scriptकोरोना को लेकर लगी याचिका में त्वरित सुनवाई करने अधिवक्ताओं ने लगाई गुहार | Corona Virus News Khandwa | Patrika News

कोरोना को लेकर लगी याचिका में त्वरित सुनवाई करने अधिवक्ताओं ने लगाई गुहार

locationखंडवाPublished: Mar 20, 2020 06:04:31 pm

अधिवक्ताओं की अपील पर अब 28 मार्च की बजाय 21 मार्च को होगी याचिका पर सुनवाई

Corona Virus News Khandwa

Corona Virus News Khandwa

खंडवा. कोरोना वायरस महामारी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए खंडवा न्यायालय में लगी याचिका पर त्वरित सुनवाई करने की मांग को लेकर अधिवक्ताओं ने स्थाई लोक अदालत के पीठासीन अधिकारी न्यायाधीश बीएल प्रजापति से मुलाकात की। इस दौरान अधिवक्ताओं ने याचिका पर जल्द सुनवाई करने की बात रखी। इस पर न्यायाधीश ने याचिका पर सुनवाई की निर्धारित तारीख 28 मार्च में बदलाव करते हुए अब 21 मार्च को सुनवाई तय की है।
याचिकाकर्ता अधिवक्ता देवेंद्र सिंह यादव और विनम्र गंगराड़े ने बताया 7 मार्च को कोरोना वायरस को लेकर लोकोउपयोगी अदालत में याचिका लगाई गई थी। न्यायालय ने याचिका स्वीकार कर सुनवाई के लिए 28 मार्च की तारीख दी थी, लेकिन हाल ही में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए याचिका पर जल्द सुनवाई की जरूरत थी। इसी को लेकर न्यायालय प्रजापति से मिले। साथ ही अंतरिम आदेश पारित किए जाने की मांग करते हुए आवेदन प्रस्तुत किया गया। इस पर न्यायालय द्वारा त्वरित सुनवाई के आवेदन को स्वीकार करते हुए त्वरित नोटिस और 21 मार्च की तारीख तय की।
न्यायालय परिसर में कराया जाए सेनेटाइजर स्प्रे
अधिवक्ताओं ने न्यायालय में आवेदन सौंपते हुए कहा न्यायिक कर्मचारियों के लिए प्रशासन से नि:शुल्क मास्क का वितरण कराया जाए। साथ ही न्यायालय परिसर और शहर के पार्कों में सेनेटाइजर स्प्रे कराए जाने की व्यवस्था कराने की बात रखी। वहीं अधिवक्ताओं ने कहा याचिका पर अंतरिम आदेश पारित करते हुए कलेक्टर, नगर निगम आयुक्त और जिला स्वास्थ्य अधिकारी से कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए किए गए अब तक के प्रबंध की जानकारी बुलाई जाए। इस दौरान अधिवक्ता संघ अध्यक्ष अरुण दुबे, मोहन गंगराड़े, सचिव रविन्द्र पाथरिकर, विजय चौधरी, रजनीश सोनी, राजेश साकल्ले, अभिषेक मालाकार, प्रशांत मालवीय, रविन्द्र पंवार आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो