scriptइस गांव में लॉक डाउन का सख्ती से पालन, रिश्तेदारों के आने पर लगाई पाबंदी | Coronavirus havoc: Lockdown by putting check post in the village | Patrika News

इस गांव में लॉक डाउन का सख्ती से पालन, रिश्तेदारों के आने पर लगाई पाबंदी

locationखंडवाPublished: Apr 03, 2020 11:55:42 pm

ग्राम के द्वार पर बनाई चेकपोस्ट, रिश्तेदारों को बुलाने पर पाबंदी, गांव में नहीं घूम सकते लोग बावडिय़ा काजी के युवाओं ने कोरोना संक्रमण से ग्राम को बचाने की पहल, महिलाएं भी दे रही साथ

Coronavirus havoc: Lockdown by putting check post in the village

Coronavirus havoc: Lockdown by putting check post in the village

खंडवा. कोरोना वायरस की रोकथाम और बचाओ के लिए पंधाना रोड स्थित ग्राम बावडिय़ा काजी के युवाओं ने ग्राम को लॉक डाउन कर रखा है। ग्राम में कोई भी बाहरी व्यक्ति प्रवेश नहीं कर सकता है। चाहे वह ग्राम में किसी का रिश्तेदार ही क्यों न हो। युवाओं ने ग्राम के द्वार पर चेकपोस्ट बना रखी है। इस चेकपोस्ट पर दिनभर युवा शिफ्टों में ड्यूटी कर रहे हैं। हर आने-जाने वालों से पूछताछ की जा रही है। इतना ही नहीं ग्राम में यदि किसी को मेडिकल या दवाइयों की जरूरत होती है तो युवा ही शहर से दवाइयां मंगवाकर उपलब्ध करा रहे हैं। नतीजा करीब 1500 लोगों की आबादी के इस ग्राम में सभी ग्रामीण स्वस्थ हैं।
पांच-पांच युवाओं की बनाई टीम, दे रहे पहरा
ग्राम के सुभाष पटेल ने बताया कोरोना वायरस को लेकर देश लॉक डाउन हुआ। तभी ग्राम के सभी लोगों ने बैठक लेकर ग्राम को सुरक्षित करने की पहल की। इसके बाद ग्राम के बाहर चेकपोस्ट बनाई गई। इस चेकपोस्ट पर रजिस्ट्रर बनाकर रखा गया है। इसमें ग्रामों के पांच-पांच युवाओं की अलग-अलग समय में ड्यूटी लगाई गई है। सभी युवाओं अपनी ड्यूटी पर आने पर मौके पर पहुंच जाते हैं और ग्राम में आने-जाने वालों की निगरानी करते हैं।

गरीबों की मदद, ओलटों पर नहीं बैठ सकते
ग्राम में लॉक डाउन का पूरी तरह से पालन हो रहा है। इसमें ग्राम की महिलाएं भी साथ दे रही हैं। ग्राम के ओलटों पर लोगों को बैठने नहीं दिया जा रहा है। यदि कोई गलियों में घूमता है तो उन्हें महिलाएं ही डांट कर घरों के अंदर भेज देती हैं। इसके अलावा ग्राम के गरीब तबके और मजदूर वर्ग के लोगों को ग्रामीणों ने राशन और खाने की व्यवस्था की है। हर व्यक्ति से सुबह और शाम के खाने की जानकारी ली जा रही है। घर में राशन नहीं होने पर उन्हें दिया जा रहा है। इस कार्य में डॉ. अनिल पटेल, दशरथ पटेल, जीतू पटेल, दीपक पटेल सहित अन्य युवा जुटे हुए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो