scriptData Story: Vehicle thieves challenging the police everyday | डेटा स्टोरी: पुलिस को हर रोज चुनौती दे रहे वाहन चोर | Patrika News

डेटा स्टोरी: पुलिस को हर रोज चुनौती दे रहे वाहन चोर

शहर में बढ़ गई वाहन चोरी की घटनाएं, कलेक्ट्रेट व अदालत के पास घूम रहे चोर

खंडवा

Published: March 04, 2022 09:36:19 pm

खंडवा. वाहन चोरी की घटनाओं में कुछ दिनों के अंदर इजाफा हुआ है। दोपहिया वाहन चोरी करने वाले कलेक्ट्रेट परिसर और इसके आस पास संचालित सरकारी दफ्तरों के बाहर रखे जाने वाले वाहनों पर निशाना साध रहे हैं। हाल ही में कुछ घटनाएं दर्ज की गई हैं जिसमें कोर्ट परिसर और जिला शिक्षा केन्द्र के सामने से मोटर साइकिल चोरी होने की बात सामने आई है। इसके अलावा शहर के रिहायशी इलाके और देहात क्षेत्रों में भी बाइक चोरी की घटनाएं सामने आई है।
बनानी होगी विशेष टीम
शहर के अंदर सरकारी दफ्तरों के सामने या आसपास से वाहन चोरी होना गंभीर बात है। जिस तरह पुलिस कप्तान ने अभियान चलाकर साइबर प्रकरणों पर जोर दिया है, उसी तरह वाहन चोरों पर भी शिकंजा कसना जरूरी है। एक अलग से टीम बनाना चाहिए जो सिर्फ वाहन चोरी के अपराध पर फोकस करते हुए अपराधियों पर लगाम कसे।
बाहर से आते हैं चोरी
जानकार बताते हैं कि वाहन चोरी करने वाले गिरोह में अब तक ज्यादातर जिले से बाहर के आरोपी पकड़े गए हैं। जो खंडवा से दोपहिया वाहन चोरी करने के बाद दीगर जिलों में बेचते थे। मौजूदा समय में बढ़ रही घटनाओं में भी शक है कि बाहर से आए गिरोह के सदस्य घटना कर रहे हैं। अगर जल्द ही सक्रियता से काम किया जाए तो गिरोह पकड़ में आ सकता है।
केस-1
पंधाना थाना में फरियादी अजय कैथवास पिता कन्हैयालाल निवासी डोंगरगांव ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। उसने बताया कि थाना अंतर्गत सरवन पटेल के घर के सामने से पटेल मोहल्ला बोरगांव से २६ फरवरी को फरियादी की मोटर साइकिल एमपी 12 एमजे 9545 चोरी हो गई।
केस-2
शहर कोतवाली में फरियादी रियाज पिता रशीद खान निवासी खड़कपुरा ने रिपोर्ट की है। उसका कहना है कि कोर्ट परिसर स्थित मस्जिद के पास से उसकी मोटर साइकिल एमपी 12 एमक्यू 5754 चोरी हो गई। यह घटना 25 फरवरी की दोपहर 2 बजे की बताई गई है।
केस-3
पदमनगर थाना में फरियादी अनिल पिता सुन्दरलाल निवासी जैन कुआं के पास संजय नगर ने रिपोर्ट की है। अनिल का कहना है कि संजय नगर कलाली के पास से २४ फरवरी की शाम उनकी मोटर साइकिल एमपी 12 एमएस 2657 चोरी हो गई है।
केस-4
शहर कोतवाली में सुभाष केसोरे पिता मिश्रीलाल निवासी भवानी माता मंदिर के पास पदमनगर ने रिपोर्ट दर्ज कराई है। उनका कहना है कि 24 फरवरी की दोपहर कलेक्ट्रेट परिसर में जिला शिक्षा केन्द्र के पास से उनकी मोटर साइकिल एमपी 12 एमएम 6981 चोरी हो गई।
केस-5
पंधाना थाना में किशोर पिता. स्व. लखन लाल राठौर निवासी अग्रवाल धर्मशाला के पास खड़कपुरा ने पुलिस को बताया कि इंदौर इच्छापुर रोड स्थित पेट्रोल पंप के पास पिपलोद से उसकी बाइक एमपी 12 एमएल 6694 चोरी हो गई। यह घटना 1 मार्च की शाम करीब 6 बजे की बताई गई है।
केस-6
थाना खालवा में मुकेश पिता गब्बू विश्वकर्मा निवासी मल्हारगढ़ ने रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि ग्रामहीरापुर में बैलगाड़ी रेस मैदान से उसकी मोटर साइकिल एमपी 12 एमआर 2061 चोरी हो गई। यह घटना 27 फरवरी की शाम करीब 5 बजे होना बताई जा रही है।
Bike thief gang terror in Ujjain, bikes blowing like this
पुलिस सिर्फ सीसीटीवी फुटेज में दिखने वाले बाइक चोर ही पकड़ रही, पिछले 15 दिन में 20 से अधिक बाइक चोरी,

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

नाम ज्योतिष: ससुराल वालों के लिए बेहद लकी साबित होती हैं इन अक्षर के नाम वाली लड़कियांभारतीय WWE स्टार Veer Mahaan मार खाने के बाद बौखलाए, कहा- 'शेर क्या करेगा किसी को नहीं पता'ज्योतिष अनुसार रोज सुबह इन 5 कार्यों को करने से धन की देवी मां लक्ष्मी होती हैं प्रसन्नइन राशि वालों पर देवी-देवताओं की मानी जाती है विशेष कृपा, भाग्य का भरपूर मिलता है साथअगर ठान लें तो धन कुबेर बन सकते हैं इन नाम के लोग, जानें क्या कहती है ज्योतिषIron and steel market: लोहा इस्पात बाजार में फिर से गिरावट शुरू5 बल्लेबाज जिन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 1 ओवर में 6 चौके जड़ेनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ BJP में शामिल, दिल्ली में जेपी नड्डा ने दिलाई पार्टी की सदस्यताअलगाववादी नेता यासीन मलिक आतंकवाद से जुड़े मामले में दोषी करार, 25 मई को होगी अगली सुनवाईज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी विवाद : वाराणसी कोर्ट की कार्रवाई पर सुप्रीम कोर्ट की रोक, शुक्रवार को होगी सुनवाईउदयपुर नव संकल्प पर अमल: अब कांग्रेस भी बनेगी 'प्रोफेशनल', देशभर में 6500 पूर्णकालिक कार्यकर्ता नियुक्त करने की तैयारीअमृतसर से ISI के दो जासूस गिरफ्तार, पाकिस्तान भेजते थे भारतीय सेना से जुड़ी खुफिया जानकारीहरियाणा के झज्जर में फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों को ट्रक ने कुचला, 3 की मौत 11 घायलAzam Khan gets interim bail : आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, 89वें केस में मिली अंतरिम जमानत'राज ठाकरे को कोई नुकसान पहुंचाएगा तो पूरा महाराष्ट्र जलेगा', मुंबई में पोस्टर लगाकर MNS ने दी चेतावनी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.