CM शिवराज का बड़ा ऐलान, कहा- खाली पड़े पदों को भरा जाएगा, 1 लाख बेरोजगारों को देंगे नौकरी

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह बोले- खाली पदों को भरने एक लाख बेरोजगारों को सरकारी नौकरियां देंगे। पंधाना तहसील में आयोजित कार्यक्रम से खंडवा समेत प्रदेश की 103 आंगनबाड़ी भवनों का लोकार्पण भी किया।

By: Faiz

Published: 21 Sep 2021, 07:07 PM IST

खंडवा. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मंगलवार को खंडवा जिले के पंधाना पहुंचे। यहां पंधाना में जहां भाजपा कार्यकर्ताओं और आमजन ने सीएम का जोरदार स्वागत किया, तो वहीं सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि, जल्द ही खाली पड़े पदों को भरने की कवायद शुरु की जाएगी। इसके जरिये मध्य प्रदेश के एक लाख बेरोजगार लोगों को सरकारी नौकरी दी जाएगी। इस दौरान सीएम शिवराज ने पंधाना तहसील में खंडवा जिले समेत प्रदेश की 103 आंगनबाड़ी भवनों का लोकार्पण भी किया।


इस दौरान सीएम ने कहा कि, एक लाख बेरोजगारो को सरकारी नौकरियां देंगे। उन्होंने पुलिस, राजस्व विभाग समेत अन्य विभागों में खाली पदों पर भर्तियों जल्द शुरू करेंगे। पुलिस में भर्तियों शुरू हो गई हैं। मुख्यमंत्री ने ये भी कहा कि, बैकलॉक के जितने पद हैं, ट्राइबल्स के लिए पूरी तरह भरने का अभियान चलाया जाएगा। ताकि रोजगार ठीक से मिल जाए। नगर परिषद पंधाना में 5 करोड़ की राशि पंधाना नगर के विकास के लिए दी जाएगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- इंटरनेशनल क्रिकेट में चमकेगा MP का एक और बल्लेबाज, ओमान क्रिकेट टीम से खेलेंगे शोएब


विकासकार्यों पर खर्च किये जाएंगे 5 करोड़

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि, नगर परिषद पंधाना में 5 करोड़ रुपये की राशि विकासकार्यों के लिए दी जाएगी। छैगांव माखन को नई तहसील बनाया जाएगा। बलखड़ में नवीन उपस्वास्थ्य केंद्र खोला जाएगा। जिन गरीबों के पास अब तक अपना मकान नहीं है, हमने फिर से सर्वे करवाया है और अब पंधाना विधान सभा क्षेत्र में 8 हजार और गरीबों के मकान बनाए जाएंगे। मध्य प्रदेश की धरती पर कोई गरीब बिना आशियाने के नहीं रहेगा। हर गांव में पानी आए, खेती के लिए कोई कसर सरकार नहीं छोड़ेगी।

 

पढ़ें ये खास खबर- नागरिक उड्डयन मंत्री के दौरे से पहले पूर्व मंत्री का बड़ा हमला, बोले- सिंधिया को कोरोना फैलाने की परमिशन मिली


बेटियां बनेंगी लखपती

प्रदेश भर में 103 आगनबाड़ी भवनों का लोकार्पण करते हुए सीएम ने कहा कि, बेटियां लखपती बनेंगी। प्रत्येक परिवार के दो बेटियों को 30-30 हजार का बचत पत्र जमा करेंगे। पढ़ाई के लिए 12वीं तक पैसे देंगे। 18 साल होने पर एक लाख रुपए जमा कराया जाएगा। लाडली लक्ष्मी योजना के तहत 49 लाख 90 हजार बेटियों को स्कॉलरशिप दी जा रही है। कुपोषण से सुपोषण अभियान में जन्म से पहले 4 हजार और बाद में 12 हजार रुपए दें रहे हैं।

 

पढ़ें ये खास खबर- Weather Alert : MP में एक्टिव हुए 3 सिस्टम, 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

 

आयुष्मान से निजी अस्पतालों में मिलेगा 5 लाख का इलाज

मुख्यमंत्री ने कहा कि आयुष्मान से अब निजी अस्पतालों में प्रत्येक परिवार को 5 लाख रुपए का इलाज मिलेगा। उन्होने कलेक्टर को दोबारा अभियान चलाकर बनाने का निर्देश दिए। सीएम ने खंडवा क्राइसिस कंट्रोल टीम की तारीफ करते हुए कहा कि, जिस तरह यहां कोरोना को कंट्रोल करने का काम किया वो एक उदाहरण है। पंधाना में 100 प्रतिशत वैक्सीनेशन सराहनीय है।

 

सिंधिया के ग्वालियर दौरे से गर्माई प्रदेश की सियासत - देखें Video

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned