scriptबैंक किस्त नहीं भरने पर निगम ने की मल्टी में कार्रवाई | Corporation has acted in multi for not filling the bank installment | Patrika News

बैंक किस्त नहीं भरने पर निगम ने की मल्टी में कार्रवाई

locationखंडवाPublished: Feb 24, 2021 11:21:40 pm

-एक घर पर लगाया ताला, चार से की वसूली, बाकी को दी चेतावनी

बैंक किस्त नहीं भरने पर निगम ने की मल्टी में कार्रवाई

-एक घर पर लगाया ताला, चार से की वसूली, बाकी को दी चेतावनी

खंडवा.
चीराखदान स्थित एकीकृत आवास योजना मलिन बस्ती की मल्टी में बुधवार को निगम अधिकारियों ने बैंक किस्त वसूली को लेकर कार्रवाई की। यहां जिन हितग्राहियों द्वारा बैंक से लोन लेकर मकान लिए गए और किस्त जमा नहीं करने पर एक मकान में ताला लगाया गया और चार हितग्राहियों से मौके पर किस्त वसूली गई। साथ ही किस्त जमा न करने वाले अन्य हितग्राहियों को चेतावनी भी दी गई।
निगम द्वारा बनाई गई चीराखदान मल्टी में 768 मकान बने हुए है। जिसमें 450 करीब मकान हितग्राहियों द्वारा बैंक लोन के माध्यम से लिए गए है। ढाई लाख के इस मकान के लिए हितग्राहियों को 1.75 लाख रुपए भरना है। बैंक लोन क गारंटी नगर निगम द्वारा ली गई है। जिसके चलते बैंक लोन की किस्त जमा न करने वाले हितग्राहियों से बैंक द्वारा निगम के माध्यम से वसूली अभियान चलाया जा रहा है। बुधवार को यहां पहुंचे निगम के श्रीकांत वर्मा व टीम द्वारा किस्त की वसूली की गई। इस दौरान एक हितग्राही पर बैंक डिफाल्टर होने पर उसके मकान में तालाबंदी की गई। नगर निगम पीडब्ल्यूडी एइ अंतरसिंह तंवर ने बताया कि लंबे समय से लोग किस्त जमा नहीं कर रहे हैं। जिसके कारण बैंक द्वारा वसूली के लिए निगम पर दबाव बनाया जा रहा है। निगम द्वारा बैंक किस्त की वसूली कर बैंकों में जमा की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो