scriptतफरीह लेने निकले युवकों की पुलिस ने ली फिरकी, हाथों में थमाए मैं परिवार और समाज का दुश्मन हूं…के पर्चे | Coronavirus infection to prevent Khandwa lockdown | Patrika News

तफरीह लेने निकले युवकों की पुलिस ने ली फिरकी, हाथों में थमाए मैं परिवार और समाज का दुश्मन हूं…के पर्चे

locationखंडवाPublished: Mar 25, 2020 10:40:32 pm

लॉक डाउन के दौरान शहर में बगैर किसी कारण के घूम रहे लोगों को पुलिस ने समझाइश और सख्ती के साथ भेजा घर

Coronavirus infection to prevent Khandwa lockdown

Coronavirus infection to prevent Khandwa lockdown

खंडवा. कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए जिले को लॉक डाउन किया गया है। लॉक डाउन के चलते पुलिस सुबह से ही सड़कों पर उतरी। सुबह करीब 10.30 बजे पुलिस ने पैदल मार्च निकाला और जिन दुकानों पर भीड़ लग रही थी उन्हें भीड़ नहीं लगाने की नसीहत दी। साथ ही अनावश्यक खोली गई दुकानों को बंद कराया। सुबह के समय पुलिस ने बाइक पर सवार होकर शहर की तफरीह लेने निकले लोगों को समझाइश देकर घर भेजा। वहीं दोपहर बाद पुलिस ने सख्ती बरतना शुरू कर दी। शनि मंदिर क्षेत्र में घूम रहे युवकों को सख्ती से घर भेजा गया। वहीं केवलराम चौक और बॉम्बे बाजार में बगैर किसी कारण के शहर की तफरीह लेने के लिए घूम रहे युवकों को पुलिस ने रोका और अलग अंदाज में उन्हें सबक सिखाया। पुलिस ने युवकों को मैं समाज और परिवार को दुश्मन हूं, घर में नहीं रहूंगा के पर्चे थमाए। इसके बाद उक्त युवक शर्मिंदा होकर सीधे घर रवाना हुए।
मुख्य मार्गों पर सख्ती, बाहर से आने वालों से पूछताछ
लॉक डाउन के दौरान मुख्य मार्गों पर पुलिस की सख्ती रही। चौराहों पर पुलिस जवान सक्रिय रहे। साथ ही पंधाना, मूंदी, हरसूद और इंदौर मार्ग पर पुलिस का पहरा रहा। इन मार्गों पर बाहर से आने वाले वाहनों को रोका गया। साथ ही वाहन में सवार लोगों से पूछताछ की गई। जिले के वाहन होने पर ही उन्हें अपने गंतव्य पर रवाना किया गया। इस दौरान पुलिस को जो भी मिला उसे घर में रहने की समझाइश दी गई।

पुलिस निकली तो लोगों ने बजाई तालियां
लॉक डाउन के दौरान सीएसपी ललित गठरे, कोतवाली टीआइ बीएल मंडलोई पुलिस बल के साथ मुख्य बाजार में पहुंचे। सड़कों पर घूमने वालों को घर भेजा और दुकानें बंद कराई। यह देख शेर चौराहे पर घरों के बाहर खड़े लोगों ने तालियां बजाकर पुलिस का अभिवादन किया। लोगों ने कहा हमारी रक्षा के लिए आप सड़क पर है। हम आपके साथ हैं।
एसपी ने दी समझाइश तो जोड़े हाथ
दोपहर करीब 1.30 बजे शहर की स्थितियों का जायजा लेने कलेक्टर तन्वी सुन्द्रियाल और एसपी डॉ. शिवदयाल सिंह काफले के साथ निकले। चौराहों का जायजा लेते हुए आगे बढ़ रहे थे। तभी केवलराम चौक पर कार्रवाई होते देख रुके और बगैर किसी कारण घूम रहे लोगों को समझाइश दी। इसी दौरान एक बुजुर्ग को रोका। एसपी ने समझाइश देते हुए कहा पुलिस शहर की सुरक्षा के लिए सड़क पर है। आप तो घर पर रहिए। यदि नहीं रह सकते तो आप जानो फिर। पुलिस अपना काम करेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो