नर्मदा में लापता युवक का शव तीसरे दिन पुल से नौ किमी दूर मिला

मन्नत की चुनरी चढ़ाते समय नर्मदा में नाव पलटने का मामला, आर्थिक सहायता राशि देगा प्रशासन

खंडवा. मोरटक्का स्थित नावघाट खेड़ी पर मन्नत की चुनरी चढ़ाते समय पलटी नाव मामले में लापता युवक का शव तीसरे दिन रविवार को एनडीआरएफ की टीम ने सर्चिंग के दौरान बरामद कर लिया है। शव घटनास्थल से करीब नौ किमी दूर ग्राम सेमरला के पास मिला। जानकारी के अनुसार शुक्रवार को नाव पटलने की घटना में शालिनी उर्फ हिना जितेश वर्मा (35) निवासी बालाजी कालोनी सनावद और जितेन्द्र पिता किशोरीलाल वर्मा (38) निवासी सनावद नर्मदा में डूब गए थे। घटना के बाद सर्चिंग शुरू की गई। इस दौरान शालिनी उर्फ हिना का शव शनिवार को बरामद कर लिया गया था। लेकिन जितेन्द्र का कुछ पता नहीं चला। इसी बीच रविवार को एनडीआरएफ की टीमों ने नर्मदा में सर्चिंग शुरू की। पानी का बहाव तेज होने के कारण जितेन्द्र की तलाश का दायरा बढ़ाया गया। इसी दौरान ग्राम सेमरला के पास जितेन्द्र का शव मिला। मामले में शव बरामद कर अस्पताल भेजा गया। जहां पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजन को सौंप दिया है।
रोज नर्मदा स्नान करने जाता था मृतक, तैरना नहीं आता था
परिचितों ने बताया मृतक जितेन्द्र वर्मा रोजाना अपनी पत्नी नम्रता के साथ खेड़ीघाट पर नर्मदा स्नान करने जाता था। लेकिन उसे तैरना नहीं आता था। इसलिए वह घाट पर बैठकर स्नान करता था। वहीं जितेन्द्र सनावद में जूते-चप्पल की दुकान चलाता था। घटनाक्रम की खबर मिलते ही मृतक के परिजन और परिचित अस्पताल पहुंचे। उधर, प्रशासन के राजस्व विभाग द्वारा प्राकृतिक आपदा के तहत चार लाख रुपए आर्थिक साहयता राशि मृतक के परिवार को देने के लिए प्रस्ताव बनाया है। जल्द ही परिवार में आर्थिक सहायता दी जाएगी।
यह था पूरा मामला
शुक्रवार को सनावद निवासी सोनकर परिवार रिश्तेदारों के साथ परिवार में बेटी पैदा होने पर मन्नत की चुनरी चढ़ाने के लिए नावघाट खेड़ी पहुंचा था। यहां पूजा-पाठकर परिवार के 11 सदस्य नाव में सवार हुए और मां नर्मदा को चुनरी चढ़ाने रवाना हुए। तभी बीच धार में पानी का बहाव तेज होने से नाव का संतुलन बिगड़ा और रेलवे ब्रिज के पिलर से टकराई और पलट गई। घटना में नौ लोगों को सुरक्षित बाहर निकल लिया गया था। वहीं शालिनी उर्फ हिना और जितेन्द्र की पानी में डूबने से मौत हो गई।

जितेंद्र तिवारी Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned