शादियों में नहीं मिलेगा रात 11 के बाद दूल्हा-दुल्हन को खाना

sanjay dubey

Publish: Oct, 13 2017 05:09:39 (IST)

Khandwa, Madhya Pradesh, India
शादियों में नहीं मिलेगा रात 11 के बाद दूल्हा-दुल्हन को खाना

मध्यप्रदेश के खंडवा में केटरिंग एसोसिएशन ने निर्णय लिया है कि शादी में रात 11 बजे के बाद मेहमानों को गर्म खाना नहीं परोसेंगे।

खंडवा. अब शादी ब्याह में देर रात तक खना नहीं परोसा जाएगा। रात ११ बजे के बाद गर्म खाने को लेकर हलवाई केटरिंग एसोसिएशन ने संकल्प लेकर खाना नहीं परोसने की बात कही है। एसोसिएशन की कार्यकारिणी के गठन व दशहरा मिलन समारोह में एसोएिसशन के पदाधिकारियों ने यह निर्णय लिए है। एस पहली बार शहर में हुआ है। कि कोई ११ बजे के बाद गर्म खाना नहीं खाएगा। इसे लेकर कड़े कदम उठाए है। इसका निर्णय सर्वसम्मति से लिया है। बैठक में 25 सदस्यों की कार्यकारिणी की घोषणा की गई।

हलवाई पर दबाव बनाया तो 2100 रुपए जुर्माना
कार्यकारिणी के गठन के पहले ही दिन हलवाई केटरिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष रितेश कपूर ने बताया कि कोई भी हलवाई और केटरिंग सदस्य रात 11 बजे के बाद पार्टी में गरम खाना नहीं परोसेंगे। इसके साथ रात में 12 बजे के बाद भोजन शाला बंद कर दी जाएंगी। निर्णय के पालन के लिए पार्टी दबाव बनाकर देरी करती है तो एसोसिएशन को डबल मजदूरी के साथ 2100 रुपए का जुर्माना देना होगा। यह निर्णय 100 से अधिक हलवाई और केटरिंग व्यवसाय से जुड़े सदस्य मौजूद थे। इसमें संरक्षक नीलू उस्ताद, प्रेम उस्ताद, सुरवा महाराज, कैलाश शर्मा, अध्यक्ष रितेश कपूर, सचिव मोहन दशोरे, कोषाध्यक्ष सोनू सैनी, उपाध्यक्ष दगडू महाराज, रघु महाराज, सहसचिव दिलीप दशोरे, प्रवक्ता राहुल वाद्य, राकेश झंवर, राम वाधवा सहित 25 सदस्यों की कार्यकारिणी का गठन किया गया।

फोटो सेशन पर कसेगी लगाम
शादी ब्याह में केमरा व फोटो एसोसिएशन को समय पर फोटोग्राफी खत्म करने के लिए निवेदन पत्र भी देने का निर्णय लिया गया है। इसी प्रकार सभी सदस्यों के पहचान पत्र भी बनाकर एसोसिएशन द्वारा दिए जाएंगे। एसोसिएशन के गठन के साथ इस वर्ष 26 अक्टूबर को अन्नकुट महोत्सव धूमधाम से मनाने का निर्णय भी लिया गया है। इसमें हलवाई और केटरिंग एसोसिएशन के सदस्यों के परिवार एकत्रित होकर उत्सव मनाएंगे। बैठक में 25 सदस्यों की कार्यकारिणी की घोषणा की गई।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned