scriptशॉर्ट सर्किट से बस संचालक के मकान में लगी आग, अफरा-तफरी मची तो लगी भीड़ | Bus operator's house caught fire due to short circuit | Patrika News

शॉर्ट सर्किट से बस संचालक के मकान में लगी आग, अफरा-तफरी मची तो लगी भीड़

locationखंडवाPublished: Mar 07, 2021 11:34:12 pm

कुम्हारबेड़ा क्षेत्र की घटना, रहवासी और फायर फाइटर की मदद से आग पर पाया काबू

Bus operator's house caught fire due to short circuit

Bus operator house caught fire due to short circuit

खंडवा. मालीकुआं मार्ग स्थित कुम्हारबेड़ा क्षेत्र में रविवार शाम बस संचालक के मकान की दूसरी मंजिल पर आग लग गई। आग का धुआं निकलते देख क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने तुरंत पुलिस और फायर फाइटर को घटनाक्रम की सूचना दी। वहीं रहवासी मकान में पहुंचे और आग को बुझाने की मशक्कत शुरू की। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। आगजनी में घर में रखा सामान जला है। जानकारी के अनुसार कुम्हारबेड़ा स्थित बस संचालक संतोष जायसवाल के मकान में शाम करीब 5.20 बजे आग लग गई। आग की लपटें उठते देख लोग मौके पर पहुंचे। तभी रहवासियों की नजर घर में रखे दो गैस सिलेंडर पर पड़ी। उन्होंने तुरंत गैस सिलेंडर को आग के बीच से मकान से बाहर निकाला। ताकि सिलेंडर आग की चपेट में न आ सके। सूचना पर फायर फाइटर मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने की मशक्कत शुरू की। करीब आधे घंटे में आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया। आगजनी में गृहस्थी का सामान जलकर राख हुआ है। इधर, घटनाक्रम की खबर लगते ही मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गई। इससे मार्ग पर जाम की स्थिति बनी। मामले में डायल-100 पुलिस ने मौके पर पहुंचकर भीड़ को हटाया।
सीढ़ी लगाकर की बिजली बंद, सामान निकाला
आगजनी की घटना के दौरान फायरकर्मियों ने आग बुझाने का कार्य शुरू किया। इसी दौरान बिजली कंपनी के कर्मचारी पहुंचे और पोल पर सीढ़ी लगाकर उन्होंने बिजली बंद की। इसके बाद मशक्कत कर आग पर काबू पाया गया। इसी दौरान कुछ लोगों ने आग की चपेट से बचाने के लिए कमरों से रखा सामान बाहर निकाला। घटनाक्रम में फर्नीचर समेत अन्य सामान जला है। आग लगने का कारण इनवर्टर में शॉर्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटनाक्रम की जानकारी ली है। वहीं नुकसानी का पंचनामा बनाकर मामला जांच में लिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो