कोरोना पॉजिटिव महिला की मौत, आंकड़ा पहुंचा 11 पर

-खंडवा में मिली थी पॉजिटिव, इंदौर में चल रहा था इलाज
-पांच नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों को भी कराया कोविड अस्पताल में भर्ती
-दिनभर में 12 मरीजों की ठीक होने पर कोविड से हुई छुट्टी

खंडवा.
कोरोना से जिले में मौत का आंकड़ा बढ़कर अब 11 पर पहुंच गया है। शुक्रवार को इंदौर में उपचाररत बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। सिंधी कॉलोनी निवासी बुजुर्ग महिला खंडवा के सिंधी कॉलोनी क्षेत्र में करीब 15 दिन पूर्व पॉजिटिव मिली थी। जिसके बाद बुजुर्ग महिला को खंडवा कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया था। परिजन यहां से उन्हें इंदौर ले गए थे। जहां महिला की मौत हो गई। वहीं, गुरुवार रात आई कोरोना पॉजिटिव मरीजों की सूची शुक्रवार सुबह स्वास्थ्य विभाग को मिली। शुक्रवार को इन पांचों पॉजिटिव मरीजों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, शुक्रवार को ही 12 मरीजों की कोविड अस्पताल से छुट्टी भी हुई।
जिला महामारी अधिकारी डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि शुक्रवार सुबह 5 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की सूची आई है। इसमें सिंधी कॉलोनी, जवाहरगंज, सलूजा कॉलोनी, संजय नगर और रवींद्र नगर के मरीज शामिल है। इसमें से चार मरीज पूर्व में पॉजिटिव पाए गए मरीजों की कांटेक्ट ट्रेसिंग वाले है और एक मरीज जिला अस्पताल की ओपीडी में संदिग्ध पाए जाने पर लिए गए सैंपल से मिला है। डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि सभी मरीजों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। चार मरीज पूर्व से बने कंटेंमेंट क्षेत्र के है। जबकि रवींद्र नगर में पहली बार मरीज सामने आया है। इन सभी मरीजों की भी कांटेक्ट ट्रेसिंग की जा रही है। वहीं, इंदौर में मृत महिला की रिपोर्ट खंडवा नहीं आई हैं, लेकिन उनके परिजन ने इसकी जानकारी दे दी है। जिले में अब कोरोना से मौत का आंकड़ा 11 का हो गया है।
दिनभर में 12 मरीजों को किया डिस्चार्ज
डॉ. योगेश शर्मा ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मरीजों के ठीक होने के बाद नई गाइड लाइन के अनुसार उन्हें डिस्चार्ज किया जा रहा है। शुक्रवार को सुबह 10 और शाम को 2 मरीजों को डिस्चार्ज किया गया ।अब जिला अस्पताल के कोविड अस्पताल में 55 मरीज भर्ती है। छह मरीजों का इंदौर में इलाज चल रहा है। अब तक जिले में मिले कुल 213 मरीजों में से 138 ठीक होकर घर वापसी कर चुके हैं। शुक्रवार को 66 सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए हैं। अब तक कुल 2695 सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं, जिसमें से 2094 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। 329 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है।

मनीष अरोड़ा Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned