script

डुल्पीकेट चाबी की मदद से 200 बोरी सोयाबीन से भरा आयशर वाहन ले भागे चोर, सीसीटीवी कैमरे में हुए कैद

locationखंडवाPublished: Jul 05, 2020 09:55:12 pm

आशापुर में अनाज व्यापारी के घर के सामने की वारदात, माल और आरोपियों की तलाश में जुटी पुलिस

CCTV Camera: Eicher vehicle with 200 sacks of soybeans stolen

CCTV Camera: Eicher vehicle with 200 sacks of soybeans stolen

खंडवा. आशापुर में अनाज व्यापारी के घर के सामने खड़ा सोयाबीन से भरा आयशर वाहन चोरी की वारदात सामने आई है। वारदात उजागर होते ही पुलिस ने तफ्तीश शुरू की। जांच के दौरान चोरी गया आयशर वाहन खाली हालत में छीपाबड़ थाना क्षेत्र के ग्राम कोकड़ापानी से बरामद किया है। मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू की है। पुलिस के अनुसार अनाज व्यापारी बसंत पिता सूरजमल अग्रवाल निवासी आशापुर ने 3 जून को आयशर (एमपी 12 जीए 0247) में 200 बोरी (111.50 क्विंटल) सोयाबीन खंडवा भेजने के लिए भरा था। सोयाबीन लादने के बाद रात में वाहन घर के सामने खड़ा कर दिया। वहीं शनिवार सुबह उठकर देखा तो आयशर गायब था। आसपास तलाश किया, लेकिन नहीं मिला। चोरी होने पर आशापुर चौकी पहुंचकर बसंत अग्रवाल ने शिकायत की। शिकायत मिलते ही पुलिस ने तफ्तीश शुरू की। वारदातस्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। इसमें आयशर वाहन पहले खंडवा की ओर और करीब तीन मिनट बाद वापस आशापुर से हरदा की ओर जाते हुए नजर आया।
वाहन का था हेंडल लॉक, डुप्लीकेट चाबी से ले गए वाहन
अनाज व्यापारी बसंत अग्रवाल ने बताया सोयाबीन खंडवा के व्यापारी को बेचा था। माल खंडवा भेजने के लिए तीन जून की शाम आयशर वाहन में भरवाया। रात करीब 8 बजे चालक ने हेंडल और गाड़ी लॉक कर चाबी दी और चला गया। सुबह करीब 6 बजे सोकर उठे और बाहर आए तो आयशर गायब था। चोरी की वारदात में चोरों ने डुप्लीकेट चाबी का उपयोग किया है। सभी चोर चालक साइड से वाहन में घुसे हैं। क्योंकि कंडेक्टर साइड पर सीसीटीवी कैमरे लगे थे। कैमरे में कोई भी बदमाश नजर नहीं आया। सिर्फ वाहन जाते हुए दिख रहा है।
कैमरों की मदद से वाहन तक पहुंची पुलिस
वारदात में जांच करते हुए पुलिस ने पहले आशापुर के सीसीटीवी कैमरे देख, जिनमें वाहन हरदा की ओर जाता नजर आया। इसके बाद पुलिस ने झुमरखाली स्थित पेट्रोल पंप, पटाजन, आवल्या और मोरगढ़ी में सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। जिसमें चोरी गया आयशर वाहन दिखा। इसी आधार पर पुलिस आगे बढ़ी और ग्राम कोकड़ापानी के पास नदी के रपटे पर आयशर वाहन खाली मिला। वाहन जब्त कर पुलिस थाने लाई है।
रोशनी या पटाजन में खाली हुआ चोरी का माल
वारदात में बदमाशों ने रास्ते में सोयाबीन खाली किया है। बताया जा रहा है कि उक्त चोरी का माल रोशनी या पटाजन में खाली हुआ है। क्योंकि मोरगढ़ी के कैमरों में वाहन खाली नजर आया है। इसी आधार पर पुलिस ने उक्त क्षेत्र में माल की तलाश कर रही है। इसके अलावा वारदातस्थल व आयशर बरामद स्थल पर सक्रिय मोबाइल नंबर की छानबीन की जा रही है।
वर्जन…
सोयाबीन से भरा आयशर वाहन चोरी हुआ है। खाली वाहन छीपाबड़ थाना क्षेत्र से बरामद कर लिया गया है। जांच के दौरान कुछ सुराग मिले हैं। जिनके आधार पर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।
अनामिका राजपूत, जांच अधिकारी, आशापुर पुलिस चौकी

ट्रेंडिंग वीडियो