scriptनिकाह में ऐसा क्या हुआ कि दो पक्षों में हो गया विवाद, थाने पर किया पथराव | Dispute between the parties on the issue of marriage in khandwa | Patrika News

निकाह में ऐसा क्या हुआ कि दो पक्षों में हो गया विवाद, थाने पर किया पथराव

locationखंडवाPublished: Oct 08, 2017 10:13:33 am

मध्यप्रदेश के खंडवा में इमलीपुरा क्षेत्र में मस्जिद में निकाह कराने की की बात को लेकर एक ही समुदाय के दो पक्ष आपस में भिड़ गए। यहां दोनों के बीच जमकर

crime,crime news,patrika news,Khandwa news,police news,Dispute between the parties on the issue of marriage in khandwa

crime,crime news,patrika news,Khandwa news,police news,Dispute between the parties on the issue of marriage in khandwa

खंडवा. इमलीपुरा मस्जिद में निकाह कराने की बात को लेकर शनिवार सुबह एक ही समुदाय के दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हुई। मारपीट होते देख क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को खदेड़कर विवाद शांत कराया। इस दौरान शर्मा गैरेज के रास्ते भीड़ मोघट थाने की ओर पहुंची। यहां असामाजिक तत्वों ने थाने पर भी पथराव कर दिया। यह देख पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ा। मारपीट में दोनों पक्ष के आठ से अधिक लोग घायल हुए हैं। मोघट पुलिस ने दोनों की शिकायत पर प्रकरण दर्ज किया है। इधर, विवाद की खबर लगते ही एएसपी महेंद्र तारणेकर पुलिस बल के साथ मोघट थाने पहुंचे और मामले की जानकारी ली। साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही।
पुलिस के अनुसार सुबह करीब ११ बजे परवेज पिता मुंशी जलील निवासी काजी गली परदेशीपुरा परिजन के साथ अपनी बेटी का निकाह कराने इमलीपुरा मस्जिद पहुंचे थे। यहां मस्जिद के पास दूसरे पक्ष से निकाह को लेकर कहासुनी हुई। तभी कुछ लोगों ने गालीगलौज करते हुए मारपीट शुरू कर दी। देखते ही देखते दोनों तरफ से मारपीट शुरू हो गई। पुलिस पहुंची भीड़ को खदेड़ा और घायलों को अस्पताल पहुंचाया। मामले में फरियादी एजाज समीर खान निवासी गुलशन नगर ने मोघट थाने में मारपीट करने वाले निजामुद्दीन, फखरुद्दीन, सद्दाम, जावेद, सादाब, सलीम, हेजू कुरैशी सहित अन्य लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया है। वहीं दूसरे पक्ष से फरियादी फखरुद्दीन निवासी परदेशीपुरा ने परवेज जलील, जुबेर, शाहबाज, अमान, सगीर, अैय्या, तामिर, मुनवर, समीर, दानिश सहित ११ लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।
अफरा-तफरी देख धड़ाधड़ बंद हुई दुकानें
विवाद में मारपीट होते देख क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। भगदड़ की स्थिति बनी। हंगामा होते देख धड़ाधड़ क्षेत्र की दुकानें बंद हो गईं। पुलिस ने पहुंचकर भीड़ को खदेड़ा। यहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया। विवाद के बाद क्षेत्र में तनाव रहा। भय के चलते शाम तक इमलीपुरा बाजार बंद रहा। इक्का-दुक्का दुकानें ही खुली नजर आईं।
निकाह रोकने नमाजियों ने सौंपा था ज्ञापन
इधर, इमलीपुरा मस्जिद में निकाह रोकने के लिए शुक्रवार को मस्जिद के नमाजी सुन्नी बरेली मुसलमानों ने एसपी नवनीत भसीन के नाम ज्ञापन सौंपा था। ज्ञापन में शनिवार को मस्जिद में होने वाले निकाह को रोकने की मांग की गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो