scriptबड़वानी जिले की सीमाओं को किया सील, आने-जाने पर पूर्ण प्रतिबंध | Corona virus news | Patrika News

बड़वानी जिले की सीमाओं को किया सील, आने-जाने पर पूर्ण प्रतिबंध

locationखंडवाPublished: Mar 31, 2020 11:07:51 pm

चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस लोगों को रोककर दी हिदायत

Corona virus news

Corona virus news

बड़वानी प्रदेश में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए अब पुलिस और प्रशासन सख्ती से काम ले रहा है। मंगलवार को शहर में सुबह 7 बजे ही चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात हो गई थी। वहीं प्रशासनिक अधिकारी भी वाहनों से शहर के चक्कर काटने लग गए। इस दौरान पुलिस ने वाहनों से घूम रहे लोगों को रोका और हिदायत देकर वापस घरों की ओर लौटाया। वहीं मेडिकल व अन्य दुकानों पर खरीदी कर रहे लोगों को निश्चित दूरी बनाकर ही खरीदी करने को कहा गया। इस दौरान तहसीलदार राजेश पाटीदार ने छुट का समय खत्म होने के बाद बाजार में घूम रहे लोगों पर लटï्ठ भी चलाए और घरों में रहने की हिदायत दी। वहीं अन्य पुलिसकर्मियों ने भी सख्ती दिखाई।
शहर के दशहरा मैदान में लगी सब्जी मंडी में भी पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों ने मौजूद रहकर वहां की व्यवस्थाओं को संभाला। यहां पहुंचे सीएमओ कुशलसिंह डोडवे और थाना प्रभारी राजेश यादव एक-दूसरे का अभिवादन हाथ जोड़कर करते दिखे। कोरोना संक्रमण से सावधानी बरतने के लिए प्रशासन ने जिले की सीमाओं को सील कर दिया है। इसके साथ ही सीमाओं पर पुलिस बल भी तैनात किया गया है। सीमाओं को सील करने के बाद जिले में आने और जिले से बाहर जाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा हुआ है।
इधर सख्ती के दौरान नपा के एक सफाईकर्मी से महिला पुलिस ने अभद्र व्यवहार किया। सफाईकर्मी अपना काम निपटाने के बाद घर जा रहा था, तभी शहर के कारंजा पर तैनात महिला पुलिस अधिकारी सफाईकर्मी को खुद से दूर रहने की बात कहते हुए कहा कि तुम बीमारियां फैला दोगे। इस घटना के संबंध में सफाईकर्मी ने नगर पालिका ने सोशल मीडिया ग्रीन बड़वानी- क्लीन बड़वानी में पूरी जानकारी डाली। इसके बाद इस पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी। लोगों ने पुलिस के ऐसे व्यवहार को गलत बताया।
वार्डों में पहुंचकर सब्जियों का किया वितरण
लॉकडाउन के दौरान लोगों को समस्याएं न हो इसके लिए कई सामाजिक और धार्मिक संगठन काम में लगे हुए हैं। शहर के सेगांव क्षेत्र के किसानों द्वारा विभिन्न वार्डों में पहुंचकर सब्जियां का वितरण किया जा रहा है।
क्षत्रिय सिर्वी समाज नवयुवक मंडल सेगांव के युवाओं ने शहर के वार्ड 3, 4 और 10 में जाकर रहवासियों के बीच हरी सब्जियां बांटी। नवयुवक मंडल के नरेंद्र बर्फा ने बताया कि नवयुवक मंडल सेगांव के किसानों ने मिलकर इस आपदा के समय सेवाभाव से 10 क्विंटल सब्जियां जरूरतमंद परिवारों में बांटी। उन्होंने बताया कि जागरुकता बढ़ाने में पुलिस प्रशासन की मदद के लिए नवयुवक मंडल के सदस्य बुधवार को थाना प्रभारी बड़वानी को एक पत्र भी सौपेंगे।
अस्पताल की ओपीडी में कम रही भीड़
कोरोना संक्रमण के कारण हुए लॉक डाउन के दौरान जिला अस्पताल की ओपीडी में इलाज कराने पहुंचने वालों की संख्या बहुत कम हो गई है। मंगलवार को सुबह से अस्पताल परिसर में इलाज के लिए लोगों का पहुंचना शुरू हो गया था। सामान्य दिनों की तुलना में अभी यहां उपचार कराने कम ही लोग आ रहे हैं। इनमें अधिकांश मरीज सर्दी-खांसी के आ रहे हैं।
गुजरात से आए 26 व्यक्तियों की जांच की गई
बड़वानी. जिले के सबसे दुर्गम क्षेत्र सेमलेट एवं उसके विभिन्न फल्या में गुजरात से नाव के माध्यम से से लौटे 26 रहवासियों का स्वास्थ्य परीक्षण पाटी बीएमओ डॉ देवेंद्र वास्कले, सुपरवाइजर विशाल भट्ट, एएनएम पूजा कनोजे ने किया। जांच के दौरान किसी में भी बीमारी के कोई लक्षण नहीं पाए जाने के बाद भी उन्हें सलाह दी गई है कि वे अगामी 14 दिवस तक अपने घर में ही एक दूसरे से दूरी बनाते हुए रहे। साथ ही ग्राम के सरपंच को भी निर्देशित किया गया कि वे इन लोगों की सतत जानकारी लेते रहे और यदि किसी को सर्दी, खांसी, बुखार जैसे लक्षण दिखाई देते है तो तत्काल पाटी में बनाए कंट्रोल रूम पर जानकारी दें।
फोटो 51

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो