scriptकोरोना का असर परीक्षाओं पर, ये हैं सरकार के नए आदेश | coronavirus update in Mp, India | Patrika News

कोरोना का असर परीक्षाओं पर, ये हैं सरकार के नए आदेश

locationखंडवाPublished: Mar 14, 2020 01:24:32 pm

नोवल कोरोना वायरस का असर सौ से ज्यादा देशों में फैल गया है और इसे देखते हुए मप्र सरकार ने नए आदेश जारी किए हैं।

India and egypt military maneuver cancelled due to coronavirus

कोरोना का कहर: जयपुर-जोधपुर में सेना के सिनेमा हॉल बंद, भारत-इजिप्ट संयुक्त युद्धाभ्यास भी किया रद्द

खंडवा. कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए मध्यप्रदेश के स्कूल, कॉलेज में अवकाश घोषित कर दिए गए हैं। सिनेमा हॉल भी अब बंद रहेंगे। खंडवा के नवचंडी मेले की स्टार नाइट पर भी असर पड़ सकता है।
कक्षा पहली से चौथी और 6ठी-7वीं की परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गईं हैं। ये परीक्षाएं सरकारी स्कूलों में 16 मार्च से शुरू होने वाली थी, जबकि कई निजी स्कूलों में अभी चल रही थीं। उनके यहां एक या दो पेपर शेष रहे हैं, अब नए निर्देशों से वे पशोपेश में रहेंगे। असंमजस की स्थिति उत्पन्न हो गई है। उधर, कक्षा 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं पर कोई असर नहीं पड़ रहा है, इनके पेपर तय तारीखों में होंगे। बता दें कि शुक्रवार को प्रदेशस्तर से ये निर्णय लिए गए हैं। जिनका स्थानीय स्तर पर बहुत असर पडऩे वाला है।
यहां समझिए, खंडवा पर क्या असर…
– पंधाना रोड स्थित मल्टीप्लेक्स सहित शहर के अन्य सिनेमा घर अब 31 मार्च तक बंद रहेंगे।
– ऐसे सभी आयोजनों, कार्यक्रमों को भी रोका जाएगा, जिसमें बड़ी संख्या में लोगों के जुटने की संभावनाएं हैं।
गम्मत का फाइनल कल, स्टार नाइट पर पड़ेगा असर
नवचंडी मेले में निमाड़ी गम्मत का फाइनल 14 और 15 को रखा गया था लेकिन शनिवार को रंगपंचमी होने से अब इसे 15 को ही कराएंगे। महंत बाबा गंगाराम ने बताया कि रविवार को देशगांव-जावर तथा सालई-किरगांव की गम्मत टीमों के बीच मुकाबला होगा। स्टार नाइट 21 मार्च को प्रस्तावित है, जिसमें ग्रेंड मस्ती फेम कायनात और तारक मेहता में नजर आए संजय वर्मा आएंगे। बाबा गंगाराम के अनुसार, इस कार्यक्रम पर अभी कोरोना का कोई असर नहीं है।
मुख्यमंत्री ने दिए ये निर्देश
मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि नोवल कोरोना वायरस के प्रकरण मिलने के पहले ही हमारी तैयारियां ऐसी हो, जिससे यह बीमारी फैलने ही न पाए। मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश के सीमावर्ती राज्य विशेषकर राजस्थान, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र और उत्तरप्रदेश राज्य से आने-जाने वाले लोगों की भी स्क्रीनिंग करने को कहा। इस दौरान बताया गया कि संक्रमित और संदिग्ध रोगियों की जानकारी देने के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है और कॉल सेंटर स्थापित किया गया है। नियंत्रण कक्ष का नं. 0755-2527177 है। लोगों को जागरूक बनाने एवं बीमारी के लक्षण की जानकारी देने के लिए अपील के साथ रेडियो प्रोग्राम, जिंगल, पोस्टर और पम्पलेट का वितरण किया जा रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो