कोरोना को लेकर अधूरी तैयारियों से गिरी मेडिकल कॉलेज डीन पर गाज

-डीन डॉ. दादू को हटाकर पीएसएम विभागध्यक्ष डॉ. पंवार को बनाया डीन
-दो साल में भी मेडिकल कॉलेज अस्पताल की व्यवस्थाओं को नहीं ला पा रहे थे पटरी पर
-कोरोना वायरस से बचाव की तैयारियों में भी नहीं दिखा रहे थे डीन रूची

खंडवा.
कोरोना वायरस से चल रही जंग में मेडिकल कॉलेज और मेडिकल कॉलेज अस्पताल की अधूरी तैयारियों के चलते डीन डॉ. संजय दादू पर गाज गिरी है। इंदौर कमिश्नर आकाश त्रिपाठी द्वारा मेडिकल कॉलेज खंडवा के डीन डॉ. दादू को हटाकर डॉ. अनंत पंवार को प्रभार सौंपा गया है। हालांकि इस मामलेे में आदेश को लेकर मंगलवार सुबह तक संशय की स्थिति बनी हुई थी। वहीं, मंगलवार दोपहर को इंदौर से आदेश की कॉपी आने के बाद शाम को डॉ. संजय दादू ने डॉ. अनंत पंवार को प्रभार सौंप दिया।
खंडवा में मेडिकल कॉलेज की स्थापना के साथ ही डॉ. संजय दादू द्वारा डीन का पद संभाला जा रहा था। वर्ष 2018 में कॉलेज आरंभ होने और जिला अस्पताल में मेडिकल कॉलेज की ओपीडी आरंभ होने के बाद भी मेडिकल कॉलेज के नए भवन में अस्पताल चालू करने में देरी होना, लंबे समय तक भी नए भवन का हस्तांतरण मेडिकल कॉलेज को न करा पाना। नए भवन के तैयार होने के बाद भी यहां की व्यवस्थाओं में कमी रहना, मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल के नए भवन में दो साल बाद भी वार्ड आरंभ न होना जैसे कई कारणों के चलते डीन डॉ. दादू पहले से ही प्रशासन की नजर में थे। सूत्रों के मुताबिक ताजा मामले में कोरोना वायरस को लेकर चल रही तैयारियों में भी वे रूची नहीं दिखा रहे थे। जिसके चलते ये कार्रवाई होने की बात सामने आ रही है।
निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने दिए निर्देश
सोमवार सुबह कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल के नए भवन में बन रहे कोरोना वार्ड की व्यवस्थाओं को देखने पहुंचीं थीं। इस दौरान मेडिकल कॉलेज के पीएसएम विभागाध्यक्ष डॉ. अनंत पंवार से उन्होंने चार्ज लेकर कार्य आरंभ करने को कहा था। उन्होंने डॉ. पंवार को कहा था कि आदेश आने के बाद भी आप प्रभार क्यों नहीं ले रहे हैं। इस पर डा. अनंत पंवार का कहना था कि कोरोना को लेकर लगी ड्यूटी में वे सब मिलकर कार्य कर रहे हैं। कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल ने उन्हें चार्ज लेकर जल्द कार्य आरंभ करने के निर्देश भी दिए थे।
वार्ड का सामान आकर पड़ा था कई दिनों से
लंबे समय से कलेक्टर द्वारा मेडिकल कॉलेज जिला अस्पताल के नए भवन में ओपीडी के साथ वार्ड आरंभ कराने के प्रयास किए जा रहे थे। कलेक्टर की तत्परता से वार्ड के लिए सामान भी आकर पड़ा हु़आ था। जिसके बाद भी मेडिकल कॉलेज डीन वार्ड नहीं आरंभ करा पाए थे। वहीं, कोरोना का संक्रमण फैलने के बाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल के ऊपरी चारों मंजिलों पर 350 बेड का कोरोना वार्ड तैयार किया जाना था। कोरोना वार्ड को तैयार कराने में भी देरी हो रही थी। जिसके चलते डीन पर कार्रवाई होना बताया जा रहा है।
कमिश्नर के निर्देश पर बदले प्रभार
डॉ. संजय दादू का ट्रांफसर नहीं हुआ है। कमिश्नर के आदेश पर डीन का प्रभार बदला गया है। डॉ. अनंत पंवार को डीन का प्रभार सौंपा गया है। उन्हें चार्ज लेने को भी कहा गया है।
तन्वी सुंद्रियाल, कलेक्टर
ले लिया प्रभार
मंगलवार को मुझे आदेश मिला है। शाम को डॉ. दादू द्वारा डीन का प्रभार सौंप दिया गया है। कोविड-19 की तैयारियों को लेकर तेजी से कार्य किया जाएगा। सभी का समन्वय बनाकर इस बीमारी से हम जीतेंगे।
डॉ. अनंत पंवार, डीन मेडिकल कॉलेज खंडवा

मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned