scriptComplaint suppressed on the table of Civil Surgeon | सिविल सर्जन की टेबल पर दबा दी शिकायत, कलेक्ट्रेट पहुंचा मामला तो भेजा जवाब | Patrika News

सिविल सर्जन की टेबल पर दबा दी शिकायत, कलेक्ट्रेट पहुंचा मामला तो भेजा जवाब

जिला अस्पताल में छोटी बहन के नाम पर बड़ी बहन कर रही नौकरी का मामला

खंडवा

Published: May 04, 2022 01:26:26 pm

खंडवा. जिला अस्पताल में छोटी बहन के नाम पर बड़ी बहन कर रही नौकरी का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। कलेक्ट्रेट कार्यालय में शिकायत पहुंचने से पहले जिला अस्पताल में सिविल सर्जन कार्यालय में शिकायत पहुंची थी। तब सिविल सर्जन की टेबल पर शिकायत को जांच करने की बजाए दबा दी गई थी। फर्जीवाड़े का मामला जनसुनवाई में पहुंचा तो कलेक्टर ने जांच बैठा दी।
district hospital
district hospital
स्वास्थ्य विभाग में पैसे लेकर दबाई शिकायत
जांच अधिकारी के प्रारंभिक जांच में कई तथ्य सामने आए हैं। जिसमें एक तथ्य यह भी आया है कि जिला अस्पताल में शिकायत की गई। लेकिन सिविल सर्जन की टेबल पर शिकायत को दबाने के लिए सौदा किया गया। लंबे समय तक शिकायकर्ता इधर से उधर भटकती रही। अस्पताल में न्याय नहीं मिला तो वह कलेक्ट्रेट कार्यालय में आयोजित जनसुनवाई में पहुंची। जांच प्रारंभ हुई। जांच अधिकारियों ने नौकरी के दौरान उपयोग के किए गए दस्तावेजों के सत्यापन के लिए संबंधित विभागों से जानकारी मांगी है। जिसकी रिपोर्ट आने के बाद मामला तूल पकडऩे लगा है।
बयान के बाद आगे की कार्रवाई
जांच अधिकारी ने मामले में दोनों बहनों के भाइयो को बुलाया है। बताया गया कि भाइयो के बयान के बाद आगे की कार्रवाई होगी। भाइयो के बयान के साथ ही जांच अधिकारी के पास आधार, वोटर लिस्ट समेत अन्य दस्तावेज जुटाया गया है।
दस्तावेज में नाम सुधारवाने का प्रयास
लिस्ट में नाम सुधारवाने के लिए बीएलओ को आवेदन दिया गया है। इसी के आधार पर आधार समेत अन्य दस्तावेज में नाम बदलने की प्रक्रिया भी की गई है। पूरे मामले की जांच पूरी होने के बाद ही मामला स्पष्ट हो सकेगा।
अस्पताल की कई नियुक्तियों में गड़बड़ी की शिकायत
जिला अस्पताल समेत सीएमएचओ कार्यालय से लेकर ग्रामीण क्षेत्र में सीएचसी, पीएचसी स्तर पर छोटे कर्मचारियों से लेकर संविदा पर की गई कई नियुक्तियों में आरक्षण रोस्टर से लेकर अन्य खामियों की बू है। अभी हाल में लैब तकनीशियन की नियुक्ति के मामले में भी ओबीसी के आरक्षण रोस्टर की अनदेखी किए जाने का मामला सामने आया है। इसकी शिकायत भी अधिकारियों के पास पहुंची है।
वर्जन...
मामले की जांच कलेक्ट्रेट में चल रही है। जांच दबाए जाने की बात हमारे संज्ञान में नहीं है। कलेक्ट्रेट की जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
डॉ. डीएस चौहान, सीएमएचओ, खंडवा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

दिल्ली हाई कोर्ट से AAP सरकार को झटका, डोर स्टेप राशन डिलीवरी योजना पर लगाई रोकGST पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, जीएसटी काउंसिल की सिफारिश मानने के लिए बाध्य नहीं सरकारेंपंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ BJP में शामिल, दिल्ली में जेपी नड्डा ने दिलाई पार्टी की सदस्यताअलगाववादी नेता यासीन मलिक आतंकवाद से जुड़े मामले में दोषी करार, 25 मई को होगी अगली सुनवाईज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाईउदयपुर नव संकल्प पर अमल: अब कांग्रेस भी बनेगी 'प्रोफेशनल', देशभर में 6500 पूर्णकालिक कार्यकर्ता नियुक्त करने की तैयारीWest Bengal SSC recruitment scam: केंद्र पर बरसीं ममता बनर्जी, BJP पर केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करने का लगाया आरोपIPL 2022: रात 8 बजे से शुरू होगा IPL FINAL, जाने क्यों बदला टाइम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.