scriptबड़े दादाजी की 89वीं बरसी पर दर्शन करने उमड़े श्रद्धालु | dhuniwale dadaji ki barsi par darsan krne aae bhakt | Patrika News

बड़े दादाजी की 89वीं बरसी पर दर्शन करने उमड़े श्रद्धालु

locationखंडवाPublished: Dec 09, 2019 12:05:37 pm

Submitted by:

dharmendra diwan

दादाजी धाम में हुई सफाई, रात में विद्युत साज-सज्जा से जगमगाई समाधि

dhuniwale dadaji ki barsi par darsan krne aae bhakt

खंडवा। रात्रि में रोशनी से धाम जगमगा उठा। ,खंडवा। रात्रि में रोशनी से धाम जगमगा उठा। ,खंडवा। रात्रि में रोशनी से धाम जगमगा उठा।

खंडवा. श्रीदादाजी में बड़े दादाजी श्री केशवानंद महाराज की 89वीं बरसी 9 दिसंबर सोमवार को मनाइ जा रही है। दादाजी समाधि के दर्शन करने के लिए मप्र, महाराष्ट्र, गुजरात, दिल्ली सहित देश के कई शहरों से आए हजारों भक्तों खंडवा पहुंचकर दादाजी धाम में शीश झुका रहे है। रविवार को बरसी को लेकर तैयारियां चली। दिनभर दोनों समाधि स्थल, धूनीमाई सहित पूरे परिसर में सफाई कर पानी से धुलाई गई। समाधि पर विद्युत साज-सज्जा की गई। रात में रोशनी से दादाजी धाम जगमगा उठा। गौरतलब है कि बड़े दादाजी केशवानंद महाराज ने 3 दिसंबर 1930 अगहन सुदी 13 तिथि को समाधि ली थी। तभी से हर वर्ष इस तिथि को बरसी मनाते हैं। हैरसी पर मंदिर में विशेष धार्मिक कार्यक्रम होते हैं। सोमवार को बड़े दादाजी की 89 वीं बरसी मनाई जाएगी।
3.60 क्विंटल सामग्री से बनी प्रसादी
बरसी के लिए रविवार को शुद्ध घी के नुक्ती की प्रसादी बनाना शुरू किया। डेढ़ क्विंटल बेसन, दो क्विंटल 10 किलो और 5 डिब्बे शुद्ध घी से नुक्ती बनाई। रविवार को 50 किलो की खिचड़ी और 30 लीटर दही की कड़ी बनी।

आज यह हो रहे कार्यक्रम
सोमवार सुबह 4 से 5.30 बजे तक समाधि स्नान, मंगल आरती व भोग आरती हुई। 8 से 9.30 बजे तक पूजन, बड़ी आरती, 10 से 10.30 बजे तक समाधि सेवा, नैवेद्य लगाया गया। शाम 4 से 5 बजे तक समाधियों का गंगाजल व पंचामृत से स्नान। इसके बाद सत्यनारायण कथा। रात 8 बजे से बड़ी महाआरती होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो