scriptदो साल से नहीं मिली प्रोत्साहन राशि, भोपाल में अटका आवंटन | CM Helpline : Incentive amount not received for two years | Patrika News

दो साल से नहीं मिली प्रोत्साहन राशि, भोपाल में अटका आवंटन

locationखंडवाPublished: Aug 11, 2022 01:20:45 pm

Submitted by:

Rajesh Patel

बजट के अभाव में परेशान आवेदक,

सीएम साहब, आपकी CM Helpline ही हो रही हेल्पलेस, सैकड़ों में पेडिंग पड़ें हैं मामले...

सीएम साहब, आपकी CM Helpline ही हो रही हेल्पलेस, सैकड़ों में पेडिंग पड़ें हैं मामले…

खंडवा. सरकार की बहुप्रचारित योजना अंतर जातीय विवाह प्रोत्साहन योजना बजट के अभाव में जूझ रही। जिले में इस योजना के तहत 12 लाख रुपए से अधिक प्रोत्साहन राशि का भुगतान लंबित है। हितग्राही प्रोत्साहन राशि के लिए दो साल से इंतजार कर रहे। प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने से विभागीय अधिकारियों की टेबल से लेकर सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत पहुंची है। अधिकारी भोपाल से जल्द बजट आने का दिलासा दिला रहे हैं।
दर्जनभर में से छह की प्रोत्साहन राशि स्वीकृत हुई

जिले में अंतर जातीय विवाह प्रोत्साहन योजना के तहत दर्जनभर में से छह की प्रोत्साहन राशि स्वीकृत हुई है। इसमें कुछ ने दो साल पहले ब्याह रचाया। शहर निवासी दिव्या जादम पति शुभम मालाकर एक साल पहले हाथ पीले गए। नवंबर 2021 को अंतर जातीय विवाह योजना तहत जनजातीय विभाग में आवेदन किया है। आठ माह बाद भी प्रोत्साहन राशि नहीं मिली। इसी तरह सीएम हेल्पलाइन पर अंकुर ने सूचना दी है कि वर्ष 2019 में अंतर जातीय विवाह किया। जनजातीय विभाग में आवेदन किया है। अभी तक दो लाख रुपए मिलने वाली प्रोत्साहन राशि खाते में नहीं आई है।
चुनाव के कारण बजट का आवंटन प्रभावित था। आवंटन की मांग की गई है। हितग्राहियों का जल्द भुगतान होगा।

विवेक पांडेय, सहायक आयुक्त, जनजातीय विभाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो