एमपी के इस विधायक का घेराव कर की गई झूमाझटकी, गनमैन बीचबचाव नहीं करता तो होती हाथापाई

भाजपा की विकास यात्रा में राजनीति का द्वंद...कांग्रेसी पार्षदों ने कहा विकास कराया नहीं तो यात्रा लेकर हमारे वार्ड में कैसे आए।

By: अमित जायसवाल

Published: 23 May 2018, 11:33 AM IST

खंडवा. भारतीय जनता पार्टी द्वारा खंडवा विधानसभा क्षेत्र के लिए शुरू की गई विकास यात्रा के दूसरे दिन शहर के भगतसिंह वार्ड में विवाद गहरा गया। शाम 6.30 बजे यहां यात्रा के पहुंचने पर कांग्रेस समर्थित पार्षद इकबाल कुरैशी और नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष अहमद पटेल सहित समर्थकों ने नर्मदा जल के लिए नई डिस्ट्रीब्यूशन लाइन, टैंकरों से मिल रहे मटमैले पानी, भगतसिंह प्रतिमा सहित अन्य मुद्दों को आधार बनाते हुए विधायक देवेंद्र वर्मा और भाजपा पदाधिकारियों का घेराव कर दिया। विवाद बढ़ा और दोनों ही पक्षों से बहसबाजी शुरू हुई तो नौबत विधायक वर्मा से झूमाझटकी तक की आ गई। गनमैन देवेंद्र सिंह सेंगर बीच-बचाव नहीं करते तो विधायक के साथ हाथपाई भी हो सकती थी। विधायक वर्मा ने तो यहां तक कह दिया कि यहां जितना विवाद करना है कर लो, मैं भी गांधी भवन में तुम्हारा एक भी कार्यक्रम नहीं होने दूंगा। विवाद खत्म होने के बाद 7.20 बजे से जैसे ही भगतसिंह चौक पर विकास यात्रा की सभा शुरू हुई तो यहां संबोधित करने वालों ने कांग्रेस और पार्षदों की खूब खिंचाई की।

बल सहित पहुंचे टीआई, एएसपी और एसडीएम
विवाद होने की सूचना मिलते ही शहर कोतवाली टीआई दिलीप पुरी यहां बल सहित पहुंचे। दोनों पक्षों को अलग किया गया। टीआई ने यहां ड्यूटी से नदारद और सेट पर गलत सूचना देने वाले दो पुलिसकर्मियों को फटकारा भी। एएसपी महेंद्र तारणेकर और एसडीएम संजय पांडे यहां आए और स्थिति नियंत्रण में देख चले गए।

बहस में नहीं रहा कोई पीछे, शब्दों से एेसे किए वार
पार्षद कुरैशी और नेता प्रतिपक्ष पटेल ने कहा कि विकास तो कराया ही नहीं है तो फिर ये विकास यात्रा लेकर हमारे वार्ड में कैसे आए? इस पर विधायक वर्मा ने भी जवाब दिया कि किसी एक का वार्ड नहीं है ये। हमने विकास में कोई कमी नहीं रहने दी है। विवाद करने वालों पर एफआईआर कराएंगे।

महापौर ने आकर दिया आश्वासन तो ठंडे पड़े कुछ तेवर
विकास यात्रा जैसे ही भगतसिंह वार्ड पहुंची तो सबसे पहले भाजपा जिला महामंत्री व निगम में एमआईसी सदस्य दिनेश पालीवाल से बहस हुई। फिर विधायक का घेराव हुआ। विवाद के बीच में महापौर सुभाष कोठारी आए। उन्होंने नेता प्रतिपक्ष व पार्षद को समझाने की कोशिश की, आश्वासन दिया तब ठंडे पड़े।

ये भी जानिए
- विवाद के बीच नेता प्रतिपक्ष अहमद पटेल यहां से ये कहते हुए निकले कि मैं आता हूं रोजा खोलकर, कानून हाथ में मत लेना।
- कांग्रेसी पार्षदों ने भाजपा, विधायक मुर्दाबाद के नारे लगवाए तो जवाब में भाजपाईयों ने वंदे मातरम और भारत माता की जय के नारे लगाए।
- विधायक आक्रोश में पुलिस से कहते रहे कि विवाद करने वालों को उठा लो, महापौर कोठारी मुस्कुराते हुए विपक्षियों को समझाने में लगे रहे।

विधायक देवेंद्र वर्मा से सीधी बात...
? विकास यात्रा का इतना विरोध क्यों हो रहा है?
- ये कांग्रेसी, बरसाती मेंढ़क हैं। चुनाव आते ही बिल से बाहर आकर टर्र-टर्र करने लगे हैं। जनता के बीच जाकर विकास की लड़ाई लड़ें।
? क्या सचमुच विकास में कमी रही है? पार्षदों के मुद्दों पर क्या कहेंगे?
- बिना भेदभाव विकास कराया है। पूर्वजों द्वारा लगाई भगतसिंह प्रतिमा पर राजनीति न करें। पेयजल की कोई दिक्कत नहीं है।
? विवाद करने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई करेंगे क्या?
- निश्चित रूप से इस संबंध में हमने पुलिस से संपर्क किया है। एसपी से भी इस बारे में बात करेंगे। पार्टी के वरिष्ठजन से भी चर्चा करेंगे।

- विकास नहीं ये विनाश यात्रा
भगतसिंह प्रतिमा के लिए मैं ३ साल से आवाज उठा रहा हूं। महापौर-विधायक लॉलीपॉप दे रहे हैं। नर्मदा जल नहीं मिल रहा। टैंकरों से आ रहे गटर जैसा पानी पीने को क्षेत्रवासी मजबूर हैं। हाईमास्ट नहीं लगा, सड़कें नहीं बनी। विकास नहीं ये विनाश यात्रा है।
इकबाल कुरैशी, पार्षद, भगतसिंह वार्ड

- इन्हें पता ही नहीं, क्या होता है विकास
जो यहां आकर विरोध कर रहे हैं, उन कांग्रेसियों को पता ही नहीं है कि आखिर विकास होता क्या है। जब वे सत्ता में रहे, तब भी उन्होंने इस बारे में नहीं सोचा। जबसे भाजपा सरकार में आई है, तब से हर वर्ग का विकास किया है।
हरीश कोटवाले, जिलाध्यक्ष, भाजपा

- वो भी अपनी विकास यात्रा निकालें
कांग्रेसियों ने सत्ता में रहते कुछ विकास किया है तो वो भी अपनी विकास यात्रा निकालने के लिए स्वतंत्र हैं। हाईमास्ट लगाने की घोषणा कर दी है। प्रतिमा के लिए संस्कृति विभाग से लिखवाकर ला दें। पेयजल के लिए नई डिस्ट्रीब्यूशन लाइन डाल दी है। सड़क-नाली के काम हो रहे हैं।
सुभाष कोठारी, महापौर

BJP Congress
Show More
अमित जायसवाल Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned