शहर के बाजार से ग्रामीण क्षेत्रों में पहुंच रहा कोरोना संक्रमण

-रविवार को मिले 12 नए मरीज, आठ ग्रामीण क्षेत्रों के
-शहर से लगे गांवों में कोरोना की घुसपैठ, अधिकतर मरीज खंडवा आए थे सामान लेने
-अनलॉक हुआ कोरोना, जुलाई के 12 दिन में 97 मरीज मिले, कुल 414 हुई संख्या

खंडवा.
शहर से लगे गांवों में कोरोना संक्रमण की घुसपैठ शुरू हो गई है। शहर के बाजार से कोरोना गांव तक पहुंच गया है। रविवार को एक बार फिर 12 नए मरीज सामने आए, जिसमें आठ मरीज ग्रामीण क्षेत्रों के है। इसमें से चार मरीज कांटेक्ट हिस्ट्री वाले तो आठ मरीज सर्वे सैंपल और ओपीडी से सामने आए है। ग्रामीण क्षेत्रों में मिले मरीजों की कांटेक्ट हिस्ट्री में अधिकतर खंडवा शहर में सामान खरीदने आना बताया जा रहा है। रविवार को मिले 12 नए मरीजों को मिलाकर जिले में कुल 414 कोरोना पॉजिटिव मरीज हो चुके है। इसमें से 97 तो जुलाई के पहले 12 दिनों में ही सामने आए है।
जिला महामारी अधिकारी डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि इंदौर से आई सैंपल जांच रिपोर्ट में 6 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए। वहीं, जिला अस्पताल की ट्रू नाट मशीन से दो और खंडवा मेडिकल कॉलेज से आई रिपोर्ट में 4 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले है। इसमें संजय नगर, गायत्री कॉलोनी, कुंडलेश्वर वार्ड, गांधी नगर के एक-एक मरीज, हरसूद तहसील के ग्राम प्रतापपुरा, पंधाना तहसील के मोहनपुर में दो, बगमार, चमाटी, ग्राम बंजारी, जैन कॉलोनी छैगांवमाखन में एक-एक और अग्रवाल ओवरसीज छैगांवमाखन में एक मरीज मिला है। इसमें से कुंडलेश्वर वार्ड, संजय नगर, अग्रवाल ओवरसीज, प्रतापपुरा के मरीज हाई रिस्क कांटेक्ट हिस्ट्री वाले है। बाकी मरीज विभिन्न ओपीडी में लिए गए जांच सैंपल से सामने आए है। हरसूद के प्रतापपुरा निवासी मरीज की रिपोर्ट शनिवार को ही आ चुकी थी और उसे कोविड अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका था। जिसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को जारी की गई।
अधिकतर शहर में आए थे बाजार करने
डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि रविवार को मिले नए मरीजों में ग्रामीण क्षेत्र के मरीजों की हिस्ट्री में सभी का शहर में बाजार करने आना बताया जा रहा है। बगमार, चमाटी, बंजारी, मोहनपुर से सभी गांव शहर से करीब है। छैगांवमाखन और पंधाना ब्लॉक के अधिकतर लोग खंडवा बाजार करने आ रहे है। चमाटी का मरीज तो गांव से दो किमी दूर खेत में रहता है, लेकिन वो भी शहर आया था। बाजार में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं होना, मॉस्क नहीं लगाना, हैंडवॉश नहीं करना सीधे-सीधे कोरोना संक्रमण को घर बुलाने जैसा है। ग्रामीण क्षेत्रों के मरीजों की कांटेक्ट हिस्ट्री तलाश की जा रही है। गांव में भी सभी का स्वास्थ्य चेकअप के साथ संदिग्धों के सैंपल भी लिए जाएंगे।
खंडवा से 15 व इंदौर से 2 मरीज हुए डिस्चार्ज
कोविड केयर सेंटर खंडवा में भर्ती 15 मरीजों के कोरोना संक्रमण से मुक्त होने पर डिस्चार्ज किया गया। सीएमएचओ डॉ. डीएस चौहान ने बताया कि रविवार को डिस्चार्ज किए गए मरीजों में हरसूद के समिर खान, साहिल खान, सईदा खान, नसरा, तसमीया एवं सबील शामिल है। इससे पूर्व शनिवार रात में अमन पाराशर भवानी माता वार्ड, दिपेश लाड़ पीडब्ल्यूडी कॉलोनी, हरीश अनुपम नगर, मनीष साहनी सिंधी कॉलोनी, प्रत्यूष पंडित कालमुखी हनुमान नगर, कल्पना गौतम कृष्ण सरोवर कॉलोनी, निसरीन व अब्दुल हुसैन सैफी कॉलोनी, अब्दुल गनी दुबे कॉलोनी को डिस्चार्ज किया गया हैं। इसके अलावा इंदौर के कोविड केयर सेंटर से भी खंडवा जिले के 2 मरीजों के डिस्चार्ज किया गया।

मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned