scriptपीपीई किट और एन-95 मॉस्क की मांग कर रहे डॉक्टर | Doctors seeking PPE kits and N-95 masks | Patrika News

पीपीई किट और एन-95 मॉस्क की मांग कर रहे डॉक्टर

locationखंडवाPublished: Apr 01, 2020 10:20:30 pm

-कलेक्टर ने कहा आप डरोगे तो कैसे कर पाओगे इलाज-मैं भी तो साधारण मॉस्क पहनकर घूम रही पूरे जिले में

पीपीई किट और एन-95 मॉस्क की मांग कर रहे डॉक्टर

-कलेक्टर ने कहा आप डरोगे तो कैसे कर पाओगे इलाज-मैं भी तो साधारण मॉस्क पहनकर घूम रही पूरे जिले में

खंडवा. कोरोना वायरस की रोकथाम में पूरा देश एक साथ खड़ा नजर आ रहा है। इस कठिन समय में डॉक्टर भी अपनी सेवाएं देने से पीछे नहीं हट रहे है, लेकिन जिला अस्पताल में मेडिकल कॉलेज के जेआर डॉक्टर्स मरीजों का इलाज करने से डर रहे है। इन डॉक्टरों की मांग है कि उन्हें कोरोना से बचाव के लिए पूरी किट उपलब्ध कराई जाए। बुधवार को ये मांग जिला अस्पताल पहुंचीं कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल के सामने डॉक्टर्स ने रखी। कलेक्टर ने डॉक्टर्स से कहा कि आप ही डरोगे तो इलाज कैसे कर पाओगेे।
कलेक्टर ने कहा मेरे घर में दो साल की बेटी है, दो बुजुर्ग 60 साल से ऊपर के है, जिन्हे बीपी और शुगर भी है। इसके बाद भी मैं लगातार अस्पताल आ रही हूं। आप टी-95 मॉस्क की मांग कर रहे हैं, मैं भी साधारण मॉस्क लगा रही हूं। पीपीई किट और टी-95 मॉस्क उन लोगों के लिए जो कोरोना के संक्रमित मरीजों का इलाज करेंगे। आप लोग डरें नहीं, पूरा प्रशासन आपके साथ है। उन्होंने ओपीडी में तैनात मेडिकल कॉलेज व जिला अस्पताल के चिकित्सकों से चर्चा कर उनकी सराहना करते हुए उन्हें कहा कि वे पूरे हौसले के साथ सेवाभाव से कार्य करें। उन्होंने डॉक्टर्स से कहा कि वे निडर होकर उपचार करें। जिला प्रशासन उन्हें हर संभव सहयोग देगा। उन्होंने अस्पताल में दवाई, उपकरण, भोजन-पानी आदि व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए जिन अधिकारियों चिकित्सकों को कार्य सौपे गया है उनसे भी जानकारी ली गई। निरीक्षणके समय मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. डी.एस. चौहान, सिविल सर्जन डॉ. ओ.पी. जुगतावत, डॉ. शक्तिसिंह राठौर मौजूद थे।
इसके अलावा कलेक्टर सुंद्रियाल ने स्टेट बैंक की बांबे बाजार शाखा जाकर वहां उपस्थित ग्राहकों व बैंक अधिकारियों से चर्चा की तथा उन्हें निर्देश दिए कि यह प्रयास किया जाए कि एटीएम में नकदी राशि हमेशा उपलब्ध रहे, ताकि नागरिकों को परेशानी न हो। उन्होंने बैंकर्स से कहा कि लॉकडाउन के दौरान बैंकर्स को कोई परेशानी न हो यह सुनिश्चित किया जाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो