scriptसीएम के साथ मंथन से निकलेगा नर्मदा जल, बायपास, सड़क व दादाजी धाम मुद्दे का हल | CM will solve Narmada jal yojna, bypass and dadaji dham issue | Patrika News

सीएम के साथ मंथन से निकलेगा नर्मदा जल, बायपास, सड़क व दादाजी धाम मुद्दे का हल

locationखंडवाPublished: Nov 20, 2019 01:23:08 pm

25 को भोपाल चर्चा संभावित…शहर व जिले के मुद्दों पर प्रभारी मंत्री की मौजूदगी में जिले के अफसर भी रह सकते हैं मौजूद, अधूरे कामों से उखड़े मंत्री ने पीआइयू अफसर से कहा- आपका एजेंडा तय कर करेंगे समीक्षा।

kamalnath news

kamalnath news

खंडवा. नर्मदा जल योजना का भविष्य, दादाजी धाम निर्माण के विवाद का पटाक्षेप, सड़कों के आरामदायक सफर के लिए फंड की उपलब्धता, शहर के रिंगरोड-बायपास प्रोजेक्ट पर बात सहित ओंकारेश्वर के विकास के खाका पर सीएम के साथ मंथन जल्द संभव है।
प्रदेश के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री व जिले के प्रभारी मंत्री तुलसीराम सिलावट ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में अफसरों को ये संदेश दिया। 25 नवंबर को संभावित इस मंथन में कलेक्टर सहित जिले के अफसर भी शामिल हो सकते हैं। नर्मदा जल योजना के मुद्दे पर मंत्री ने कहा- ये वर्षों से लंबित केस है। शहर में पेयजल संकट के स्थायी समाधान की पूरी तैयारी कर रहे हैं। कलेक्टे्रट में दो घंटे तक चली मीटिंग में मंत्री ने अधिकांश पुराने मुद्दों पर ही चर्चा की। मांधाता विधायक नारायण पटेल, कलेक्टर तन्वी सुन्द्रियाल, एसपी डॉ. शिवदयाल सिंह, जिला पंचायत सीइओ रोशन सिंह मौजूद थे। कांग्रेस नेता परमजीत सिंह नारंग, अशोक पटेल सहित अन्य भी मीटिंग में रहे।
पीआइयू अफसर पर हुए नाराज हुए मंत्री
परियोजना क्रियान्ययन इकाई (पीआइयू) के कार्यपालन यंत्री एस शर्मा जब मीटिंग में कार्यों के बारे में जानकारी दे रहे थे, तब अधूरे कामों की लंबी फेहरिस्त देख मंत्री उखड़ गए। शर्मा से कहा- आपका एजेंडा तय कर अलग से समीक्षा करेंगे।
एसपी ने पूछा- इसी शहर के हैं ये सुविधाघर
निगमायुक्त हिमांशु सिंह ने स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 के तहत किए जा रहे कामों की जानकारी दी। उन्होंने शहर के डीलक्स सुविधाघरों को प्रेजेंटेशन में दिखाया तो प्रतिक्रिया में एसपी डॉ. शिवदयाल सिंह ने उनसे पूछा- ये इसी शहर के हैं?
इन मुद्दों पर ये कहा…
सड़कें: मप्र सड़क विकास निगम, प्रधानमंत्री सड़क योजना व लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन यंत्री अपने क्षेत्र की सड़कों की मरम्मत कराएं।
हाइवे: इंदौर-इच्छापुर मार्ग तथा खंडवा-मूंदी मार्ग की रिपेयरिंग पर विशेष ध्यान दें। अगले दौरे में सड़कों की गुणवत्ता का मैं खुद निरीक्षण करूंगा।
खाद-बीज: उपसंचालक कृषि खाद की कालाबाजारी रोकने के लिए निरीक्षण दल बनाएं। उपायुक्त सहकारिता सोसायटियों में खाद-बीज भंडारण व किसानों को वितरण की जांच कराएं।
बीमारियां: डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया व स्वाइन फ्लू जैसे रोगों से निपटने के लिए व्यवस्थित कार्य योजना बनाकर कार्य करें।
बिजली: जले हुए ट्रांसफार्मर अधिकतम तीन दिन में सुधरवाना सुनिश्चित करें। एक किसान अगर बिल न भर पाए तो पूरे गांव को परेशान न किया जाए।
शिक्षा: जिला शिक्षा अधिकारी से कहा- शिक्षकों के सभी रिक्त पद अतिथि शिक्षकों के माध्यम से व नई नियुक्ति के माध्यम से भर लिए जाएं। स्कूलों में पेयजल व शौचालय की व्यवस्था हो।
गोशालाओं के मुद्दे पर संज्ञान
जिले में सात गोशाला स्वीकृत हुई है और इनका काम चल रहा है लेकिन निर्माण कार्य में अनियमितता की शिकायतें आने पर प्रभारी मंत्री ने संज्ञान लेते हुए जिम्मेदारों को सुधार की ताकीद दी है। पंधाना विकासखंड की अधिक शिकायतें आने पर विशेष ध्यान देने की बात कही।
जब विधायक को होना पड़ा एडजस्ट
प्रभारी मंत्री सिलावट का इस बार दौरा नया जरूर था लेकिन उनके साथ वाहन में बैठने को लेकर नेताओं की मशक्कत की तस्वीर वो ही पुरानी देखने को मिली। इस तस्वीर में मांधाता विधायक पटेल को एडजस्ट होना पड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो