scriptCongress raises demand for action on BJP councilor who took ration fro | कांग्रेस ने मृत महिला के अत्योदय कॉर्ड से राशन लेने वाले भाजपा पार्षद पर कार्रवाई की मांग उठाई | Patrika News

कांग्रेस ने मृत महिला के अत्योदय कॉर्ड से राशन लेने वाले भाजपा पार्षद पर कार्रवाई की मांग उठाई

दूसरे के कॉर्ड से राशन लेने का मामला

खंडवा

Published: April 30, 2022 05:52:52 pm

हरसूद. भाजपा पार्षद मुकेश (गोलू ) बोरासी द्वारा 17 माह तक मृतक बुजुर्ग महिला सेवंती बाई के राशन पर डाका डालने के मामला का पत्रिका में खुलासे के बाद प्रशासनिक महकमे में हडक़ंप मच गया है।
नगर व ब्लॉक कांग्रेस के भाजपा पार्षद पर कार्रवाई की मांग को लेकर एसडीएम के नाम ज्ञापन सौंपा। वहीं मामले में खाद्य विभाग ने एसडीम दलीप कुमार के निर्देश पर जांच शुरू कर दी है। ऐसे में अब भाजपा पार्षद द्वारा मृतक बुजुर्ग महिला सेवंती बाई के नाम पर अंत्योदय राशन पर डाका डालने ने के मामले में प्रशासन की कार्रवाई का इंतजार है। मृतक बुजुर्ग महिला सेंवती बाई के नाम पर अंतोदय के राशन कार्ड की समग्र आईडी का दुरुपयोग कर भाजपा पार्षद मुकेश बोरासी द्वारा 17 माह तक राशन पर डाका डालने के मामले में शुक्रवार को नगर व ब्लॉक कांग्रेस के नेतृत्व में तहसीलदार एसआर. यादव को एसडीएम दलीप कुमार के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मांग कि गई कि भाजपा पार्षद द्वारा 17 माह तक मृतक महिला के नाम पर राशन निकालकर खाया गया है, जो राशन गरीबों का हक है।
कांग्रेस ने मामले की निष्पक्ष जांच कर भाजपा पार्षद पर कार्रवाई की मांग की। इस दौरान जिला कार्यकारी सदस्य अशोक पटेल ने कहा कि सवाल यह हैं कि भाजपा के लोग मृतक लोगों के नाम पर राशन खा रहे हैं, इस तरह भाजपा चल रही है। पिछले साल भी जिला मुख्यालय पर बड़ी मात्रा में पीडीएस का अनाज पकड़ाया था।
कांग्रेस ने मृत महिला के अत्योदय कॉर्ड से राशन लेने वाले भाजपा पार्षद पर कार्रवाई की मांग उठाई
कांग्रेस ने मृत महिला के अत्योदय कॉर्ड से राशन लेने वाले भाजपा पार्षद पर कार्रवाई की मांग उठाई
हमारी मांग हैं, कि इस तरह गरीबों के राशन पर डाका डालने के मामलों के पीछे जितने भी बड़े मगरमच्छ और बडें नेता है, उनका नाम उजागर होकर उन पर सख्त कार्रवाई होना चाहिए। प्रशासन द्वारा मामले में जांच कर भाजपा पार्षद पर एफआईआर के साथ आयोग घोषित करने की कार्रवाई की आवश्यक है। ज्ञापन देते समय ब्लॉक अध्यक्ष ओंम हाडा, पीसीसी सदस्य कमलकांत भारद्वाज, कांग्रेस नेता मुकेश वर्मा, उमेश मुकाती, सुरेंद्र खंडेलवाल, शिवप्रसाद माणिक, टोनी ठाकुर, निसार पठार, शैलेंद्र खरे, कल्लू गौरी, मनीष पटेल सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसी नेता मौजूद रहे।
खाद्य विभाग ने जांच शुरू की
वार्ड नंबर एक निवासी आनंद पिता दामोदर राव द्वारा अपनी मृतक दादी सेवंती बाई के नाम पर अंत्योदय राशन कार्ड की समग्र आईडी का दुरुपयोग कर भाजपा पार्षद द्वारा 17 माह से राशन के निकालने के मामले की शिकायत के बाद एसडीएम दलीप कुमार ने खाद्य विभाग को सात दिवस में जांच कर कार्रवाई के निर्देश जारी किए हैं।
खाद्य निरीक्षक प्रदीप मिश्रा ने बताया कि शिकायत के पश्चात एसडीएम से जांच के निर्देश मिले हैं। जांच में मृतक महिला के नाम पर जारी अंत्योदय के राशन कार्ड पर उक्त व्यक्ति कब से नॉमिनी बना है। कब से राशन निकाला जा रहा है, सहित विभिन्न बिंदुओं पर जांच कर प्रतिवेदन सौंपा जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

नाइजीरिया के चर्च में कार्यक्रम के दौरान मची भगदड़ से 31 की मौत, कई घायल, मृतकों में ज्यादातर बच्चे शामिल'पीएम मोदी ने बनाया भारत को मजबूत, जवाहरलाल नेहरू से उनकी नहीं की जा सकती तुलना'- कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मईमहाराष्ट्र में Omicron के B.A.4 वेरिएंट के 5 और B.A.5 के 3 मामले आए सामने, अलर्ट जारीAsia Cup Hockey 2022: सुपर 4 राउंड के अपने पहले मैच में भारत ने जापान को 2-1 से हरायाRBI की रिपोर्ट का दावा - 'आपके पास मौजूद कैश हो सकता है नकली'कुत्ता घुमाने वाले IAS दम्पती के बचाव में उतरीं मेनका गांधी, ट्रांसफर पर नाराजगी जताईDGCA ने इंडिगो पर लगाया 5 लाख रुपए का जुर्माना, विकलांग बच्चे को प्लेन में चढ़ने से रोका थापंजाबः राज्यसभा चुनाव के लिए AAP के प्रत्याशियों की घोषणा, दोनों को मिल चुका पद्म श्री अवार्ड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.