scriptJyotiraditya Scindia को प्रदेशाध्यक्ष बनाने किया यह विशेष अनुष्ठान, सोनिया गांधी को पत्र भी लिखा | Congress Leader Jyotiraditya Scindia News | Patrika News

Jyotiraditya Scindia को प्रदेशाध्यक्ष बनाने किया यह विशेष अनुष्ठान, सोनिया गांधी को पत्र भी लिखा

locationखंडवाPublished: Sep 04, 2019 07:44:13 pm

Submitted by:

deepak deewan

प्रदेशाध्यक्ष बनाने किया यह विशेष अनुष्ठान

Congress Leader Jyotiraditya Scindia

Congress Leader Jyotiraditya Scindia

खंडवा
प्रदेश कांग्रेस में वर्चस्व के लिए जहां वरिष्ठ नेताओं में अंदरूनी उठापटक चल रही है वहीं उनके समर्थक खुलकर सामने आ रहे हैं। कांग्रेस में सीएम कमलनाथ, वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्विजय सिंह आदि में वर्चस्व की लड़ाई की खबरों के बीच उनके समर्थकों ने सडक़ पर आने का काम शुरू कर दिया है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बनने की होड़ में शामिल ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थक अब खुलेआम यह मांग कर रहे हैं। इसके लिए धरना, प्रदर्शन तक की बात कह रहे हैं। और तो और ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बनाने के लिए शहर में उनके समर्थकों ने तो बाकायदा एक अनुष्ठान ही शुरू कर दिया है।
ज्योतिरादित्य सिंधिया को मप्र कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाने की मांग को लेकर उनके स्थानीय समर्थक बेहद सक्रिय हो गए हैं। इसके लिए सिंधिया जहां पुरजोर कोशिश कर रहे हैँ वहीं उनके समर्थक शहर में कई कार्यक्रमों के माध्यम से उन्हें प्रदेशाध्यक्ष बनाने की मांग कर रहे हैं। मप्र कांग्रेस कमेटी का अध्यक्ष बनाने की मांग को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थकों ने शहर में एक विशेष अनुष्ठान किया। सिंधिया समर्थकों ने इंदिरा चौक पर हवन का कार्यक्रम रखा। युवा कांग्रेस के महासचिव अश्विनी चौहान ने बताया कि बुधवार को दोपहर 12.30 बजे से आयोजित इस हवन में बड़ी संख्या में कांग्रेसी जुटेे। सिंधिया समर्थकों ने यज्ञ में आहूतियां डालीं और सिंधिया को कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष बनाने की ईश्वर से कामना की। हालांकि उनका यह प्रदर्शन कई दुकानदारों और आमजनों के लिए परेशानी का सबब सिद्ध हुआ। छोटे से पंडाल में किए गए हवन से उठे धुएं से कई लोग परेशान होते देखे गए।
उधर, प्रदेश महासचिव परमजीतसिंह नारंग उर्फ पाटू भैया ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर मांग की है कि सिंधिया को कमतर न आंकते हुए उन्हें प्रदेशाध्यक्ष बनाया जाए। कई अन्य समर्थकों ने भी इस मांग का समर्थन करते हुए कहा है कि आगामी समय में होने वाले नगरीय निकाय, जनपद व जिला पंचायतों के चुनाव में लाभ मिलेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो