divyang ने दिखाया हुनर, जज्बा दिखाकर पाई जीत

विश्व दिव्यांग दिवस 7 ब्लॉक के 350 दिव्यांग बच्चों ने खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रमों में दी प्रस्तुति

खंडवा. विश्व दिव्यांग दिवस पर मंगलवार को जिला मुख्यालय पर खेलकूद और सांस्कृतिक प्रतियोगिता आयोजित हुई। कार्यक्रम में दिव्यांगों ने जोश, जज्बा और हुनर दिखाया। उन्होंने साबित कर दिखाया कि उनके मन में जीतने का भरोसा है। पुलिस लाइन मैदान पर सामाजिक न्याय एवं निशक्तजन कल्याण विभाग ने तत्वावधान में दिव्यांगजनों की जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियगिताएं हुई। ब्लॉक स्तर से चयनित होकर आए 350 दिव्यांगों ने हिस्सा लिया। 6 वर्ष से 28 वर्ष के बालक-बालिकाओं के लिए यह प्रतियोगिता व सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए।

शुभारंभ एक घंटे देरी से सुबह 11.30 बजे जिला पंचायत सीइओ रोशनसिंह, डिप्टी कलेक्टर हेमलता सोलंकी व मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. डीएस चौहान ने किया। ट्राइसिकल, लंबी दौड़, गोला फेंक, चित्रकला, रंगोली, मेहंदी, नृत्य, गायन और अन्य विधाओं में प्रतियोगिताएं हुई। 350 दिव्यांग प्रतियोगियों ने प्रतिभा दिखाई। शाम 5 बजे कार्यक्रम का समापन हुआ। मुख्य अतिथि विधायक देवेंद्र वर्मा, एडीजे बीएल प्रजापति, केपी मरकाम, जिला पंचायत सदस्य रणवीर कैथवास सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे। संचालक संदीप जोशी ने किया। विभिन्न विधाओं में हिस्सा लेने वाले विजेता/उपविजेता दिव्यांग प्रतिभाओं को पुरस्कार दिए।

दिव्यांगों को बांटे बस किराए में 50 फीसदी छूट के प्रमाणपत्र
कार्यक्रम में मैदान पर विकलांगता प्रमाणपत्र, बस किराए में 50 फीसदी की छूट के पास बनाने, यूडीआइडी पंजीयन कराने के स्टॉल लगाए। 81 नि:शक्तजनों को विकलांगता संबंधी प्रमाण पत्र, 126 दिव्यांगों को बसों किराए में 50 प्रतिशत के प्रमाण पत्र,115 दिव्यांगजनों के यूडीआइडी पंजीयन ऑनलाइन किए गए।

dharmendra diwan
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned