scriptबोर्ड परीक्षा: खंडवा पहुंची सामग्री, सोमवार से बंटेंगे 9वीं 11वीं के प्रश्नपत्र और कॉपियां | Board exams: 9th to 11th papers and copies will be distributed from Mo | Patrika News

बोर्ड परीक्षा: खंडवा पहुंची सामग्री, सोमवार से बंटेंगे 9वीं 11वीं के प्रश्नपत्र और कॉपियां

locationखंडवाPublished: Apr 10, 2021 12:08:07 pm

Submitted by:

harinath dwivedi

बोर्ड परीक्षा: खंडवा पहुंची सामग्री, सोमवार से बंटेंगे 9वीं 11वीं के प्रश्नपत्र और कॉपियां

board exam

Madhya Pradesh MPSOS 10th, 12th admit card 2020

खंडवा. तेजी से फेल रहे कोविड-19 संक्रमण के चलते इस बार 9वीं और 11वीं की वार्षिक परीक्षा का टाइमटेबल गड़बड़ा गया है। हाल ही में स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा निर्देश जारी किए गए थे, कि 9वीं और 11वीं की मुख्य परीक्षाएं व 10वीं और 12वीं की प्री बोर्ड परीक्षाएं स्कूल में आयोजित नहीं होगी। बल्कि परीक्षार्थियों को स्कूल से प्रश्न-पत्र और कॉपियां दी जाएगी।
स्कूल शिक्षा विभाग ने कक्षा 9वीं और 11वीं की वार्षिक परीक्षा के प्रश्नपत्र और कॉपियां शुक्रवार सुबह ही सुरजकुंड स्कूल भेजी है। जहां से जिलेभर के हाइ हायर सेकेंडरी स्कूल के प्राचार्यो को परीक्षा सामग्री वितरित की गई है। 9वीं और 11वीं वार्षिक परीक्षा और 10वीं और 12वीं प्री बोर्ड परीक्षा को लेकर जारी हुए टाइम टेबल को भी निरस्त कर दिया गया है। प्राचार्य सोमवार को विद्यार्थियों सुबह 9 से 12 के बीच बुलाकर एक साथ सभी विषय के प्रश्न पत्र और कोरी उत्तर-पुस्तिकाएं देंगे। विद्यार्थी घर पर प्रश्नों को हल कर विद्यालय द्वारा निर्धारित समय-सीमा में अपने विद्यालय में जमा कर सकेंगे। जिला शिक्षा अधिकारी एसके भालेराव ने बताया कि शुक्रवार दिन में सुरज कुंड से प्राचार्यो को परीक्षा सामग्री का वितरण किया जा चुका है। संभवत सोमवार को विद्यार्थियों को उनके स्कूल से प्रश्नपत्र और कॉपियों का वितरण कर दिया जाएगा। आयुक्त लोक शिक्षण जयश्री कियावत ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण एवं विद्यार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है। प्राचार्य अपने स्तर से पृथक-पृथक कक्षाओं के लिए अलग-अलग समय निर्धारित कर सकेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो