scriptइंदौर में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, 20 हुई मृतक संख्या | Corona positive patient admitted in Indore dies, 20 dead | Patrika News

इंदौर में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, 20 हुई मृतक संख्या

locationखंडवाPublished: Aug 06, 2020 11:03:10 pm

-स्वास्थ्य विभाग खंडवा को दूसरे दिन मिली मौत की जानकारी-कोविड में भर्ती मरीजों का वीडियो वायरल, लगाया इलाज नहीं करने आरोप-वीडियो में दिख रहे मरीज की गुरुवार को ही हुई है कोविड से छुट्टी

इंदौर में भर्ती कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत, 20 हुई मृतक संख्या

-स्वास्थ्य विभाग खंडवा को दूसरे दिन मिली मौत की जानकारी-कोविड में भर्ती मरीजों का वीडियो वायरल, लगाया इलाज नहीं करने आरोप-वीडियो में दिख रहे मरीज की गुरुवार को ही हुई है कोविड से छुट्टी

खंडवा.
कोरोना संक्रमण के चलते एक मरीज की ओर मौत हो गई। खंडवा से रेफर होकर इंदौर इलाज कराने गए 68 वर्षी मरीज की बुधवार को मौत हुई है। खंडवा स्वास्थ्य विभाग को इसकी जानकारी ही नहीं मिली और परिजन ने शव खंडवा लाकर सुपुर्द-ए-खाक भी कर दिया। जिले में अब कोरोना से मौत का आंकड़ा बढ़कर 20 हो गया है। साथ ही तीन नए मरीज भी गुरुवार को सामने आए हैं, जिसके बाद कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 691 हो गई। वहीं, गुरुवार को एक वीडियो भी वायरल हुआ है। जिसमें कोविड में भर्ती कुछ मरीज वार्ड में डॉक्टर्स द्वारा इलाज नहीं करने का आरोप लगा रहे है। वीडियो में दिख रहे युवक की गुरुवार को ही कोविड वार्ड से छुट्टी हुई है।
आदर्श नगर निवासी 68 वर्षीय वृद्ध को कोरोना संक्रमण के चलते 27 जुलाई को कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया था। वृद्ध की स्थिति गंभीर होने से 29 जुलाई को उन्हें इंदौर रेफर किया गया था। बुधवार 5 अगस्त सुबह उनकी इलाज के दौरान इंदौर में मौत हो गई। कोविड-19 के प्रोटोकॉल के तहत इंदौर अस्पताल से उनका शव प्लास्टिक में पैक कर परिजनों को सौंपा गया। परिजनों ने बुधवार को ही कब्रस्तान में उन्हें सुपुर्दे खाक कर दिया। कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दूसरे दिन लगी। जिला महामारी अधिकारी डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि इंदौर से जानकारी लेट भेजी गई है। हमने अपने आंकड़ों में संख्या बढ़ा ली है।
तीन नए मरीज मिले, कुल 691 हुए
डॉ. शर्मा ने बताया कि गुरुवार रात मेडिकल कॉलेज से तीन मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जिसमें एक ग्राम चमाटी, एक ग्राम गुड़ीखेड़ा और एक दुबे कॉलोनी खंडवा निवासी मरीज शामिल है। अब जिले में कुल 691 कोरोना पॉजिटिव मरीज हो गए है। डॉ. शर्मा ने बताया कि गुरुवार को कुल 178 नए सैंपल लेकर जांच के लिए प्रयोगशाला भेजे गए। उन्होंने बताया कि अब तक जिले में 14108 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं। कोविड-19 के प्रावधान के तहत अब जिला जेल में आने वाले कैदियों, थानों में पकड़े गए आरोपियों का भी सैंपल कराया जा रहा है।
कोविड वार्ड में भर्ती मरीजों का वीडियो वायरल
गुरुवार शाम को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। तीन मिनट के इस वीडियो में कोविड केयर सेंटर (ट्रिपल सी) वार्ड में भर्ती ललित वर्मा निवासी रामनगर मरीज द्वारा बिना लक्षण के सिर्फ बारिश में घुमने से सर्दी होने पर सैंपल लेने और पॉजिटिव रिपोर्ट बताकर कोविड वार्ड में भर्ती करने का आरोप लगाया है। युवक ने वार्ड में किसी डॉक्टर के नहीं आने का भी आरोप लगाया है, जिसका समर्थन अन्य मरीजों ने भी किया है। युवक द्वारा ये भी कहा गया है कि उन्हें पॉजिटिव आने पर रिपोर्ट भी नहीं दी गई है। उल्लेखनीय है कि वायरल वीडियो में आरोप लगाने वाले युवक ललित वर्मा की गुरुवार को ही कोविड अस्पताल से छुट्टी हुई है।
सभी की अच्छी देखभाल कर रहे
कोरोना संक्रमित मरीजों को तीन श्रेणी में बांटा गया है। एक वो जिन्हें कोई लक्षण नहीं है, दूसरे वो जिनमें हल्के लक्षण है और तीसरे वो जिनकी स्थिति गंभीर है या ऑक्सीजन सेचुरेशन कम हो रहा है। बिना लक्षण वाले मरीजों को इलाज की जरूरत नहीं होती, उन्हें मल्टी विटामिन और पौष्टिक भोजन दिया जाता है। कोविड वार्ड में किसी भी मरीज से पूछ सकते है, सभी की ठीक से देखभाल की जाती है।
डॉ. सुनील बाजोलिया, कोविड अस्पताल प्रभारी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो