scriptबेटी पैदा होने पर प्रताडि़त करने वाले पति सहित आठ लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस | Case of abetment of suicide on eight people including husband | Patrika News
खंडवा

बेटी पैदा होने पर प्रताडि़त करने वाले पति सहित आठ लोगों पर आत्महत्या के लिए उकसाने का केस

ग्राम टाकलीकलां में दो बेटियों के साथ मां के कुएं में कूदकर आत्महत्या करने का मामला, बोरगांव बुजुर्ग चौकी पुलिस ने की कार्रवाई

खंडवाAug 10, 2020 / 10:29 pm

जितेंद्र तिवारी

Case of abetment of suicide on eight people including husband

Case of abetment of suicide on eight people including husband

खंडवा. ग्राम टाकलीकलां में प्रताडऩाओं से तंग आकर बेटियों के साथ मां द्वारा कुएं में कूदकर की गई आत्महत्या मामले में पुलिस ने ससुराल पक्ष के लोगों पर प्रकरण दर्ज किया है। मृतका के मायके पक्ष के बयानों के आधार पर बोरगांवबुजुर्ग चौकी पुलिस ने शनिवार देर रात मृतका के पति, सास, जेठ, जेठानी, देवर, नंद सहित आठ लोगों के खिलाफ मृतका को प्रताडि़त कर आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार मृतका संतोषबाई ने दो बेटियों को जन्म दिया था। इसी बात को लेकर उसका पति सुरेश और ससुराल पक्ष के अन्य लोग संतोषबाई को प्रताडि़त कर रहे थे। बेटे की चाहत में मानसिक और शारीरिक प्रताडऩाएं देने लगे। इसी के चलते मृतका ने बेटियों के साथ कुएं में कूदकर आत्महत्या की थी। मामले में मायके पक्ष के बयानों के आधार पर पुलिस ने आरोपी पति सुरेश पिता नारायण पटेल, सास सुंदर बाई, कड़वा पिता नारायण, मुकेश पिता नारायण निवासी निवासी टाकलीकलां, आशा पति रामेश्वर, रामेश्वर पिता फत्तू निवासी ग्राम धनोरा और संतोष पति राधेश्याम, राधेश्याम पिता राजाराम दोनों निवासी राजौरा के खिलाफ धारा 306, 34 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।
ये था मामला
प्रताडऩाओं से परेशान होकर ग्राम टाकलीकलां में संतोषबाई पति सुरेश (38) ने अपनी बेटी निकिता (13) और बिंदु (3) के साथ कुएं में कूदकर आत्महत्या की थी। मां-बेटी गुरुवार से घर से लापता थी। शुक्रवार शाम ग्राम के पास खेत में तीनों के शव कुएं में मिले थे। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच में लिया था। इधर, घटनाक्रम में मृतका ने पहले बेटियों को कुएं में धक्का दिया था और बाद में स्वयं कूदकर आत्महत्या की थी। ऐसे में पुलिस ने मृत संतोषबाई के खिलाफ भी हत्या का प्रकरण दर्ज किया है।
भाई का आरोप-बहन और भांजियों की हत्या कर कुएं में फेंका
भाई भगवान पटेल, किशन पटेल ने रविवार को मामले में थाना प्रभारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बहन और भांजियों की हत्या कर कुएं में फेंकने की बात कही। भाई भगवान ने कहा बहन घर से गायब थी, लेकिन परिजन ने हमें सूचना नहीं दी। वहीं मृतका के पति ने ही कुएं में शव देखे। तब उसे कैसे पता चला की उक्त शव कुएं में है। मृतका अपनी बेटियों के साथ आत्महत्या नहीं कर सकती थी। मृतका का भाइयों ने मामले में आरोपियों की कॉल डिटेल निकालने और घटनाक्रम के दिन की उनकी दिनचर्या की बारीकि से जांच करने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो