scriptफोरलेन के लिए कलेक्टर ने किया रोड का निरीक्षण | Collector inspects road for Fourlane | Patrika News

फोरलेन के लिए कलेक्टर ने किया रोड का निरीक्षण

locationखंडवाPublished: Jan 24, 2020 12:15:50 pm

-पांच साल से रुके निर्माण कार्य को शुरू कराने की कवायद तेज-नजूल के कब्जाधारियों को भी अब न्यायालय का सहारा-इंदिरा चौक से माता चौक तक बनना है फोरलेन रोड

फोरलेन के लिए कलेक्टर ने किया रोड का निरीक्षण

-पांच साल से रुके निर्माण कार्य को शुरू कराने की कवायद तेज-नजूल के कब्जाधारियों को भी अब न्यायालय का सहारा-इंदिरा चौक से माता चौक तक बनना है फोरलेन रोड

खंडवा. खंडवा-अमरावती फोरलेन रोड का पिछले पांच साल से रुका काम अब दोबारा शुरू करने के लिए प्रशासन की कवायद तेज हो गई है। पिछले दिनों इंदिरा चौक से अतिक्रमण हटाने के बाद एक सप्ताह पूर्व रोड के लिए नप्ती भी की गई थी। गुरुवार को कलेक्टर ने फोरलेन रोड के लिए दोपहर में वाहन से इंदिरा चौक से माता चौक तक का निरीक्षण भी किया। वहीं, हाईकोर्ट पहुंचे इंदिरा चौक के 17 दुकानदारों की याचिका पर हाईकोर्ट ने जिला न्यायालय को ही सुनवाई के लिए कहा है।
पांच साल पहले खंडवा-अमरावती फोरलेन का निर्माण लगभग पूरा हो किया जा चुका था। इंदिरा चौक से माता चौक रोड पेट्रोल पंप पुलिया के पास तक का काम अब तक अटका हुआ है। 2014 में इंदिरा चौक के 17 दुकानदारों ने अतिक्रमण हटाने पर स्टे ले लिया था। जिसके चलते काम रुक गया था। अब प्रशासन ने पिछले दिनों फोरलेन के लिए फिर से कार्रवाई तेज कर दी है। अतिक्रमण मुहिम के दौरान पुराने इंदिरा उद्यान के पास से 17 दुकानों को हटाया गया था। पिछले सप्ताह रोड के लिए एमपीआरडीसी, नजूल, डायवर्सन अधिकारियों द्वारा इंदिरा चौक से पेट्रोल पंप के पहले पुलिया तक 22.5 मीटर चौड़े रोड की नप्ती की थी। जिसमें कई मकान, प्रतिष्ठान, अतिक्रमण और शासकीय भवनों पर निशान लगाए गए थे।
प्रस्ताव बनाकर भेज दिया
गुरुवार को कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल ने इंदिरा चौक से माता चौक तक रोड का निरीक्षण किया। जिसके बाद उन्होंने चिह्नित अतिक्रमणों और शासकीय भवनों को रोड की चौड़ाई तक तोडऩे के निर्देश भी संबंधित अधिकारियों को दिए। कलेक्टर सुंद्रियाल ने बताया कि जल्द ही काम शुरू कराया जाएगा। हमारी कोशिश है कि छह माह में काम शुरू होकर खत्म हो जाए। इसके लिए प्रस्ताव भी बनाकर भेज दिया गया है। जिन्हे स्टे मिला था, उनका समय खत्म हो चुका है।

ट्रेंडिंग वीडियो